Categories: FILMEntertainment

नाना पाटेकर और मनीषा कोईराला की प्रेम कहानी: जब मनीषा कोईराला ने इस एक्ट्रेस के साथ नाना पाटेकर को कमरे में रंगे हाथों पकड़ा (Nana Patekar And Manisha Koirala Love Story: When Manisha Koirala Caught Nana Patekar In An Intimate Position With Another Actress)

एक समय था जब नाना पाटेकर और मनीषा कोईराला के अफेयर के चर्चे हर तरफ थे, दोनों एक-दूसरे पर जान छिड़कते थे, लेकिन जब एक…

एक समय था जब नाना पाटेकर और मनीषा कोईराला के अफेयर के चर्चे हर तरफ थे, दोनों एक-दूसरे पर जान छिड़कते थे, लेकिन जब एक दिन मनीषा कोईराला ने नाना पाटेकर को इस एक्ट्रेस के साथ कमरे में रंगे हाथों पकड़ा, तो दोनों के रिश्ते में दरार आ गई और ये दोनों हमेशा के लिए अलग हो गए. आखिर कौन थी वो अभिनेत्री?

ऐसे टूटा नाना पाटेकर और मनीषा कोईराला का रिश्ता
नाना पाटेकर हमेशा विवादों से घिरे रहते हैं. लव अफेयर के मामले में भी नाना कई बार मुसीबत में फंस चुके हैं. नाना पाटेकर और मनीषा कोईराला की प्रेम कहानी भी एक विवाद के साथ ही खत्म हुई. नाना पाटेकर और मनीषा कोइराला ने एक साथ ‘खामोशी द म्यूजिकल’, ‘अग्निसाक्षी’ ‘युगपुरुष’ जैसी फिल्मों में काम किया. नाना पाटेकर और मनीषा कोइराला की उम्र में 21 साल का फासला होते हुए भी नाना अपने से बहुत छोटी मनीषा कोइराला को दिल दे बैठे. साथ काम करते हुए मनीषा कोइराला को भी नाना से मोहब्बत हो गई. दोनों के अफेयर की ख़बरें मशहूर होने लगीं. खबरों के अनुसार, उस समय नाना पाटेकर और उनकी पत्नी नीलाकांति के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा था. बताया ये भी जाता है कि उस समय नीलाकांति उनसे अलग रहती थी. मनीषा कोइराला से नाना की मुलाक़ात फिल्म ‘खामोशी द म्यूजिकल’ के दौरान हुई थी और नाना का दिल मनीषा पर आ गया था. बता दें कि इस फिल्म में नाना ने मनीषा कोइराला के पिता का रोल किया था, लेकिन फिल्म में अपनी बेटी बनी मनीषा पर नाना का दिल आ गया. धीरे-धीरे दोस्ती बढ़ी और मनीषा को भी नाना से प्यार हो गया. ख़बरों के अनुसार, नाना मनीषा कोइराला को लेकर इतने पज़ेसिव थे कि फिल्म की शूटिंग के लिए यदि मनीषा छोटे कपड़े पहनती थी, तो नाना पाटेकर सेट पर ही उन्हें सुनाने लग जाते थे. मनीषा कोइराला अपने प्यार को रिश्ते का नाम देना चाहती थी, वो नाना पाटेकर से शादी करना चाहती थी, लेकिन नाना अपनी पत्नी नीलाकांति को तलाक नहीं देना चाहते थे. नाना की बेरुखी से मनीषा कोइराला का दिल टूट गया.

यह भी पढ़ें: ‘जब वी मेट’ फिल्म में ऐसा क्या हुआ कि हमेशा के लिए अलग हो गए करीना कपूर और शाहिद कपूर (Tragic Love Story Of Kareena Kapoor And Shahid Kapoor)

जब मनीषा कोईराला ने इस एक्ट्रेस के साथ नाना को कमरे में रंगे हाथों पकड़ा
नाना पाटेकर और मनीषा कोइराला के रिश्ते के टूटने की वजह एक्ट्रेस आयशा जुल्का को भी बताया जाता है. ख़बरों के अनुसार, एक दिन मनीषा कोइराला ने आयशा जुल्का को नाना के कमरे में साथ-साथ देख लिया. दोनों को एक कमरे में एक साथ देखकर मनीषा भड़क उठीं और नाना पर चिल्लाने लगीं, यहां तक कि मार-पीट की भी नौबत आ गई थी. बड़ी मुश्किल से नाना ने मनीषा को समझाकर-बुझाकर शांत किया था. इस घटना के बाद मनीषा कोइराला के सब्र का बांध टूटने लगा. वो नाना पर अपनी पत्नी से तलाक लेकर उनसे शादी करने का दबाव डालने लगीं. नाना की मुश्किलें अब बढ़ने लगी थीं, क्योंकि नाना अपनी पत्नी को तलाक नहीं देना चाहते थे. नाना की इस बेरुखी से मनीषा का दिल टूट गया और उन्होंने नाना से हमेशा के लिए दूरी बना ली.

ऐसे टूटा नाना पाटेकर और आयशा जुल्का का रिश्ता
वर्ष 2003 में आयशा जुल्का ने नाना पाटेकर के साथ फिल्म ‘आंच’ में काम किया. बता दें कि नाना पाटेकर से आयशा जुल्का 24 साल छोटी थी. इस फिल्म में दोनों ने बेहद बोल्ड सीन दिए. फिल्म में इंटीमेट सीन करते हुए नाना पाटेकर और आयशा जुल्का एक-दूसरे के बेहद करीब आ गए. दोनों का रिश्ता इतना आगे बढ़ गया कि शादीशुदा होते हुए भी नाना पाटेकर आयशा जुल्का के साथ लिव-इन में रहने लगे. उस वक्त मनीषा कोइराला और नाना पाटेकर के बीच भी नजदीकियों की खबरें थीं, ऐसे में नाना पाटेकर और आयशा जुल्का के अफेयर की खबर सुनकर हर कोई हैरान था. फिर एक दिन जब मनीषा कोइराला ने आयशा जुल्का को नाना के कमरे में एक साथ देख लिया, तो उनके बीच बहुत झगड़ा हुआ, लेकिन नाना की बेरुखी ने मनीषा का दिल तोड़ दिया. मनीषा के साथ रिश्ता खत्म होने के बाद नाना ने आयशा जुल्का के साथ अपने रिश्ते को मीडिया के सामने उजागर कर दिया. दोनों एक साथ एक छत के नीचे रहने लगे. नाना पाटेकर और आयशा जुल्का का ये रिश्ता कई सालों तक चला, लेकिन एक दिन स्टेज प्ले के दौरान ये रिश्ता भी खत्म हो गया. दरअसल हुआ यूं कि स्टेज पर नाना ने आयशा को सरेआम बेइज्जत किया और उन पर हाथ भी उठाया. आयशा जुल्का ये सहन नहीं कर पाई और नाना पाटेकर की ज़िंदगी से हमेशा के लिए चली गई.

यह भी पढ़ें: मीना कुमारी के अधूरे प्रेम की दर्दभरी दास्तान: कमाल अमरोही से लेकर धर्मेंद्र तक सबने प्यार में धोखा दिया (Tragic Love Story Of Tragedy Queen Meena Kumari)

एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने भी लगाया नाना पाटेकर पर यौन शोषण का आरोप
हाल ही में एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर पर यौन शोषण का आरोप लगाया था. ये विवाद इतना बढ़ा कि इसके चलते बॉलीवुड से लेकर आम जनता तक ‘मी टू’ मोमेंट चल पड़ा था और कई महिलाओं ने उनके साथ हुए यौन शोषण का खुलासा किया था. एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता द्वारा लगाए गए यौन शोषण के आरोप से नाना पाटेकर की मुसीबतें बढ़ गई थी. बता दें कि इस आरोप के चलते नाना के हाथ से फिल्म ‘हाउसफुल 4’ भी निकल गई.

नाना पाटेकर का नाम भले ही कई विवादों से घिरा है, इसके बावजूद नाना पाटेकर अपने बेजोड़ अभिनय के लिए जाने जाते हैं. नाना पाटेकर ने बॉलीवुड को कई बेहतरीन फ़िल्में दी हैं. नाना एक्टर होने के साथ-साथ लेखक और फिल्‍म निर्माता भी हैं. उन्हें कई बार फिल्‍मफेयर और राष्‍ट्रीय फिल्‍म पुरस्‍कार से सम्‍मानित किया जा चुका है, इतना ही नहीं, नाना पाटेकर को पद्मश्री सम्‍मान से भी सम्‍मानित किया जा चुका है.

Recent Posts

लघुकथा- लोभ का कुआं (Short Story- Lobh Ka Kuan)

पंडित का अहंकार सामने आ गया- 'मैं राज पंडित एक गडरिए का शिष्य बनूं?' पर…

इस कदर ज्योतिष में विश्वास रखती हैं एकता कपूर कि जानकर दंग रह जाएंगे आप (Ekta Kapoor Believes In Astrology So Much That You Will Be Stunned To Know)

टीवी और बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी मानी हस्ती एकता कपूर के बारे में ऐसे तो…

तेनाली रामा की कहानी: बेशकीमती फूलदान (Tenali Rama Story: Can A Flower Vase Take Life)

राजा कृष्णदेव राय के विजयनगर में हर साल वार्षिक उत्सव बहुत ही धूमधाम से बनाया…

© Merisaheli