परिणीति चोपड़ा को मिल चुका है रा...

परिणीति चोपड़ा को मिल चुका है राष्ट्रपति से अवॉर्ड, फिल्म नहीं बल्कि इस वजह से हुआ था भारत देश में नाम (Parineeti Chopra Has Received The President’s Award, Not A Film, But Because Of This It Was Named In The Country Of India)

परिणीति चोपड़ा बॉलीवुड की उन एक्ट्रेस में शुमार हैं, जिनके करियर में फिल्में गिनी चुनी हैं, लेकिन उनकी फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा है. उन्होंने बिना किसी गॉडफादर के इंडस्ट्री में एक अलग पहचान बनाई हैं. जितनी भी फिल्मों में उन्होंने काम किया उसमें उनका काम काबिले तारीफ रहा है. ऐसा नहीं है कि परिणीति सिर्फ फिल्मों में अच्छा कर रही हैं, बल्कि एक्ट्रेस अपनी पढ़ाई में भी शानदार प्रदर्शन कर चुकी हैं.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

पढ़ाई में सबको पछाड़ा – ऐसा नहीं है कि परिणीति चोपड़ा ने इंडस्ट्री में खूब नाम कमा कर अपने माता पिता का नाम रोशन किया, बल्कि वो तो अपने पढ़ाई में अव्वल रह कर भी माता पिता का सिर गर्व से ऊंचा कर चुकी हैं. दरअसल परिणीति ने बारहवीं की कक्षा में ऑल इंडिया में टॉप किया था, जिसके लिए उन्हें राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित भी किया गया था.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

विदेश में कर चुकी हैं नौकरी – इसके बाद परिणित ने लंदन के मैनचेस्टर बिजनेस स्कूल से बिजनेस, फाइनेंस और इकोनॉमिक्स में ऑनर्स की डिग्री ली और फिर एक बैंक में नौकरी करने लगीं थी. हालांकि उस वक्त मंदी की वजह से उनकी नौकरी चली गई थी, जिसके बाद वो भारत लौट आईं और एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा.

ये भी पढ़ें: शादी के लिए अनन्या पांडे ने रखी है ऐसी शर्त, कि जानकर हैरान हो जाएंगे आप (Ananya Pandey Has Put Such A Condition For Marriage That You Will Be Surprised To Know)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

सपोर्टिंग रोल से मिली बॉलीवुड में एंट्री – परिणीति चोपड़ा ग्लोबल स्टार प्रियंका चोपड़ा की कजिन सिस्टर हैं, लेकिन इंडस्ट्री में नाम कमाने के लिए उन्होंने कभी अपनी बहन का सहारा नहीं लिया. परिणीति ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत फिल्म ‘लेडीज वर्सेज रिकी बहल’ से की थी. इस फिल्म में वो सपोर्टिंग रोल में नजर आईं थीं, लेकिन अपने बबली रोल से उन्होंने लोगों के दिलों में जगह बना ली. इसके बाद उन्होंने ‘इश्कजादे’ में अपनी शानदार परफॉर्मेंस से सबको हैरान और इंप्रेस किया. वैसे ये बात भी काफी कम लोग जानते होंगे कि एक्ट्रेस ने रानी मुखर्जी के लिए भी काम किया है. आपको जानकर हैरानी होगी, लेकिन येसच है कि परिणीति एक दिन के लिए रानी मुखर्जी की पर्सनल असिस्टेंट भी रह चुकी हैं. इस बात का खुलासा खुद एक्ट्रेस ने नेहा धूपिया के टॉक शो में किया था.

परिणति चोपड़ा का फैशन सेंस उनके फैंस को काफी पसंद आता है और पिछले कुछ सालों में उनके स्टाइल को फैशन एक्सपर्ट भी काफी बदला हुआ और अच्छा मानते हैं. आपको बता दें कि परिणीति को घूमने का बहुत शौक है. वो आए दिन विदेश यात्रा पर निकल जाती हैं और उनके वेकेशन के पिक्चर्स सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में रहते हैं.

ये भी पढ़ें: मीडिया के इस रवैये से बहुत दुखी रहती हैं तारा सुतारिया (Tara Sutaria Remains Very Sad Due To This Attitude Of Industry And Media)

सुर की भी पक्की हैं परिणीति – इसके अलावा ऐक्ट्रेस एक बेहतरीन सिंगर भी हैं और उन्हें इस कला में काफी अच्छी खासी जानकारी है. उन्होंने अक्षय कुमार स्टारर फिल्म ‘केसरी’ का गाना ‘तेरी मिट्टी’ का फीमेल वर्जन गाया है, जिसे काफी पसंद किया गया. साथ ही फिल्म ‘मेरी प्यारी बिंदु’ में भी उनके द्वारा गाया गाना बड़ा हिट साबित हुआ था.

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के इन सितारों के बच्चों को रास नहीं आई सिल्वर स्क्रीन, अभिनय से हटकर किया ये काम (The Children Of These Bollywood Stars Did Not Like The Silver Screen, Did This Work Apart From Acting)

×