गैंग रेप को बढ़ावा देने वाले परफ...

गैंग रेप को बढ़ावा देने वाले परफ्यूम ऐड पर भड़के बॉलीवुड सितारे, प्रियंका चोपड़ा ने कहा- शर्मनाक व घिनौना… फैंस बोले- माना ये ऐड ग़लत है, पर आपकी फिल्में रेप को ज़्यादा बढ़ावा देती हैं! (Priyanka Chopra, Swara Bhasker And Other Bollywood Celebs Slam Perfume Ad Promoting Gang Rape Culture, Call It- Shameful and Disgusting)

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) से लेकर फरहान अख़्तर (Farhan Akhtar), ऋचा चड्ढा (Richa Chaddha) और स्वरा भासकर (Swara Bhaskar) तक ने एक परफ़्यूम ऐड (perfume ad) पर जमकर ग़ुस्सा निकाला. उनका कहना है कि इस तरह के विज्ञापन (Slams Commercial) आख़िर बन कैसे जाते हैं और फिर ये पास कैसे हो जाते हैं? ये खुलेआम गैंग रेप (Gang Rape Culture) को बढ़ावा (Promoting) देनेवाला विज्ञापन है.

बॉलीवुड सेलेब्स ने कड़े शब्दों में इस ऐड की निंदा की है. इस विज्ञापन में दिखाया गया है कि चार लड़के एक अकेली लकड़ी को मॉल में देखते हैं और फिर अश्लील बातें करते हैं, वो लड़की सहम जाती है लेकिन अंत में उसे पता चलता है कि वो लड़के उसके लिए नहीं बल्कि डीओ के बारे में बात कर रहे होते हैं, तब वो राहत की सांस लेती है.

सेलेब्स का आरोप है कि ये विज्ञापन गैंग रेप कल्चर को बढ़ावा देनेवाला है. प्रियंका चोपड़ा ने ट्वीट किया- ‘शर्मनाक और घिनौना… इस विज्ञापन को पास होने के लिए कितने स्तरों की मंजूरी ली लगी? कितने लोगों को लगा कि यह ठीक है? मुझे बेहद खुशी है कि इस विज्ञापन के लिए तलब किया गया और अब मंत्रालय ने इसे हटा दिया है. भयावह!

वहीं ऋचा चड्ढा ने लिखा- ये ऐड कोई एक्सीडेंट नहीं है. इस तरह के ऐड बनने के लिए एक ब्रांड को कई तरह के फ़ैसलों के लेयर्स से गुजरना होता है. क्रिएटिव्स, स्क्रिप्ट, एजेंसी, क्लाइंट्स, कास्टिंग आदि. क्या सबको ये लगता है कि रेप जोक है? हैरानवाली बात है! इस ब्रांड को, जिस एजेंसी ने यह विज्ञापन बनाया, उन पर इस तरह की गंदगी को परोसने के लिए मुकदमा चलाया जाना चाहिए.

फरहान अख़्तर ने लिखा- गैंग रेप को बढ़ावा या उसका इशारा देनेवाले इन बदबूदार बॉडी स्प्रे ऐड को सोचने, स्वीकृत करने और इसे बनाने के लिए अविश्वसनीय रूप से ट्विस्टेड और विकृत दिमाग की ज़रूरत होती है!! शर्मनाक!

स्वरा भास्कर भी जमकर बरसीं इस ऐड पर, उन्होंने ट्वीट में कहा कि भारत में गैंग रेप जैसी वारदातें होती रहती हैं. हैदराबाद में एक टीन एज लड़की का गैंग रेप हुआ. इस तरह का विज्ञापन बनानेवाली कम्पनी अपने ऐड में रेप और गैंगरेप को कूल दिखा रहे हैं. नींदनीय! ये आपराधिक है और बेहद शर्मनाक! एजेंसी ने ये क्या बनाया है?

फैंस और यूज़र्स इन सेलेब्स को भले ही सपोर्ट कर रहे हों लेकिन कई फैंस ये भी कह रहे हैं कि भले ही ये ऐड अश्लील है या ग़लत है लेकिन बॉलीवुड फ़िल्में भी कम नहीं और इस विज्ञापन से कहीं ज़्यादा वो रेप कल्चर को बढ़ावा देती हैं. ख़ासतौर से लोग स्वरा भास्कर पर भड़क रहे हैं. वो स्वरा से ये भी पूछ रहे हैं कि ऐड पर जिस तेज़ी से रिएक्ट कर रही हो यासीन मलिक पर क्यों नहीं?

यूज़र्स स्वरा द्वारा किए गए बोल्ड सींस पर भी सवाल उठा रहे हैं…

स्वरा हो या प्रियंका या फिर फरहान सबको यूज़र्स यही कह रहे हैं कि अब विरोध करने से क्या होगा आप लोग जब खुद अश्लील सींस करते हो और पब्लिक को परोसते हो. क्या वो ग़लत नहीं है?

वहीं कुछ यूज़र्स ये भी कह रहे हैं कि मेकर्स वाक़ई स्मार्ट हैं उन्होंने बिना ऐड को टीवी पर दिखाई इतनी पब्लिसिटी हासिल कर ली. बस विवाद पैदा करो और फेमस हो जाओ. कुछ यूज़र्स चाहते हैं कि मेकर्स पर कड़ी करवाई हो ताकि सबको सबक़ मिले.

×