Raksha Bandhan 2021: दीपिका अपने...

Raksha Bandhan 2021: दीपिका अपने बॉडीगार्ड को तो करीना-बिपाशा फैशन डिजाइनर्स को, जानें बॉलीवुड की ये एक्ट्रेसेस किस मुंहबोले भाई को बांधती हैं राखी (Raksha Bandhan 2021: Deepika Padukon Ties Rakhi To Her Bodygaurd, Kareena-Bipasha To Fashion Designers- Know How B-Town Celebs Celebrate Rakhi)

कल यानी 22 अगस्त को पूरे धूमधाम से राखी का त्योहार मनाया जाएगा. आम लोग ही नहीं, बॉलीवुड स्टार्स भी हर साल इस त्योहार को खूब गर्मजोशी से मनाते हैं. इनमें से कई एक्ट्रेस तो मुंहबोले भाई को राखी बांधकर ये फेस्टिवल सेलिब्रेट करती हैं. ये लोग भले ही आम दिनों में एक दूसरे से न मिल पाते हों, लेकिन राखी के दिन एक दूसरे से मिलना नहीं भूलते.

अर्जुन कपूर को छोटा भाई मानती हैं कटरीना कैफ

Katrina Kaif and Arjun Kapoor

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेसेस में से एक कटरीना कैफ अर्जुन कपूर को मुंहबोला छोटा भाई मानती हैं. बहुत कम लोग जानते हैं कि कटरीना अर्जुन का राखी बांध चुकी हैं. अर्जुन से कटरीना की मुलाकात सलमान ने करवाई थी. कैटरीना को अर्जुन में अपने भाई की छवि नजर आई और उन्होंने अर्जुन को राखी बांध दी. इसी मौके पर सलमान ने अर्जुन को एक्टिंग में हाथ आजमाने की सलाह दे डाली थी और था कि कैटरीना का भाई बनने के बाद तो उन्हें ऐक्टिंग ट्राई करना ही चाहिए.

बॉडीगार्ड को राखी बांधती हैं दीपिका पादुकोण

Deepika Padukone

दीपिका पादुकोण के बॉडीगार्ड जलाल साए की तरह हर पल उनके साथ रहते हैं और सालों से उनकी सिक्योरिटी की ज़िम्मेदारी निभा रहे हैं. इसके बदले दीपिका उन्हें लाखों रुपये सैलरी तो देती ही हैं, साथ ही जलाल को न सिर्फ फैमिली मेम्बर मानती हैं, बल्कि उन्हें हर साल राखी भी बांधती हैं. इतना ही नहीं, दीपिका-रणवीर की शादी में भी जलाल लड़कीवालों की तरफ से मौजूद रहे थे.

जोधा अकबर के बाद ऐश्वर्या ने सोनू सूद को बनाया भाई

Aishwarya Rai and Sonu Sood

ऐश्वर्या राय बच्चन अपने भाई के अलावा बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद को मुंहबोला भाई मानती हैं और उन्हें हर साल राखी बांधती हैं. ऐश्वर्या ने फिल्म ‘जोधा अकबर’ में सोनू सूद के साथ काम किया था, जिसमें दोनों ऑन स्क्रीन भाई-बहन बने थे. शूटिंग के दौरान दोनों में भाई-बहन का रिश्ता बन गया. फिल्म के दौरान ही ऐश ने सोनू को राखी बांधी थी. तब से लेकर अब तक हर साल सोनू ऐश्वर्या से राखी बंधवाते हैं. सोनू कहते हैं, ऐश्वर्या के लिए मेरे मन में हमेशा से ही सम्मान रहा है. बॉलीवुड में रिश्ते कम ही टिकते हैं, लेकिन मैं खुश हूं कि मेरा और ऐश्वर्या का भाई-बहन का रिश्ता कायम है.

करीना कपूर मनीष मल्होत्रा को मानती हैं बड़ा भाई

Kareena Kapoor


ऐक्ट्रेस करीना कपूर हर साल अपने कजिन्स रणबीर कपूर, आदर जैन और अरमान जैन को राखी बांधती हैं. एक शख्स और है, जिसे करीना अपना बड़ा भाई मानती हैं और उसे हर साल राखी जरूर बांधती है. करीना जिस शख्स को अपना राखी ब्रदर मानती हैं, वह और कोई नहीं बल्कि उनके सबसे क्लोज़ फ्रेंड्स में से एक मशहूर फैशन डिज़ाइनर मनीष मल्होत्रा हैं, जिनके साथ करीना बेहद स्पेशल बॉन्ड शेयर करती हैं. यही वजह है कि चाहे करीना के घर कोई फंक्शन-पार्टी हो या फिर मनीष के घर, हर मौके पर दोनों शामिल ज़रूर होते हैं.

बिपाशा बसु डिज़ाइनर-रॉकी एस निभाते हैं भाई-बहन का रिश्ता

Bipasha Basu and Designer Rocky S

बहुत कम लोग जानते हैं कि बॉलीवुड की बोल्ड एंड ब्यूटीफुल एक्ट्रेस बिपाशा बसु डिज़ाइनर रॉकी एस को अपना राखी भाई मानती हैं और हर साल उन्हें राखी बांधती हैं. दोनों सालों से इस रिश्ते को बखूबी निभा रहे हैं.

गौरी खान-तमन्ना भाटिया साजिद को मानती हैं भाई

Gauri Khan-Tamanna Bhatia and Sajid


ये तो सभी जानते हैं कि शाहरुख खान और फराह खान बहुत अच्छे दोस्त हैं. इसी वजह से गौरी खान फराह के भाई साजिद को अपना भाई मानती हैं. खुद साजिद ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो एक परिवार की तरह हैं और गौरी उन्हें राखी बांधती हैं. इसके अलावा तमन्ना भाटिया भी साजिद को राखी भाई मानती हैं.

अमृता अरोड़ा-अरबाज खान
मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान भले ही अलग हो गए हों, लेकिन मलाइका की छोटी बहन अमृता अरोड़ा और अरबाज़ खान के बीच आज भी रिश्ता कायम है. वैसे तो अरबाज अमृता के जीजू लगते थे, लेकिन अमृता उन्हें अपना ‘राखी भाई’ मानती हैं.

×