Entertainment

राजस्थान पुलिस ने अभिनेत्री पायल रोहतगी को किया गिरफ्तार, पति संग्राम सिंह ने नरेंद्र मोदी से की मदद की अपील (Payal Rohatgi arrested by Rajasthan Police, Sangram Singh requests PM Narendra Modi to look into the matter)

राजस्थान पुलिस ने रविवार को बॉलीवुड अभिनेत्री पायल रोहतगी को उनके घर से गिरफ्तार कर लिया है. उन पर देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू के पिता मोती लाल नेहरू पर अभद्र टिप्पणी करने का आरोप है. गौरतलब है कि पायल ने कुछ महीने पहले सोशल मीडिया पर मोतीलाल और उनकी बहू कमला नेहरू का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था. जिसके बाद राजस्थान के यूथ कांग्रेस के एक नेता ने राजस्थान पुलिस में पायल के खिलाफ केस दर्ज करवाया था.  जब पायल के गिरफ्तारी की खबर आग की तरह फैली तो पायल ने ट्विटर अकाउंट पर इसकी पुष्टि करते हुए लिखा कि मुझे मोतीलाल नेहरू पर वीडियो बनाने के लिए गिरफ्तार किया गया है, यह वीडियो मैंने गुगल से जानकारी एकत्रित करके बनाया था. अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता मजाक बन गया है. इस ट्वीट में उन्होंने राजस्थान पुलिस, पीएमओ, होम मिनिस्ट्री के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट को टैग किया.

हालांकि इस विवाद के बाद पायल ने माफी भी मांगी थी, लेकिन लगता है कि यह विवाद इतनी आसानी से नहीं सुलझनेवाला. पायल की गिरफ्तारी होने के बाद उनके पति संग्राम सिंह ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस विषय पर मध्यस्थता करने की गुहार लगाई है. उन्होंने लिखा कि कांग्रेस शासित राज्य में यही अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है, नरेंद्र मोदी सर, कृपया आप इस मुद्दे को देखिए.

आपको बता दें ति अभिनेत्री पायल रोहतगी लंबे समय से फिल्मों से दूर हैं. वह सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं. वह अपने सोशल मीडिया पोस्ट की वजह से कई विवादों में आ चुकी हैं. इस मामले में कांग्रेस नेता शशि थरूर ने पायल रोहतगी की गिरफ्तारी पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. अभिनेत्री पायल रोहतगी की गिरफ्तारी पर शशि थरूर ने ट्विटर पर लिखा, ‘इसमें संदेह नहीं कि उनकी टिप्पणी झूठी और घटिया है…लेकिन उन्हें गिरफ्तार करना समझदारी नहीं. अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का मतलब है कि बिना पुलिस हस्तक्षेप के उन्हें बेवकूफाना बातें करने देना…उन्हें रिहा कर देना चाहिए. शशि थरूर के इस ट्वीट की सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हो रही है. पायल के समर्थन में बिग बॉस 13 की एक्स कंटेस्टेंट कोएना मित्रा भी आ गई हैं. उन्होंने पायल के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा कि एक घंटे के लिए अपना नाम बदलकर हाफिज सईद रख लो. इसके बाद कांग्रेस आपको सैल्यूट करेंगी. शर्म करो कांग्रेस सरकार.  वहीं इस मामले में राजस्थान के बूंदी की एसपी एम. गुप्ता ने कहा है कि एक विवादित वीडियो के बाद पायल रोहतगी के खिलाफ 10 अक्टूबर को शिकायत दर्ज हुई थी. एम. गुप्ता ने कहा, ‘पायल रोहतगी के खिलाफ आईपीसी और आईटी अधिनियम की धारा 504, 505 के तहत मामला दर्ज हुआ था. हमने बहुत बार पायल रोहतगी को नोटिस भेजा, लेकिन उन्होंने किसी भी नोटिस का जवाब नहीं दिया.
ये भी पढ़ेंः  बिग बॉस 13ः रश्मि देसाई ने बॉयफ्रेंड अरहान को लेकर किया बड़ा खुलासा (Bigg Boss 13: Rashami Desai Makes The BIG Reveal; Tells Salman Khan She Entered The House For Arhaan Khan)

Shilpi Sharma

Recent Posts

अदिती राव हैदरी आणि सिद्धार्थ गुपचूप अडकले विवाहबंधनात? तेलंगणा येथील मंदिरात लग्न झाल्याच्या चर्चा (Siddharth And Aditi Rao Hydari Tie The Knot At A Temple In Telangana-Reports)

तापसी पन्नूने गुपचूप लग्न केल्याच्या बातम्यांनंतर आता आणखी एका फिल्मी जोडप्याच्या लग्नाची चर्चा आहे. बॉलिवूड…

March 27, 2024

कहानी- नई रस्म‌ (Short Story- Nai Rasam)

महिलाओं की कानाफूसी चल ही रही थी कि कल्पनाजी अपनी बहू के लेकर आ गईं.…

March 27, 2024
© Merisaheli