प्रियंका चोपड़ा ने दुनिया को बताई...

प्रियंका चोपड़ा ने दुनिया को बताई मंगलसूत्र की अहमियत, कहा- शादी के समय मंगलसूत्र पहनना था ज़िंदगी का स्पेशल मोमेंट(Priyanka Chopra speaks about values of Mangalsutra, recalls how she felt when she wore it for the first time)

ग्लोबल स्टार प्रियंका चोपड़ा भले ही सिंगर निक जोनस के साथ शादी रचाने के बाद विदेश में बस गई हों, लेकिन दिल से वो आज भी इंडियन हैं. विदेशी बहू बनने के बाद भी प्रियंका डंडियन कल्चर से कितनी अटैच्ड हैं, ये बात किसी से छिपी नहीं है. वह विदेश में सभी भारतीय त्यौहार पूरे धूमधाम और रीति रिवाज़ के साथ सेलिब्रेट करती हैं. इतना ही नहीं निक जोनस भी इंडियन ट्रेडिशन को उतने ही दिल से फॉलो करते हैं और एक बार फिर प्रियंका ने मंगलसूत्र की अहमियत बताकर ये साबित कर दिया है कि वो भारतीय परंपराओं से कितनी जुड़ी हैं.

दरअसल, हाल ही में प्रियंका ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल से एक ज्वेलरी ब्रांड एंडोर्समेंट का वीडियो शेयर किया है, जिसने हाल ही में मॉडर्न मंगलसूत्र को लॉन्च किया है. इस वीडियो में प्रियंका ने बताया है कि जब निक जोनस से शादी के बाद पहली बार उन्होंने मंगलसूत्र पहना था तब उन्हें कैसा लगा था, साथ ही उन्होंने मंगलसूत्र को लेकर अपनी मिक्स्ड फीलिंग्स भी शेयर की हैं.

इस वीडियो में प्रियंका ने शादी के समय निक द्वारा मंगलसूत्र पहनाने की रस्म के दौरान अपनी फीलिंग शेयर करते हुए बताया, “मुझे याद है जब मैंने पहली बार मंगलसूत्र पहना था, क्योंकि हम इन्हीं विचारों के साथ पले-बढ़े हैं कि इसकी अहमियत क्या है. यह मेरे लिए काफी स्पेशल मोमेंट था.”

साथ ही प्रियंका ने मंगलसूत्र को लेकर अपनी मिक्स्ड फीलिंग्स भी शेयर कीं. उन्होंने कहा, “शादी के दौरान मंगलसूत्र पहनते वक्त जहां मैं स्पेशल फील कर रही थी, वहीं एक मॉडर्न वुमन होने के नाते मैं सोच रही थी कि क्या मुझे मंगलसूत्र पहनना पसंद है या ये एक पितृसत्तात्मक चीज है जो हमें परंपरा में मिली है? लेकिन साथ ही मैं वह पीढ़ी भी हूं जो कहीं न कहीं मिडल में है, जिसे परम्पराएं निभाना तो पसंद है लेकिन जो ये भी जानती है कि हम क्या हैं और हम कहां खड़े हैं? और हो सकता है कि हमारी अगली जेनरेशन की लड़कियां काफी अलग हों.” प्रियंका ने कहा, ये परंपराओं को आगे बढ़ाने का जरिया हैं. अपनी परंपरा को आगे बढ़ाइए, ये समझते हुए कि आप कौन हैं और किसका प्रतिनिधित्व करते हैं.

प्रियंका चोपड़ा ने वीडियो में मंगलसूत्र में पिरोई काली मोतियों का मतलब भी बताया. प्रियंका ने बताया कि ये इसके काले दाने बुरी नजर से बचाते हैं. प्रियंका चोपड़ा ने इस खूबसूरत मंगलसूत्र को पहनकर भी दिखाया.

बता दें कि प्रियंका चोपड़ा ने निक जोनस से हिंदू और क्रिश्चियन दोनों ही रीति रिवाजों से शादी रचाई थी. प्रियंका चोपड़ा शादी के बाद कई बार मंगलसूत्र फ्लॉन्ट कर चुकी हैं.

×