मूवी रिव्यू- ऐ दिल है मुश्किल/शिवाय (Power Packed movies rise up the heat)

इमोशंस, एक्शन, थ्रिलर से भरपूर दिवाली का कोम्बो ऑफर
रिलीज़ से पहले ‘ऐ दिल है मुश्किल’ जितना विवादों में घिरी रही, रिलीज़ के बाद दर्शकों के सराहे जाने पर अब उतना ही रिलैक्स महसूस कर रहे हैं फिल्म के कलाकार और ख़ासकर निर्देशक करण जौहर.
दिवाली पर रिलीज़ हुई ऐ दिल है मुश्किल और शिवाय को सभी ख़ूब पसंद कर रहे हैं. हर किसी ने कलाकारों के अभिनय की तारीफ़ की. दोनों ही फिल्मों में रिश्तों के ताने-बाने, भावनाओं के बवंडर, भव्य लोकेशन, एक्शन, थ्रिलर यानी भरपूर मसाला है, जो फैन्स को फेस्टिवल के मौ़के पर अच्छा स्पाइसी फ्लेवर दे रहा है.
ऐ दिल है मुश्किल में निर्देशन के साथ करण ने इसकी कहानी भी लिखी है. एकतरफ़ा प्यार का दर्द, ग़म को किस तरह ख़ुशी में बदलना…को फिल्म में बख़ूबी दिखाया गया है. ऐश्‍वर्या राय बच्चन, रणबीर कपूर, अनुष्का शर्मा का सशक्त अभिनय फिल्म की जान है.
एक ख़ुशख़बरी यह भी है कि ऐ दिल… के प्रमोशन के लिए रणबीर -अनुष्का अपने प्रशंसकों के साथ दिवाली मनाएंगे. वे दोनों शनिवार-रविवार दो दिन दिल्ली, अहमदाबाद, चंडीगढ़ शहरों में अपने फैन्स से मिलेंगे.
शिवाय में लाजवाब अभिनय और निर्देशन करके अजय देवगन ने साबित कर दिया कि क्यों उन्हें बेहतरीन अभिनेता कहा जाता है. हॉलीवुड मूवी की तरह भव्य लोकेशन, फिल्मांकन, हिमालय की वादियां, रोमांटिक सीन्स, चेस सीक्वेंस, सुमधुर संगीत ने फिल्म को शानदार बना दिया है. अजय देवगन, सायशा सैगल, एरिका कार, एबिगेल की उम्दा अभिनय दर्शकों को बांधे रखती है.
कह सकते हैं कि कामयाब ओपनिंग और दमदार अदाकारी से इन दोनों ही फिल्मों को दिवाली का बेहतरीन तोहफ़ा मिल गया.
– ऊषा गुप्ता
Meri Saheli Team :
© Merisaheli