Categories: FILMEntertainment

लग्ज़री लाइफ जीते हैं राजकुमार राव, एक्टर हैं आलीशान घर और लग्ज़री गाड़ियों के मालिक (Rajkumar Rao Lives a Luxurious Life, Actor is The Owner of a Luxurious House and Luxury Vehicles)

राजकुमार राव बॉलीवुड के एक ऐसे अभिनेता हैं, जिनकी गिनती सुपरस्टार्स में तो होती ही है, लेकिन उससे ज्यादा उन्हें एक बेमिसाल एक्टर के तौर…

राजकुमार राव बॉलीवुड के एक ऐसे अभिनेता हैं, जिनकी गिनती सुपरस्टार्स में तो होती ही है, लेकिन उससे ज्यादा उन्हें एक बेमिसाल एक्टर के तौर पर जाना जाता है. राजकुमार राव ने जिन फिल्मों में काम किया है, उनमें अपनी एक्टिंग से दर्शकों के दिलों पर गहरी छाप छोड़ी है, तभी तो इंडस्ट्री में उनका एक अलग मुकाम है. अपने दमदार अभिनय के लिए मशहूर राजकुमार राव की फिल्म ‘मोनिका ओ माय डार्लिंग’ हाल ही में नेटफ्लिक्स पर आई है, जिसे दर्शकों द्वारा काफी पसंद भी किया जा रहा है. बेशक राजकुमार राव जितने वर्सेटाइल एक्टर हैं, उनकी लाइफ भी उतनी ही आलीशान है. आइए जानते हैं आलीशान घर, लग्ज़री गाड़ियों के मालिक राजकुमार राव किस तरह की ज़िंदगी जीते हैं?

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक रिपोर्ट के अनुसार, राजकुमार राव करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं, उनकी कुल संपत्ति 60 करोड़ रुपए से भी ज्यादा की है. एक से बढ़कर एक फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने वाले राजकुमार राव एक महंगे एक्टर के तौर पर भी जाने जाते हैं. बताया जाता है कि वो अपनी एक फिल्म के लिए करीब 5-6 करोड़ रुपए की फीस चार्ज करते हैं. कहा जा रहा है कि उन्होंने अपनी लेटेस्ट फिल्म ‘मोनिका ओ माय डार्लिंग’ के लिए 6 करोड़ रुपए फीस से तौर पर लिए हैं. यह भी पढ़ें: सलमान खान की जबरा फैन हैं बॉलीवुड की यह एक्ट्रेस, शादी के बाद फिल्मी दुनिया से कर लिया किनारा (This Bollywood Actress is a Big Fan of Salman Khan, After Marriage She Left The Glamour World)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फिल्मों से तगड़ी कमाई करने वाले राजकुमार राव वेब सीरीज़ के लिए भी मोटी फीस चार्ज करते हैं. इसके अलावा वो ब्रांड एंडोर्समेंट और विज्ञापनों के ज़रिए भी मोटी कमाई करते हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए राजकुमार राव 1 से 2 करोड़ रुपए की फीस लेते हैं. आलम तो यह है कि पिछले तीन सालों में उनकी संपत्ति में तकरीबन 40 फीसदी तक का इज़ाफा हुआ है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

राजकुमार राव सोशल मीडिया अकाउंट पर अक्सर अपने घर की तस्वीरें शेयर करते हैं, जिससे अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि एक्टर का घर कितना आलीशान है. जी हां, मुंबई में एक्टर का एक आलीशान घर है. इसके अलावा देश के दूसरे शहरों में भी उनकी प्रॉपर्टी है. आपको बता दें कि मुंबई शिफ्ट होने से पहले एक्टर गुरुग्राम में अपने परिवार के साथ रहते थे.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

आलीशान और महंगे घर के अलावा एक्टर के पास कई लग्ज़री कारों का शानदार कलेक्शन भी है. उनके पास ‘ऑडी क्यू 7’ है, जिसकी कीमत 80 लाख रुपए बताई जाती है. इसके अलावा उनके पास 37.96 लाख रुपए की कीमत वाली ‘मर्सिडीज सीएलए 200’ और ‘हार्ले डेविडसन फैट बॉय’ बाइक है, जिसकी कीमत 19 लाख रुपए है. यह भी पढ़ें: एक और स्टार किड को लॉन्च करेंगे करण जौहर, सैफ़ अली खान-अमृता सिंह के बेटे और सारा अली खान के भाई इब्राहिम अली खान करने जा रहे हैं बॉलीवुड डेब्यू… (Saif Ali Khan And Amrita Singh’s Son, Ibrahim Ali Khan Is All Set To Make His Bollywood Debut With Karan Johar’s Film, Deets Inside)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बहरहाल, राजकुमार राव की फिल्मों की बात करें तो एक्टर ने ‘लव सेक्स और धोखा’, ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर 2’, ‘तलाश’, ‘काई पो छे’ जैसी फिल्मों में अपने शानदार अभिनय से दर्शकों के दिलों में अपनी खास जगह बनाई है. उनकी फिल्म ‘स्त्री’ ने बॉक्स ऑफिस पर तगड़ी कमाई की थी, जिसमें उनके अपोज़िट श्रद्धा कपूर नज़र आई थीं. इसके अलावा साल 2013 में आई फिल्म ‘शाहिद’ के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है.

Recent Posts

कहानी- पहला सबक (Short Story- Pahla Sabak)

वह सोच रही थी, ‘वरदान ने आज से पहले तो कभी इतनी लंबी चुप्पी नहीं…

© Merisaheli