Entertainment

#HBD सनी देओलः पढ़िए उनकी फिल्मों के शानदार और दमदार डायलॉग्स (#HappyBirthday: Powerful Dialogues Of Sunny Deol)

आज सनी देओल (Sunny Deol) अपना 65वां जन्मदिन (Birthday) मना रहे हैं. सनी देओल ने अपने करियर में कई शानदार और सुपरहिट फिल्में दी हैं. इन फिल्मों में सनी द्वारा इस्तेमाल किए गए भारी-भरकम डायलॉग्स आज भी याद किए जाते हैं. उनके जन्मदिन के मौके पर पढ़िए उनकी फिल्मों के कुछ शानदार और पावरफुल डायलॉग्स.

  1. 28 साल पहले आई फिल्म ‘दामिनी’ में सनी देओल का शानदार डायलॉग भला कौन भूल सकता है. ये डायलॉग है  तारीख पर तारीख, तारीख पर तारीख…तारीख पर तारीख…तारीख ही मिलती रही है लेकिन इंसाफ नहीं मिला. माई लॉर्ड इंसाफ नहीं मिला…मिली है तो सिर्फ यह तारीख.
  2.  फिल्म ‘दामिनी’ का एक और जानदार डायलॉग जिसमें सनी ने कहा था जब ये ढाई किलो का हाथ किसी पे पड़ता है, तो आदमी उठता नहीं…उठ जाता है.
  3. सनी देओल की फिल्म जीत का यह डॉयलॉग, पत्थरों की दुनिया में देवता बनना तो बहुत आसान है, पर इंसान बनना बहुत मुश्किल….भी काफ़ी फेमस हुआ था.
  4. साल 1996 में बनी फिल्म ‘घातक’ में सनी देओल ने विलेन डैनी डेन्जोंगपा (कातिया) को कहा,  मर्द बनने का इतना ही शौक है, तो कुत्तों का सहारा लेना छोड़ दे कातिया.

  5. साल 1997 में आई बेहतरीन फिल्म ‘बॉर्डर’ में सनी देओल का डायलॉग- मथुरादास जी, आप खुश हैं कि आप घर जा रहे हैं. खुशी का यह बेहुदा नाच जो आप अपने भाइयों के सामने कर रहे हैं. अच्छा नहीं लगता. आपकी छुट्टी मंजूर हुई है क्योंकि आपके घर में प्रॉब्लम है. दुनिया में किसे प्रॉब्लम नहीं है. जिंदगी का दूसरा नाम प्रॉब्लम है.
  6. 1996 में आई फिल्म ‘घातक’ में सनी देओल दुश्मन को ललकारते हुए कहा, रुक अभी रुक अगर सातों भाई एक पिता के बेटे हैं तो रुक.. नहीं तो कसम गंगा मैया की घर में घुस कर मारूंगा, सातों को साथ मारूंगा और एक साथ मारूंगा. 
  7. साल 2001 में आई फिल्म ‘गदर: एक प्रेम कथा’ में सनी ने बेहतरीन डायलॉग के जरिए उस समय ज्यादा से ज्यादा विलेन रोल प्ले करने वाले एक्टर अमरीश पुरी से कहा था कि, अशरफ अली! आपका पाकिस्तान ज़िंदाबाद है, इससे हमें कोई ऐतराज़ नहीं लेकिन हमारा हिंदुस्तान ज़िंदाबाद है, ज़िंदाबाद था और ज़िंदाबाद रहेगा! बस बहुत हो गया.” 

    ये भी पढ़ेंः दिशा पटानी के इस बिकनी पिक ने इंटरनेट पर लगाई आग (Disha Patani’s Bikini Pic Is Going Viral)

Shilpi Sharma

Share
Published by
Shilpi Sharma

Recent Posts

महेश कोठारे यांनी केली ‘झपाटलेला ३’ची घोषणा (Director Mahesh Kothare Announces Zapatlela-3)

अभिनेते महेश कोठारे यांच्या संकल्पनेतून तयार झालेला 'झपाटलेला' हा चित्रपट तुफान हिट ठरला होता. आता…

April 11, 2024

बुरे दिन वापस दे दो…. किरण मानेंची पोस्ट चर्चेत ( Kiran Mane Share Post For Current Situation In Maharashtra)

कुठे कुठला उमेदवार हवा होता-नको होता, या वादात आपण सर्वसामान्य माणसांनी अडकायला नको. महाराष्ट्रात या…

April 11, 2024

संकर्षण सोबत लग्न करण्याची इच्छा पण आईने…. अभिनेत्याची चाहतीसाठी खास पोस्ट ( Sankarshan Karhade Share Post For His Fan, Who Wants To Marry Him)

अभिनेता संकर्षण कऱ्हाडे सोशल मीडियावर खूप सक्रिय असतो. नुकताच त्याने त्याला साताऱ्याला आलेला त्याच्या खास…

April 11, 2024
© Merisaheli