राजीव कपूर की संपत्ति पर हक...

राजीव कपूर की संपत्ति पर हक़ चाहते हैं भाई रणधीर कपूर और बहन रीमा जैन, कोर्ट ने कहा, पहले पेश करें तलाक़ के काग़ज़ात! (Rajiv Kapoor Property Case: Bombay HC Seeks Undertaking From Randhir Kapoor & Rima Jain)

9 फ़रवरी 2021 को कपूर ख़ानदान और राज कपूर के सबसे छोटे बेट राजीव कपूर का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. राजीव कपूर तलाकशुदा थे और उनकी कोई संतान भी नहीं, लिहाज़ा क़ानूनी तौर पर रणधीर कपूर और बहन रीमा जैन उनकी संपत्ति में अपना हक़ चाहते हैं, इसलिए दोनों ने बॉम्बे हाईकोर्ट में पिटिशन फाइल की है. इस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने दोनों को राजीव के तलाक़ के काग़ज़ पेश करने को कहा था.

दोनों के ही वकीलों ने कोर्ट को बताया कि उनके पास तलाक़ के काग़ज़ नहीं हैं और काफ़ी ढूँढने के बाद भी उन्हें वो नहीं मिले. उन्हें ये तक नहीं पता कि किस फ़ैमिली कोर्ट ने तलाक़ का आदेश जारी किया था. हालाँकि राजीव के तलाक़ की सूचनाएं सार्वजनिक तौर पर और ख़बरों में हैं. इसलिए उन्हें तलाक़ के काग़ज़ पेश न करने की छूट दी जाए.

Rajiv Kapoor Property Case

इस पर मामले की सुनवाई कर रहे जस्टिस गौतम ने कहा है कि कोर्ट तलाक के कागज पेश न करने की छूट देने के लिए तैयार है, लेकिन इसके लिए पहले स्वीकृति पत्र दिया जाए.

ग़ौरतलब है कि राजीव ने साल 2001 में आरती सबरवालसे शादी की थी, लेकिन दो साल बाद ही साल 2003 में दोनों का तलाक़ हो गया था. राजीव के बाद उनके भाई रणधीर और बहन रीमा उनकी प्रॉपर्टी के हक़दार बनते हैं क्योंकि ऋषि कपूर का भी निधन हो चुका है और राजीव ने कोई वसीयत नहीं की है. अब मामले की अगली सुनवाई पर ही साफ़ हो पाएगा कि कोर्ट आगे क्या आदेश देता है!

Photo Courtesy: Instagram

यह भी पढ़ें: सुगंधा मिश्रा और संकेत भोसले की शादी की खूबसूरत फोटो आई सामने, एक-दूजे को वरमाला पहनाते आए नज़र (Sugandha Mishra and Sanket Bhosale Shares First Pic of Their Varmala Ceremony)