‘जर्सी’ एक्ट्रेस मृण...

‘जर्सी’ एक्ट्रेस मृणाल ठाकुर ने बॉडी शेमिंग करनेवालों की लगाई क्लास, कहा-आप जैसे भी हो, बस खुद से प्यार करो(Mrunal Thakur shuts down body shamers. Says I Love My Body)

मृणाल ठाकुर की फिल्म ‘जर्सी’ रिलीज़ हो चुकी है और इस फिल्म को लेकर वो लगातार सुर्खियों में बनी हुई हैं. मृणाल को उनकी एक्टिंग ले अलावा उनके बिंदास बोल के लिए भी जाना जाता है. चाहे नेपोटीजम का मुद्दा हो या बॉडी शेमिंग का, वो ट्रोलर्स की जमकर क्लास लगाती हैं. मृणाल को अक्सर ही उनके फिगर के लिए बॉडी शेम किया जाता है और हाल ही में एक इंटरव्यू में उन्होंने बॉडी शेमिंग करनेवालों को जमकर खरी खोटी सुनाई है.

हाल ही में दिए एक इंतरव्यू में मृणाल ने बताया कि किस तरह उन्हें उनके फिगर को लेकर ट्रोल किया जाता है. लोग अक्सर उनकी बॉडी का मजाक उड़ाते हैं और उन्हें मटका कहते हैं, “लेकिन मुझे इन बातों से कोई फर्क नहीं पड़ता. मेरे कर्वी फिगर को लेकर लोग अक्सर ही भद्दे कमेंट करते हैं, मुझे बॉडी शेमिंग् करते हैं. यहाँ तक कि एक ब्रीफिंग के दौरान मुझे निचले हिस्से का वजन कम करने को बोला गया था, लेकिन मैं अपनी बॉडी को अच्छी तरह जानती हूँ. अगर मैं वजन घटाना शुरू करूं तो पहले चेहरा, फिर शरीर का ऊपरी हिस्सा और फिर निचला हिस्सा कम होगा, लेकिन मेरा शेप ऐसा ही रहेगा, क्योंकि बेसिकली मेरा बॉडी टाइप ही ऐसा है.

मृणाल ठाकुर ने बताया कि जब मैं अमेरिका में थी, तो मेरे फिगर की वजह से मुझे मुझे इंडियन कारदाशियां कहते थे. यहाँ भले ही मेरे फिगर को लोग मटका कहकर मुझे ट्रोल करते हों, लेकिन अमेरिका में औरतें कहती थीं कि लोग ऐसा फिगर पाने के लिए पैसे खर्च करते हैं. तो उनके कॉम्पलिमेंट्स सुनकर मैं बहुत खुश हो जाती थी कि मुझे अपने बॉडी टाइप को सेलिब्रेट करना चाहिए न कि ट्रोलर्स की बात पर ध्यान देना चाहिए.”

“कौन क्या कहता है, इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता. मुझे अपनी बॉडी पर बहुत गर्व है. पहली बात तो ये कि जीरो फिगर होना जरूरी नहीं और. मुझे लगता है अनहेल्दी होने से ज्यादा जरूरी है फिट रहना. फिर आपका बॉडी टाइप कैसा है, ये बात मैटर करती है, क्योंकि सभी का बॉडी टाइप अलग अलग होता जब. अब मुझमें फोटो पोस्ट करने का कॉन्फिडेंस आ गया है और अब ट्रोलर्स की बातें मुझे अफेक्ट नहीं करतीं.”

मृणाल ने लड़कियों को बॉडी शेमिंग पर भी एक खास भी मैसेज दिया है, “मैं बॉडी टाइप पर शेमिंग करनेवालों के खिलाफ आवाज इसलिए उठाना चाहती हूं क्योंकि कई लड़कियों का मेरे जैसा बॉडी टाइप है. मैं इसे नॉर्मलाइज करना चाहती हूं और कहना चाहती हूं कि उन्हें अपने इस फिगर से परेशान नहीं होना चाहिए. हाई वेस्ट जीन्स और क्रॉप टॉप पहनना चाहिए, क्योंकि आप जैसे भी हो, बस खुद से प्यार करो.”

मृणाल ठाकुर ने आगे कहा कि बॉलीवुड को भी रियल बॉडीज को थोड़ा बहुत नॉर्मलाइज करना चाहिए. “एक ऐक्ट्रेस होने के बावजूद, मेरे चेहरे पर दाने हैं. मेरे पीरियड्स् रेगुलर नहीं हैं. हम सब इन दिनों से गुजरे हैं और गुजर रहे हैं. इसलिए हमें हर हाल में खुश रहना चाहिए और भी ऐक्ट्रेसेस और पब्लिक फिगर से बात करके इसे नॉर्मलाइज करना चाहिए.

×