10 सेक्स बूस्टर फूड्स से बेहतर बनाएं अपनी सेक्स लाइफ (10 Sex Booster Foods For Spicy Sex Life)

सेक्स बूस्टर फूड्स से बेहतर बनाएं अपनी सेक्स लाइफ (Sex Booster Foods for Spicy Sex Life)
खानपान का हमारी सेहत ही नहीं सेक्स लाइफ(Sex life) पर भी असर पड़ता है. ऐसे कई फूड्स हैं, जो आपकी कामोत्तेजना को प्रभावित करते हैं. तो आपको भी पता होना चाहिए कि कौन से फूड्स ( Sex Booster Foods) आपके सेक्स लाइफ पर अच्छा और बुरा प्रभाव डालते हैं.

1. तरबूज़: इसमें मौजूद सिट्रूलाइन, जो एक तरह का अमीनो एसिड है, इरेक्शन को बेहतर बनाता है और पेनिस की तरफ़ ब्लड फ्लो को तेज़ करता है, जिससे सेक्स लाइफ बेहतर बनती है.

2. मिर्च: यह न स़िर्फ खाने का स्वाद बढ़ाती है, बल्कि आपके मेटाबॉलिज़्म को भी बेहतर बनाती है. लेकिन इसमें मौजूद कैप्सेसिन नाम का कंपाउंड सेक्स ड्राइव को बेहतर बनाने का भी काम करता है.

3. सेब: यह सेक्सुअल स्टैमिना को बढ़ाता है. इसमें क्वेरसिटेन नाम के एंटीऑक्सिडेंट फ्लेवनॉइड की भरमार होती है, जो स्टैमिना बढ़ाने में सहायक है.

4. ओट्स: यह बेस्ट ब्रेकफास्ट ऑप्शन ही नहीं है, बल्कि आर्जिनाइन का बेहतरीन स्रोत भी है. आर्जिनाइन अमीनो एसिड है, जो नपुंसकता यानी इरेक्टाइल डिसफंक्शन के इलाज में इस्तेमाल किया जाता है.

5. ड्रायफ्रूट्स: पिस्ता, बादाम, अखरोट, काजू, किशमिश आदि में भी सेक्स बूस्टर तत्व होते हैं. मूंगफली, अखरोट और पिस्ता में मौजूद अमीनो एसिड इरेक्टाइल डिसफंक्शन को ठीक करता है. बादाम में ज़िंक, सेलेनियम और विटामिन ई होता है, जो बेहतर सेक्स के लिए ज़रूरी होते हैं. सेलेनियम इंफर्टिलिटी से भी बचाता है और ज़िंक पुरुषों में सेक्स हार्मोंस के निर्माण को बेहतर बनाता है.

6. पालक: पालक व अन्य हरी सब्ज़ियों में सेक्स बूस्टर तत्व भी होते हैं. ये इरेक्शन को लंबे समय तक बनाए रखने में बेहद कारगर हैं, क्योंकि इसमें आर्जिनाइन नामक अमीनो एसिड भरपूर मात्रा में होता है, जो शरीर में जाकर नाइट्रिक ऑक्साइड में परिवर्तित हो जाता है और यही इरेक्शन को बेहतर बनाता है.

7. कद्दू के बीज: ये पॉलीअनसैचुरेटेड फैटी एसिड से भरपूर होते हैं, जो प्रोस्टाग्लैंडिंस नाम के हार्मोंस को बूस्ट करते हैं. ये हार्मोंस सेक्स ड्राइव के लिए बेहद ज़रूरी हैं.

8. डार्क चॉकलेट्स: इसमें मौजूद कोको में मूड बूस्टिंग हार्मोंस को बढ़ाने की क्षमता होती है. शोधों से पता चला है कि सेक्स के बेहतर अनुभव के लिए डार्क चॉकलेट जादू का काम करता है.

9. तिल: इसमें मौजूद ज़िंक सेक्स की इच्छा बढ़ाने में महत्वपूर्ण होता है.

10. बीट्स: इसमें मौजूद नाइट्रेट शरीर के निचले हिस्सों में रक्त के बहाव को बेहतर करते हैं, जिससे सेक्स ड्राइव, क्षमता व स्टैमिना बेहतर होती है. यही नहीं, ये संपूर्ण शरीर में ब्लड फ्लो बेहतर बनाकर शरीर को स्वस्थ रखने में सहायक हैं.

– गीता शर्मा

ये भी पढें: 7 Unbelievable सेक्स एटीकेट्स, जो आपकी रिश्ते को बनाएंगे सुपर रोमांटिक

ये भी पढें: सेक्स का राशि कनेक्शनः जानें किस राशिवाले कितने रोमांटिक?

Aneeta Singh :
© Merisaheli