ऋषि कपूर की डेथ के बाद डिप्रेशन ...

ऋषि कपूर की डेथ के बाद डिप्रेशन में चली गई थीं नीतू कपूर, लेनी पड़ी थी साइक्राइटिस्ट की मदद (Neetu Kapoor was battling depression after Rishi Kapoor’s death, Actress shares heartbreaking experience)

नीतू कपूर (Neetu Kapoor) उन एक्ट्रेसेस में से एक हैं जिन्हें लोग बहुत पसंद करते हैं. आज भी उनकी ह्यूज फैन फ़ॉलोइंग है. ख़ासकर पति ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) के निधन के बाद जिस तरह से उन्होंने खुद को संभाला और काम पर वापसी की, उसके लिए लोग उनकी जीभर कर तारीफ करते हैं. ऋषि कपूर को गये दो साल हो चुके हैं. कैंसर से लंबी लड़ाई के बाद 30 अप्रैल साल 2020 को उनका निधन हो गया था. लेकिन पति को खोना और इस दुख से उबरना नीतू कपूर के लिए आसान नहीं था. पति को खोने के बाद नीतू कपूर डिप्रेशन में चली गई थीं और इस बात का खुलासा खुद नीतू सिंह ने हाल ही में एक इंटरव्यू में किया और ये भी बताया कि इस इमोशनल सेट बैक से वे कैसे बाहर आईं.

ऋषि कपूर को खोने के बाद नीतू कपूर को साइक्राइटिस्ट हो मदद लेनी पड़ी थी

ऋषि कपूर के निधन के बाद नीतू कपूर (Neetu Kapoor) एक बार फिर से कैमरा के आगे, एक्टिंग वर्ल्ड में एक्टिव हो गई हैं. एक डांस रियलिटी शो को जज करने के अलावा जल्दी ही उनकी फिल्म ‘जुग जुग जियो’ (Jugjugg Jeeyo) रिलीज़ होनेवाली और और फिलहाल वो फिल्म के प्रमोशन में बिजी हैं. हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान नीतू कपूर ने उस वक्त का जिक्र किया जब ऋषि कपूर का निधन (Rishi Kapoor Death) हो गया था और वो डिप्रेशन में चली गई थीं. “उस वक्त स्टेबल नहीं थी. मेरा दिमाग शांत नहीं रहता था. मैं डिप्रेशन में चली गई थी. ऐसे में मैंने साइक्राइटिस्ट को कंसल्ट किया. इससे मेरी कंडीशन थोड़ी बेहतर हई, लेकिन फिर मुझे महसूस हुआ कि डॉक्टर जो कह रहे हैं, वो सब तो मैं पहले से जानती हूं. मुझे लगा मैं स्ट्रांग हूं और साइक्राइटिस्ट वही सब कह रहे थे, जो मैं पहले से जानती थी, इसलिए मैंने सोचा कि मैं क्यों वहां जा रही हूं? इसलिए मैंने साइक्राइटिस्ट के पास जाना बंद कर दिया औऱ खुद पर फोकस करना शुरू किया. खुद को बिजी कर लिया.”

बुरा समय ही हमें स्ट्रॉन्ग बनाता है

नीतू कपूर ने आगे कहा, “जिंदगी आपको स्ट्रांग बनाती है. जब आप कई उतार चढ़ावों से गुजरते हैं तो कई अपने आप ही धीरे धीरे स्ट्रॉन्ग होने लगते हैं. बुरे समय में हमें लगता है कि ये जिंदगी का सबसे बुरा दौर है, लेकिन मुझे अब लगता है कि यही सबसे अच्छा समय होता है, क्योंकि यही समय हमें स्ट्रॉन्ग बनाता है. देखिए जो होना है, अब तो होकर ही रहता है. हम और आप इसे बदल नहीं सकते. लेकिन हम खुद को मजबूत बना सकते हैं. मैंने अपनी लाइफ में काफी कुछ देखा है, बहुत कुछ झेला है. शायद इसी वजह से मैं इतनी ही स्ट्रॉन्ग हूं.”

‘जुग जुग जियो’ से कर रही हैं वापसी

वर्कफ्रंट की बात करें आप नीतू कपूर जल्द ही फिल्म ‘जुग जुग जियो’ (Jugjugg Jeeyo) से कमबैक कर रही हैं. यह फिल्म 24 जून को रिलीज हो रही है और फिलहाल फिल्म की पूरी टीम फिल्म के प्रमोशन में बिजी है. इसके अलावा नीतू कपूर इन दिनों रिएलिटी शो ‘डांस दीवाने जूनियर’ भी जज कर रही हैं. एक्ट्रेस सोशल मीडिया एक भी काफी एक्टिव रहती हैं और पेपराजी की फेवरेट बनी हुई हैं.

×