Categories: FILMEntertainment

अपने बॉडी डबल सागर पांडे की मौत पर सलमान खान ने इमोशनल पोस्ट शेयर कर दिल से कहा शुक्रिया, कल हार्ट अटैक से हुई थी सागर पांडे की मौत (Salman Khan gets emotional on the death of body double Sagar Pandey, says ‘Thank you from heart’)

बॉडी डबल एक्टर्स के करियर में अहम भूमिका निभाते हैं. कई एक्टर्स के सीन्स, स्टंट्स और एक्शन सीन्स उनके बॉडी डबल ही परफॉर्म करते हैं.…

बॉडी डबल एक्टर्स के करियर में अहम भूमिका निभाते हैं. कई एक्टर्स के सीन्स, स्टंट्स और एक्शन सीन्स उनके बॉडी डबल ही परफॉर्म करते हैं. सागर पांडे (Sagar Pandey) भी इन्हीं में से एक थे जो सलमान खान (Salman Khan) के बॉडी डबल थे. उन्हीं सागर पांडे का निधन (Sagar Pandey’s death)हो गया है. शुक्रवार की दोपहर जिम में कार्डियो करते वक्त वे बेहोश हो गए. उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. उनकी मौत की वजह हार्ट अटैक बताई जा रही है. सागर पांडे की उम्र 45 से 50 के बीच थी.

सागर ने सलमान के लिए कई फिल्मों में बॉडी डबल का रोल किया था. उन्हें सलमान का डुप्लीकेट भी कहा जाता था. सागर पांडे के निधन से सलमान खान भी सदमे में हैं और उन्होंने अब अपने बॉडी डबल के निधन पर शोक जताने के लिए अपने सोशल मीडिया पेज पर एक इमोशनल पोस्ट शेयर किया है.

सलमान खान ने सागर पांडे के साथ की एक तस्वीर शेयर की है, जिस पर RIP लिखा है और हाथ जोड़ने वाली और दिल टूटने की इमोजी भी बनी है. इसके साथ ही सलमान ने कैप्शन में इमोशनल नोट भी शेयर किया है, जिसमें उन्होंने लिखा है- ‘मेरे साथ रहने के लिए दिल से शुक्रिया अदा कर रहा हूं. सागर भाई तुम्हारी आत्मा को शांति मिले. थैंक्यू. #RIP #SagarPandey.’

बता दें कि सागर पांडे मूलत: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के रहने वाले जो. मुंबई वह एक्टर बनने आए थे, लेकिन जब उन्हें एक्टिंग में मौका नहीं मिला तो उन्होंने बॉडी डबल बनने का फैसला कर लिया. ‘कुछ कुछ होता है’ में सागर पहली बार सलमान खान के बॉडी डबल बने थे. इसके बाद उन्होंने ‘बजरंगी भाई जान’, ‘ट्यूबलाइट’, ‘दबंग’, ‘दबंग 2’, सहित कई फिल्मों में सलमान के बॉडी डबल के तौर पर काम किया.

सलमान की तरह सागर ने भी शादी नहीं की थी. वह कहते थे कि सलमान भाई जब तक नहीं करेंगे, मैं भी शादी नहीं करूंगा. जिस दिन सलमान भाई बूढ़े हो जाएंगे, मैं भी हो जाऊंगा. वो सलमान के नक्शे कदम पर चलते थे.

Share
Published by
Pratibha Tiwari

Recent Posts

सात फेरों, सात वचनों के साथ करें ये सात वादे भी (With Seven Feras, Seven Vows Don’t Forget To Make These New Age Promises Too For Happy Married Life)

बदलते वक्त के साथ रिश्तों की ज़रूरतें, गहराई, नैतिक मूल्य और नज़रिए में भी बदलाव…

शादी के बाद क्यों बढ़ता है वज़न? (Why women gain weight after marriage?)

शादी के दिन फिट और स्लिम दिखने के लिए लड़का और लड़की दोनों ही महीनों…

जानें ठंड में लहसुन खाने के फ़ायदे (Top 5 Benefits Of Eating Garlic In Winter)

वैसे तो लहसुन का उपयोग साग-सब्ज़ी में किया जाता है, पर इसमें अनेक औषधीय गुण…

लड़कियां लड़कों सी क्यों नहीं होतीं: जानें दिलचस्प वजहें (Why girls are different than boys: Know interesting reasons)

कहते हैं, पुरुष दिमाग़ से और महिलाएं दिल से सोचती हैं, शायद इसीलिए दोनों की…

© Merisaheli