‘मेरी प्रॉपर्टी में स...

‘मेरी प्रॉपर्टी में से रेखा को कुछ नहीं मिलेगा’: जानें रेखा के पति और क्या लिख गए थे अपने सुसाइड नोट में (Rekha Won’t Get Anything From My Property, Know What Her Husband Mukesh Agarwal Wrote In His Suicide Letter)

लीजेंड एक्ट्रेस रेखा… जिनकी पर्सनल लाइफ में सबसे ज़्यादा तांक झांक की गई, उनकी निजी जिंदगी के बारे में सबसे ज़्यादा बात की गई, लेकिन ये भी सच है कि उनके निजी जीवन, उनके रिश्तों का सच आज भी पहेली ही बना हुआ है. रेखा को कई बार प्यार हुआ लेकिन उनका प्यार कभी मुकम्मल नहीं हुआ. उनके मोहब्बत की दास्तान अमिताभ बच्चन तक सीमित नहीं रही, उन्हें औरों से भी प्यार हुआ, उन्होंने शादी भी की, लेकिन इसके बावजूद अकेली ही रहीं. विनोद मेहरा से उनकी शादी तो लेकिन ये शादी मिस्ट्री ही बनकर रह गई. उन्होंने बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से ऑफिशियली भी शादी की, लेकिन वो भी बहुत कम समय में उनका साथ छोड़ गए. मुकेश अग्रवाल की मौत सुसाइड से हुई थी और इसके बाद रेखा पर कई तरह के आरोप भी लगे, लेकिन क्या आप जानते हैं कि मुकेश अग्रवाल ने अपने सुसाइड नोट में भी रेखा का ज़िक्र किया था, आइये जानते हैं मुकेश अग्रवाल ने सुसाइड नोट में क्या लिखा था और उनका रिश्ता कैसे जुड़ा और क्यों टूटा.

Rekha

रेखा और मुकेश की मुलाक़ात एक कॉमन फ्रेंड के ज़रिए हुई थी. मुकेश अग्रवाल पॉपुलर हॉटलाइन ग्रुप और निकिताशा ब्रांड के मालिक थे. पहले तो मुकेश अग्रवाल रेखा को पसंद नहीं आए थे, लेकिन बहुत जल्द ही रेखा और वो करीब आने लगे और उन्हें एक-दूसरे से प्यार हो गया और प्यार भी ऐसा कि और दोनों ने एक महीने के अंदर ही शादी करने का फैसला कर लिया. साल 1990 में दोनों ने मुंबई के एक मंदिर में शादी कर ली.

6 महीने बाद ही क्यों हो गया तलाक

Rekha

रेखा और मुकेश ने जितनी जल्दबाजी में प्यार और शादी की, उतनी ही जल्दी दोनों के रिश्ते का अंत भी हो गया. शादी के 6 महीने बाद ही दोनों ने तलाक ले लिया. कहा जाता है कि मुकेश अपने बिजनेस के लिए रेखा के नाम और उनके चेहरे का इस्तेमाल करना चाहते थे, लेकिन रेखा को यह बिल्कुल पसंद नहीं था. उन्होंने मुकेश को समझाया भी कि बिज़नेस में मुझे इन्वॉल्व मत करो, लेकिन मुकेश मान नहीं रहे थे. आखिर परेशान होकर रेखा ने उनसे तलाक लेने का फैसला कर लिया. बिज़नेस की वजह से ऑलरेडी स्ट्रेस झेल रहे मुकेश अग्रवाल रेखा से तलाक के बाद और परेशान हो गए और तलाक के कुछ महीनों बाद ही अपने फार्महाउस पर रेखा के दुपट्टे से फांसी लगाकर जान दे दी, हालांकि वो दुपट्टा रेखा का ही था, इसे लेकर कोई ऑफिशियल बयान कभी नहीं आया. लेकिन मुकेश अग्रवाल के सुसाइड का जिम्मेदार रेखा को ठहराया गया. रेखा पर और भी कई तरह के आरोप लगाए गए.

सुसाइड नोट में क्या लिखा था मुकेश अग्रवाल ने

Rekha

मुकेश अग्रवाल ने मरने से पहले एक सुसाइड नोट भी छोड़ा था, जिसमें उन्होंने साफ लिखा था कि वो रेखा के लिए कुछ नहीं छोड़ रहे हैं. यासिर उस्मान ने रेखा पर जो किताब लिखी है, उसमें उन्होंने मुकेश अग्रवाल के सुसाइड नोट का भी ज़िक्र किया है. उनके अनुसार मुकेश ने सुसाइड नोट में साफ लिखा था कि मेरी संपत्ति में से रेखा को कुछ न दिया जाए. मैं उसके लिए कुछ छोड़कर नहीं जा रहा हूँ, क्योंकि वो खुद कमाने में सक्षम है. मुकेश अग्रवाल ये भी लिख गए थे कि वो चाहते हैं कि उनका भाई उनकी दोस्त आकाश बजाज, जो उनकी मनोचिकित्सक भी थी, और उनके दोनों बच्चों की देखभाल करे.

क्या रेखा ने पैसों के लिए की थी मुकेश अग्रवाल से शादी

Rekha

तलाक और फिर मुकेश अग्रवाल के सुसाइड के बाद रेखा पर ये भी आरोप लगे कि उन्होंने सिर्फ पैसों की वजह से मुकेश अग्रवाल से शादी की थी. लेकिन खुद मुकेश अग्रवाल के भाई ने इसका सच बयां किया था. उन्होंने कहा था, रेखा के बारे में जो भी बातें की जा रही हैं, सब झूठी हैं. सच तो ये है कि रेखा ने हमसे कभी कुछ न मांगा न हमसे कुछ लिया. दिल्ली के पूर्व कमिश्नर और मुकेश अग्रवाल के करीबी दोस्त रह चुके नीरज कुमार ने भी बताया था कि रेखा ने मुकेश अग्रवाल की मौत के बाद उनकी फैमिली से कभी कोई चीज़ नहीं मांगी.

Rekha

लेकिन इन सबके बावजूद मुकेश की आत्महत्या का जिम्मेदार रेखा को ही ठहराया गया. उन्हें डायन, पति को खा जानेवाली, नेशनल वैम्प…और भी न जाने कितने बुरे शब्दों से पुकारा गया. ये भी कहा जाने लगा कि रेखा की पॉपुलैरिटी अब खत्म हो जाएगी, पर ऐसा कुछ नहीं हुआ. न कभी रेखा का ग्रेस कम हुआ, न उनके चाहनेवालों में कमी आई. वो लीजेंड थीं, हैं और रहेंगी.