बॉलीवुड के मशहूर म्यूजिक डा...

बॉलीवुड के मशहूर म्यूजिक डायरेक्टर श्रवण राठौड़ का कोरोना से निधन (Music Composer Shravan Rathod Of Nadeem-Shravan Duo, Passes Away Due To COVID-19)

बॉलीवुड के मशहूर म्यूजिक डायरेक्टर श्रवण राठौड़ का गुरूवार को मुंबई के अस्पताल में कोरोना से निधन हो गया है. श्रवण कोरोना से जंग लड़ते हुए ज़िंदगी की लड़ाई हार गए. ख़बरों के अनुसार, श्रवण राठौड़ को अन्य हेल्थ प्रॉब्लम भी थीं और वो वेंटिलेटर पर थे.

Shravan Rathod

बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक गीतों की सौगात देने वाली नदीम-श्रवण की जोड़ी के मशहूर म्यूजिक डायरेक्टर श्रवण राठौड़ का गुरुवार को मुंबई के रहेजा अस्पताल में कोरोना से निधन हो गया है. श्रवण राठौड़ को अन्य हेल्थ प्रॉब्लम भी थीं और वो वेंटिलेटर पर थे. ख़बरों के अनुसार, कोरोना के चलते मल्टीऑर्गन फेल्योर होने से उनका निधन हो गया. बता दें कि श्रवण राठौड़ को हार्ट प्रॉब्लम और डायबिटीज़ की तकलीफ भी थी, जिसके चलते कोरोना ने उनकी तबीयत को और ज्यादा बिगाड़ दिया. म्यूजिक डायरेक्टर श्रवण राठौड़ 66 वर्ष के थे.

Shravan Rathod

90 के दशक में नदीम-श्रवण की जोड़ी बेहद मशहूर थी, इस जोड़ी ने बॉलीवुड को कई सुपाहित गीतों की सौगात दी है. नदीम-श्रवण की जोड़ी ने ‘आशिकी’, ‘साजन’, ‘सड़क’, ‘दिल है कि मानता नहीं’, ‘साथी’, ‘दीवाना’, ‘फूल और कांटे’, ‘हम हैं राही प्यार के’, ‘राजा हिंदुस्तानी’, ‘जान तेरे नाम’ ‘रंग’, ‘राजा’, ‘धड़कन’, ‘परदेस’, ‘दिलवाले’, ‘राज’, ‘अंदाज’, ‘बरसात’, ‘सिर्फ तुम’, ‘कसूर’ जैसी सैकड़ों फिल्मों में संगीत देकर बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाई.

म्यूजिक डायरेक्टर श्रवण राठौड़ का निधन बॉलीवुड म्यूज़िक इंडस्ट्री के लिए बहुत बड़ी क्षति है. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें!