‘नागिन’ एक्ट्रे...

‘नागिन’ एक्ट्रेस मौनी रॉय से जानिए कोविड के मरीजों में ऑक्सीजन लेवल बढ़ाने का तरीका (Nagin Actress Mouni Roy Shares Easy Steps To help Covid-19 patients breathe easier)

अपनी हॉट एंड बोल्ड अदाओं से लोगों के दिलों की धड़कन बढ़ाने वाली नागिन मौनी रॉय ने कोरोना पीरियड में सोशल मीडिया पर अलग अंदाज में लोगों की धड़कनें बढ़ाने की कोशिश की है और ऑक्सीजन लेवल बढ़ाने का आसान तरीका बताया है. इमरजेंसी जैसे इन हालात में उनका ये अंदाज भी उनके फैन्स को बेहद पसंद आ रहा है.

Mouni Roy

फिलहाल पूरा देश कोरोना के दोबारा विस्फोट से दहशत में है. देश के तमाम मेडिकल एक्सपर्ट्स तो लोगों को बता ही रहे हैं कि कोरोना होने पर क्या एहतियात बरतें, क्या करें क्या न करें. इसके साथ ही एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री भी लोगों की हेल्प करने, उन्हें इमरजेंसी की हालत में ज़रूरी मदद मुहैया कराने और उन्हें कोरोना से बचने, उन्हें एलर्ट और जागरूक करने की तमाम कोशिश कर रही है. ऐसे में नागिन एक्ट्रेस मौनी रॉय भी लोगों को गाइड करने के लिए आगे आई हैं और उन्हें बेकाबू होती सांसों को काबू में करने का आसान सा तरीका बताया है.

Mouni Roy

अपने हॉट एंड बोल्ड लुक के चलते सोशल मीडिया पर अक्सर ही सुर्खियों में रहने वाली मौनी रॉय ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की है. 7 स्लाइड वाले इस ग्राफिक पोस्ट्स के ज़रिए एक्ट्रेस ने अपने फैन्स को ये बताने की कोशिश की है कि अगर इस पैंडेमिक के समय उनका ऑक्सीजन लेवल भी कम होता है, तो उन्हें घर पर ही रहकर कैसे अपना ऑक्सीजन लेवल बढ़ाना है.

Mouni Roy

देश भर में कोरोना से बने हालात बेकाबू हो गया है. अस्पतालों में बेड नहीं है, ऑक्सीजन की कमी हो रही है और इस वजह से रोज़ाना कई लोग जान गंवा रहे हैं. ऐसे में स्वास्थ्य मंत्रालय समेत डॉक्टर्स सेल्फ केयर के लिए प्रोनिंग करने की सलाह दे रहे हैं, जिससे बॉडी में ऑक्सीजन के लेवल को मेंटेन किया जा सके. मौनी रॉय ने भी इसी प्रोनिंग के ज़रिए लोगों को सेल्फ केअर के लिए गाइड किया है. आप भी मौनी रॉय की पोस्ट्स के ज़रिए जानें प्रोनिंग से ऑक्सीजन लेवल कैसे बढ़ाया जा सकता है.

स्लाइड 1
पहले ग्राफिक के ज़रिए मौनी ने बताया है कि अगर आपका ऑक्सीजन लेवल 94 से नीचे जाता है और आपको ऑक्सीजन सिलेंडर्स नहीं मिल रहा है, तो आप ऑक्सीजन बढ़ाने के लिए ये तरीका अपनाएं.

Mouni Roy

स्लाइड 2
प्रोनिंग ऑक्सीजन लेवल बढ़ाने का मेडिकली अप्रूव्ड टेक्निक है.

Mouni Roy

स्लाइड 3
मौनी ने बताया कि इससे उन मरीजों को भी फायदा हुआ है, जिनका कोविड की वजह से ऑक्सीजन लेवल 75% हो गया था. इसी के साथ मौनी ने 82 साल की एक वृद्ध महिला की पोस्ट भी शेयर की है, जिन्होंने प्रोनिंग टेक्निक का इस्तेमाल करके कोरोना को मात दी.

Mouni Roy

स्लाइड 4
इसके बाद मौनी ने फोटोज के ज़रिए प्रोनिंग का तरीका भी बताया है, जिसमें उन्होंने बताया है कि सर, पेल्विक एरिया और पंजों के पास तकिया रखकर पेट के बल 30 मिनट तक लेट जाएं.

Mouni Roy


स्लाइड 5
अब इसी तरह तकिया रखकर करवट के बल 30 मिनट लेटें.

Mouni Roy

स्लाइड 6
तीन तकिया का बैक सपोर्ट स्लान्टिंग पोजीशन में बैठें.

Mouni Roy

स्लाइड 7
हर 30 मिनट में पोजीशन बदलते रहें. वेंटिलेशन के लिए खिड़कियां खुली रखें और ताज़ी हवा में सांस लें.

Mouni Roy

मौनी रॉय के इस पोस्ट पर उनके फैन्स जमकर प्यार लुटा रहे हैं और उनके इस पोस्ट को लाइक कमेंट कर रहे हैं. बता दें कि टीवी इंडस्ट्री से बॉलीवुड का सफर तय करने वाली मौनी रॉय सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. अक्सर वह अपनी फोटो और वीडियो शेयर करती रहती हैं. मौनी रॉय के फैंस उनकी फोटो और वीडियो को खूब पसंद करते हैं. वर्क फ्रंट की बात करें तो मौनी फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ में नजर आएंगी.

Mouni Roy