Categories: FILM Entertainment

टिफिन सर्विस करके अपना गुजारा करने के लिए मजबूर हैं सलमान खान की ये हीरोइन (Salman Khan’s co-star Pooja Dadwal now runs tiffin service For living)

फिल्म इंडस्ट्री बाहर से जितनी ग्लैमरस दिखती है, सच्चाई में उतनी ही अंधकार से भरी है. यहां उगते सूरज को…

फिल्म इंडस्ट्री बाहर से जितनी ग्लैमरस दिखती है, सच्चाई में उतनी ही अंधकार से भरी है. यहां उगते सूरज को सब सलाम करते हैं, लेकिन जब सितारे गर्दिश में रहते हैं तो कोई नहीं पूछता. इस बात की ताजा उदाहरण हैं 90 के दशक की जानी-मानी अभिनेत्री पूजा डडवाल, जिन्होंने सलमान खान जैसे अभिनेता के साथ काम किया है. सलमान खान की फिल्म ‘वीरगति’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली पूजा डडवाल ने ‘दबदबा’, ‘सिंदूर की सौगंध’, ‘हिन्दुस्तान’, ‘जीने नहीं दूंगी’, ‘मैडम नंबर 1’, ‘कुछ करो ना’, ‘मृत्यु’, ‘तुमसे प्यार हो गया‘ सहित कई टीवी सीरियल में भी काम किया था. लेकिन अब पूजा की हालत बहुत खराब है. पूजा काफी समय से बीमार थीं और अस्पताल में भर्ती थीं. अपना इलाज करवाने के लिए उनके पास पैसे नहीं थे. उन्होंने बॉलीवुड सितारों से मदद मांगी थी. जब इस बारे में सलमान खान को पता चला तो उन्होंने तुरंत अपनी टीम भेजकर पूजा की मदद की और उनके अस्पताल का खर्च उठाया. कितने दुख की बात है कि एक समय में पूजा के आगे-पीछे फैन की लाइन होती थी और अब वो पैसों की मोहताज हो गई हैं.

हाल ही में एक लीडिंग पोर्टल से बात करते हुए पूजा ने बताया कि उन्हें एक काम मिल गया है. ये काम टिफिन बनाने का है. पूजा टिफिन बनाकर लोगों को भेजती हैं. पूजा ने कहा, ‘मुझे किसी का एहसान नहीं चाहिए, काम चाहिए. मैं फिल्म इंडस्ट्री के कई दोस्तों से मिल रही हूं, लोगों से काम मांग रही हूं, लोग मुझे आश्वासन भी दे रहे हैं कि काम मिल जाएगा.

इस बारे एक बात करते हुए एक इंटरव्यू में पूजा ने कहा कि मैं फिल्म इंडस्ट्री के कई दोस्तों से मिल रही हूं, लोगों से काम मांग रही हूं, लोग मुझे आश्वासन भी दे रहे हैं कि काम मिल जाएगा, शायद मेरे पास अब सब्र नहीं बचा. मैं यह नहीं चाहती कि एक बार फिर से मैं बिस्तर में पड़ जाऊं और तब मुझे मदद मिले. मुझे किसी की दया नहीं चाहिए, काम चाहिए. मैं एक अच्छी अभिनेत्री हूं, ऐक्टिंग का अपना काम बहुत अच्छी तरह जानती हूं. अब तक मुझे कोई काम नहीं मिला है. मेरे पास पैसे नहीं हैं, लेकिन मेरा आत्मविश्वास है. मैंने अपने गुजारे के लिए टिफिन सर्विस का काम करना शुरू कर दिया है, यह काम मैंने कुछ दिन पहले ही शुरू किया. कुछ समझ में नहीं आ रहा था कि क्या करूं, तब मेरे दोस्त और निर्देशक राजेंद्र सिंह ने मुझे टिफिन का काम शुरू करने की सलाह दी. उन्होंने इस काम के लिए मुझे जगह और सभी समान मंगवा कर दिए हैं.

इस बारे में आगे बात करते हुए पूजा ने कहा कि अब मैं काम की जगह पर रह रही हूं. चार दिन पहले तक मेरे पास रहने की जगह नहीं थी, आज रहने की जगह और खाने को खाना तो मिल ही रहा है. मुझे खुद पर और ऊपर वाले पर विश्वास है कि जल्द ही मुझे फिल्म इंडस्ट्री में भी काम मिलना शुरू हो जाएगा. मुझे सलमान खान को मिलकर थैंक यू भी कहना है, उन्होंने मुझे नया जीवन दिया है, मेरे लिए तो सलमान खान ही भगवान हैं. जब मैं डेथ बेड पर थी तो भगवान ने सलमान को मेरी मदद के लिए भेज दिया था.  आपको बता दें, पिछले साल मार्च के महीने में पूजा टीबी की गंभीर बीमारी से पीड़ित थीं.  तब पूजा के पास इलाज के लिए कोई पैसा नहीं था, सलमान खान ने अपनी निगरानी में 9 से 10 महीने तक पूजा के इलाज का पूरा खर्चा उठाया, जब वह पूरी तरह ठीक हो गईं तो उन्हें अपने खर्चे पर गोवा में रेंटल हाउस में शिफ्ट भी किया था.

ये भी पढ़ें:  बिल्कुल अपने पापा की तरह दिखते हैं तैमूर अली खान, देखिए सैफ की चाइल्डहुड पिक (Saif Ali Khan’s Childhood Picture Is An Exact Copy Of Taimur Ali Khan)

 

 

 

Shilpi Sharma

Recent Posts

रणवीर सिंह अब बनेंगे सुपरहीरो नागराज… (Ranveer Singh Will Now Become Superhero Nagraj …)

रणवीर सिंह इन दिनों अपने लुक, कमेंट्स व फिल्मों को लेकर बेहद चर्चा में है. बहुत जल्द ही उनकी बहुचर्चित…

शादी की पहली सालगिरह से पहले ही पति से अलग हुईं ये अभिनेत्री (Shweta Basu Prasad Announces Her Separation With Rohit Mittal Just Before Their 1st Anniversary)

सीरियल चंद्रनंदनी सहित कई सीरियल्स में काम कर चुकीं एक्ट्रेस श्वेता बासु प्रसाद को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही हैं. श्वेता बासु…

Happy Anniversary: शादी की दूसरी सालगिरह पर विरुष्का ने शेयर किया प्यारा-सा मैसेज, देखें इस खूबसूरत जोड़ी की बेहतरीन पिक्स (Virat Kohli, Anushka Sharma Celebrate Second Wedding Anniversary)

आज भारतीय क्रिकेट के बेताज बदशाह  विराट कोहली और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का की शादी की दूसरी सालगिरह है. विराट और…

50 के बाद कैसा हो खानपान व लाइफस्टाइल (Lifestyle Tips for People Over Age 50)

स्वस्थ रहने के लिए उम्र के साथ-साथ खान-पान की आदतों में बदलाव करना बहुत ज़रूरी होता है, ख़ासतौर पर 50…

छपाक ट्रेलर: दीपिका पादुकोण की ‘छपाक’ कई सवालों को जन्म देती है… (Chhapaak Trailer: Deepika Padukone’s ‘Chhapaak’ Film Raises Many Questions…)

आज दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की बहुचर्चित फिल्म ‘छपाक’ का ट्रेलर (Chhapaak Trailer) लॉन्च होने के साथ ही हर तरफ़…

कैब (नागरिकता संशोधन विधेयक) पर सितारों की प्रतिक्रियाएं… (Celebrities Reactions On Citizenship Amendment Bill)

जब से कैब यानी नागरिकता संशोधन विधेयक लोकसभा में पास हुआ है, तब से इसके पक्ष-विपक्ष में कई तरह की…

© Merisaheli