Categories: FILMEntertainment

बॉलीवुड की वो दमदार फिल्में, जिनमें सलमान खान और शाहरुख खान की जोड़ी का दिखा कमाल (Salman Khan And Shahrukh Khan’s Duo Seen in These Bollywood Films)

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान और भाईजान सलमान खान की जोड़ी को वैसे तो कई फिल्मों में देखा जा चुका है. दर्शकों को भी शाहरुख…

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान और भाईजान सलमान खान की जोड़ी को वैसे तो कई फिल्मों में देखा जा चुका है. दर्शकों को भी शाहरुख और सलमान की जोड़ी फिल्मों में काफी पसंद आती है. खबर है कि जल्द ही शाहरुख खान अपनी अपकमिंग फिल्म ‘पठान’ में नज़र आएंगे, जिसमें भाईजान गेस्ट एंट्री के तौर पर दिखाई देंगे. फिल्म में सलमान खान की एंट्री के लिए स्पेशल हेलीकॉप्टर एंट्री सीन फिल्माया गया है. इसमें कोई दो राय नहीं है कि सालों बाद दोनों को एक साथ देखना फैन्स के लिए किसी सरप्राइज़ से कम नहीं होगा, इसलिए हम बताने जा रहे हैं उन बॉलीवुड फिल्मों के बारे में जिसमें शाहरुख खान और सलमान खान की जोड़ी का कमाल दर्शक देख चुके हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

1- करण अर्जुन

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बात बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्मों की हो और उसमें फिल्म ‘करण-अर्जुन’ का ज़िक्र न हो, ऐसा कैसे हो सकता है? इस फिल्म में दर्शकों ने शाहरुख खान और सलमान खान की जोड़ी को खूब पसंद किया था. दोनों कलाकारों की केमेस्ट्री और दमदार अभिनय को दर्शकों ने खूब सराहा था. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था.

2- कुछ कुछ होता है

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फिल्म ‘कुछ-कुछ होता है’ का नाम भी बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्मों में शुमार है. इस फिल्म में भी शाहरुख और सलमान की जोड़ी देखने को मिली थी. भले ही फिल्म में सल्लू मियां का रोल थोड़ा छोटा था, लेकिन दर्शकों को खूब पसंद आया था. दोनों स्टार्स को स्क्रीन पर देखकर काफी अच्छा लगा था.

3- हम तुम्हारे हैं सनम

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फिल्म ‘हम तुम्हारे हैं सनम’ में सलमान खान और शाहरुख खान की जोड़ी ने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया था. उनके साथ माधुरी दीक्षित लीड़ रोल में नज़र आई थीं. फिल्म में तीनों कलाकारों ने बहुत अच्छा परफॉर्मेंस दिया था और एक बार फिर शाहरुख व सलमान की जोड़ी ने दर्शकों का दिल जीत लिया था.

4- हर दिल जो प्यार करेगा

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फिल्म ‘हर दिल जो प्यार करेगा’ में सलमान खान के साथ प्रीति ज़िंटा और रानी मुखर्जी लीड कैरेक्टर में नज़र आई थीं, जबकि फिल्म में शाहरुख खान कैमियो में नज़र आए थे. भले ही फिल्म में शाहरुख का किरदार बहुत छोटा सा था, लेकिन स्क्रीन पर शाहरुख-सलमान को एक बार फिर साथ देखने की दर्शकों की हसरत पूरी हो गई थी.

5- ओम शांति ओम

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फिल्म ‘ओम शांति ओम’ ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था. इस फिल्म में शाहरुख खान ने लीड एक्टर की भूमिका निभाई थी, लेकिन इसके टाइटल ट्रैक में सलमान खान भी नज़र आए थे. गाने में किंग खान के साथ सलमान को उनके तमाम चाहने वाले बेहद खुश हुए थे.

6- ट्यूबलाइट

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

सलमान खान की फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ भले ही पर्दे पर कोई खास कमाल नहीं दिखा पाई, लेकिन फिल्म में सल्लू मियां के साथ किंग खान की जोड़ी दर्शकों को देखने को ज़रूर मिली थी. शाहरुख ने फिल्म में मैजिशियन गोगो पाशा का किरदार निभाया था और दर्शकों को दोनों की जोड़ी का कमाल देखने को मिला था.

7- ज़ीरो

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड की सबसे महंगी फिल्मों में शुमार फिल्म ‘ज़ीरो’ में भले ही शाहरुख खान ने लीड रोल प्ले किया हो, लेकिन इसमें सलमान खान को भी देखा जा चुका है. फिल्म के सॉन्ग इश्कबाज़ी में शाहरुख और सलमान का जलवा फैन्स को एक साथ देखने को मिला था.

Recent Posts

कोरियोग्राफर तुषार कालिया ने की गर्लफ्रेंड संग सगाई, शेयर की खूबसूरत तस्वीरें (Choreographer Tushar Kalia gets engaged to girlfriend Triveni Barman, shares beautiful pics)

‘डांस दीवाने 3’(Dance Deewane 3) के जज और बॉलीवुड के जाने माने कोरियोग्राफर तुषार कालिया…

कहानी- कशमकश (Short Story- Kashmkash)

विवाह के बाद पहला अवसर था, जब सुनील ने मुझसे ऐसा व्यवहार किया था. करवट…

© Merisaheli