सेक्स का राशि कनेक्शनः जानें किस राशिवाले कितने रोमांटिक?(what your zodiac sign says about your sex life)

जिस तरह राशियों के ग्रह-नक्षत्रों का हमारे स्वभाव व व्यक्तित्व पर प्रभाव पड़ता है, ठीक उसी तरह ये हमारी सेक्स…

जिस तरह राशियों के ग्रह-नक्षत्रों का हमारे स्वभाव व व्यक्तित्व पर प्रभाव पड़ता है, ठीक उसी तरह ये हमारी सेक्स लाइफ (Zodiac sign says about your sex life) को भी प्रभावित करते हैं. अपनी राशि के अनुसार आप भी जानें, कैसा होगा आपका अपने पार्टनर से सेक्स कनेक्शन?

मेष(Aries)

इस राशि के पुरुष स्त्रियों की अपेक्षा ज़्यादा रोमांटिक होते हैं यानी मेष राशि के पुरुषों में सेक्स की चाह इस राशि की स्त्रियों की अपेक्षा ज़्यादा होती है. अगर आप मेष के पुरुष हैं, तो आपको कुछ करने की ज़रूरत नहीं है, पर आप इस राशि की स्त्री हैं, तो आपको अपने पार्टनर को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए लाल रंग का प्रयोग करना चाहिए, जैसे- आप अपने बेडरूम के इंटीरियर में लाल रंग का इस्तेमाल करें. इस राशि के लोगों को सेक्स पावर बढ़ाने के लिए अपने डायट में दूध, फल, सब्ज़ियां और अंकुरित अनाज को अधिक मात्रा में शामिल करना चाहिए.

वृषभ(Taurus)

इस राशि के स्त्री और पुरुष दोनों ही काफ़ी रोमांटिक होते हैं. आते-जाते एक-दूसरे को छूना, हाथ पकड़ना इन्हें अच्छा लगता है. इस राशि के लोगों को मूड बनाने के लिए संगीत सुनना पसंद है. इन्हें सेक्स के समय हंसी-मज़ाक करना भी अच्छा लगता है. हालांकि यह राशि काफ़ी रोमांटिक है, पर फिर भी अगर आप अपने सेक्स जीवन को और अधिक बेहतर बनाना चाहते हैं, तो बबूल और गोंद का हलवा बनाकर खाएं और अपने रोज़ के खाने में उड़द दाल को शामिल करें.

मिथुन(Gemini)

मिथुन राशि का स्वामी बुध होने की वजह से इस राशि के लोगों को आकर्षण पसंद है. नतीजतन इस राशि के लोग काफ़ी रोमांटिक होते हैं. इन्हें सुंदर और आकर्षक साथी बहुत पसंद आते हैं. मिथुन राशि की स्त्रियों को सरप्राइज़ेज़ पसंद होते हैं. उन्हें उनके साथी के द्वारा अचानक दिए गए तोह़फे या कोई एक छोटा-सा वेकेशन बहुत रोमांचित करता है. मिथुन राशि के साथी को आकर्षित करने के लिए कमरे में अपनी शादी की कोई तस्वीर लगाएं या किसी रोमांटिक ट्रिप की तस्वीर लगाएं. मिथुन राशिवाले सेक्सुअल लाइफ को बेहतर बनाने के लिए वृषभ राशिवालों की ही तरह उड़द दाल और गोंद का सेवन करें.

कर्क(Cancer)

किसी केकड़े की भांति इस राशिवालों का स्वभाव भी अस्थिर होता है. ये काफ़ी रोमांटिक होते हैं, पर सार्वजनिक जगहों पर प्रेम प्रदर्शन करना या रोमांटिक होना इन्हें पसंद नहीं. अगर आपका पार्टनर भी कर्क राशि का है, तो याद रहे, तभी रोमांटिक हों, जब एकांत हो. इस राशिवाले अपने पार्टनर के साथ इंटिमेट अकेले में ही हो पाते हैं. कर्क राशि के पार्टनर को एकांत में मसाज देना एक कारगर रोमांटिक उपाय होगा. इस राशि की स्त्रियां किसी परी कथा की भांति रोमांटिक होती हैं. उन्हें बॉल डांस, कैंडल लाइट डिनर आदि बहुत रोमांचित करते हैं. खाने में छुआरे और अश्‍वगंधा का सेवन उनकी सेक्स लाइफ को और बेहतर बना सकता है.

सिंह(Leo)

हम सभी जानते हैं कि यह सूर्य की राशि है. इस राशि के लोगों को दिखावा बहुत पसंद होता है. अर्थात् इनका मूड तब तक नहीं बनता, जब तक माहौल रोमांटिक ना हो. इस राशि की स्त्रियां सेक्स के मामले में कुछ मूडी होती हैं. इस राशि के लोगों को मूड में आने के लिए साफ़-सुथरा कमरा, अच्छी ख़ुशबू, कुछ अच्छी प्यार भरी बातें, जिसमें ज़्यादातर उनकी तारीफ़ हो, उनके अंदाज़ की तारीफ़ हो आदि की ज़रूरत होती है. इनके लिए अंकुरित अनाज का नियमित सेवन लाभदायक है.

कन्या(Virgo)

अमूमन इस राशि के लोगों की सेक्स लाइफ बहुत अच्छी रहती है. इस राशि के स्त्री और पुरुष दोनों की ही सेक्स में रुचि अधिक होती है. इस राशि के लोगों को अपने पार्टनर के साथ छेड़खानी करना अच्छा लगता है. ये अपने पार्टनर से प्यार करने के लिए किसी बड़े मौ़के का इंतज़ार नहीं करते, बल्कि छोटे-छोटे हर लम्हें का उपयोग बख़ूबी करते हैं. एक छोटी-सी छुअन भी इन्हें गुदगुदा जाती है. इस राशिवालों की सदाबहार सेक्स लाइफ को और अच्छा बनाने के लिए इन्हें बादाम और गोंद खाना चाहिए.

यह भी पढ़ें: बेहतर सेक्स लाइफ के लिए बदलें ये आदतें

यह भी पढ़ें: हाथ की रेखाओें से जानें महिलाओं की सेक्स लाइफ

तुला(Libra)

इस राशि का स्वामी ग्रह शुक्र है. शुक्र को काम या सेक्स को बढ़ानेवाला ग्रह माना जाता है. इस राशि के पुरुषों और स्त्रियों का सेक्स की ओर झुकाव अलग-अलग होता है. इस राशि के पुरुष जहां बहुत ज़्यादा रोमांटिक होते हैं, वहीं इस राशि की स्त्रियां रोमांस को कुछ कम पसंद करती हैं. पुरुषों के रोमांस के लिए हर समय उपयुक्त है. उन्हें किसी रोमांटिक जगह पर जाना या फिर रोमांटिक बातें करना पसंद होता है, लेकिन अगर आपका पार्टनर तुला स्त्री है, तो आपको काफ़ी मश़क्क़त करनी पड़ सकती है, जैसे- उसका मूड बनाने के लिए आपको उसे किसी रोमांटिक डिनर पर ले जाना पड़ेगा या उसका हाथ पकड़कर लंबी वॉक पर जाना पड़ सकता है. इस राशि की स्त्रियां इंटिमेट क्षणों में हंसी-मज़ाक भी पसंद करती हैं. अचानक किया गया आलिंगन या चुंबन इन्हें पसंद है. इस राशिवालों के लिए मेथी और बिनौले का सेवन अच्छा होगा.

वृश्‍चिक(Scorpio)

इस राशि के लोग रोमांटिक होते हैं. ये रोमांस योजनाबद्ध तरी़के से करते हैं और उसमें सफल भी होते हैं. ये पूरी योजना के साथ अपने पार्टनर को अपनी ओर आकर्षित करते हैं. इस राशिवालों को आलिंगन पसंद होता है. इस राशि की स्त्रियों को मूड में लाने के लिए स्नान से बेहतर कोई चीज़ नहीं. इस राशिवालों को अपनी सेक्स लाइफ को इसी तरह बनाए रखने के लिए भोजन में खट्टा कम खाना चाहिए.

धनु(Sagittarius)

इस राशिवालों की प्रवृति धार्मिक होती है. कर्क राशिवालों की ही तरह इन्हें भी रोमांस एकांत में ही पसंद है. रोमांस इन्हें फिल्मी स्टाइल में पसंद होता है. सेक्सी ड्रेसेस, फिल्मी गाने आदि इस राशिवालों को रोमांटिक कर देते हैं. किसी हिल स्टेशन पर जाकर रोमांस करना इस राशिवालों को पसंद है. इस राशि की स्त्रियां रोमांटिक बाते करनेवाले पुरुषों की ओर आकर्षित होती हैं.

मकर(Capricorn)

इस राशि का स्वामी शनि है. अमूमन इस राशिवाले शांत स्वभाव के होते हैं, पर इसका कतई यह मतलब नहीं कि वे रोमांटिक नहीं होते, बल्कि ये काफ़ी रोमांटिक होते हैं. इस राशि के लोगों को प्यार भरी बातों से अपनी ओर आकर्षित किया जा सकता है. इन्हें सेक्स के दौरान बात करना पसंद नहीं होता. इस राशि की स्त्रियों को रोमांटिक मूड में लाने के लिए ख़ूब सारी बातें करें, अपनी शादी-हनीमून की बातें, क़िस्से आदि याद दिलाएं.\

कुंभ(Aquarius)

कुंभ राशिवालों के लिए सेक्स से पहले स्नान काफ़ी कारगर होता है. इस राशिवालों को रोमांस में छेड़खानी पसंद होती है. इन लोगों को रोमांटिक मसाज भी पसंद होता है. इस राशि की स्त्रियों को ख़ुुशबू बहुत पसंद होती है, अतः उन्हें आकर्षित करने के लिए कपड़ों पर अच्छे इत्र का प्रयोग करें. नदी या बीच के किनारे पर बैठकर रोमांटिक बातें करना उन्हें अच्छा लगता है.

मीन(Pisces)

मीन राशि के लोग काफ़ी रोमांटिक होते हैं. इन्हें आकर्षण बहुत पसंद होता है. इस राशि के पुरुषों को आकर्षित करना बहुत आसान होता है. इन्हें रोमांस में कुछ नया करते रहना बहुत अच्छा लगता है. इस राशि की स्त्रियों को आंखों में आंखें डालकर घंटों बैठना अच्छा लगता है. इन्हें सरप्राइज़़ेज भी बहुत पसंद होते हैं.

 

– विजया कठाले निबंधे

सेक्स और रोमांस के इन्फोर्मटिवे आर्टिकल्स के लिए यहां क्लिक करें: Sex & Romance
Meri Saheli Team

Recent Posts

रणवीर-दीपिका की शादी की पहली तस्वीरें…. (First Pics Of Newly Weds Ranveer And Deepika)

रणवीर-दीपिका की शादी की पहली तस्वीरें.... (First Pics Of Newly Weds Ranveer And Deepika) आख़िर लम्बा इंतज़ार ख़त्म हुआ और…

पेस्टल कलर कॉम्बीनेशन ट्रिक्स (Pastel Color Combination Tricks)

फैशन (Fashion) की दुनिया में यूं तो रंग (Colors) बदलते ही रहते हैं, लेकिन पेस्टल कलर्स (Pastel Colors) कभी भी…

हैप्पी फैमिली के लिए न भूलें रिश्तों की एलओसी (Boundaries That Every Happy Family Respects)

किसी ने बहुत ख़ूब कहा है कि मर्यादाएं (Limitations) ज़रूरी हैं रिश्तों (Relationships) के दरमियां, जब ये टूटती हैं, परिवार…

शादी के पहले से प्रेग्नेंट थीं नेहा, अंगद ने स्वीकारा, देखें वीडियो (Neha Was Pregnant Before Marriage, Angad Reveals)

नेहा धूपिया (Neha Dhupia) शादी के पहले से ही प्रेग्नेंट (Pregnant) थीं और इस खबर की पुष्टि ख़ुद नेहा के…

फराह ख़ान ने दीपवीर को दिया स्पेशल वेडिंग गिफ्ट, देखिए पिक्स (Farah Khan Wedding Gift For Deepveer)

इन दिनों हर जगह दीपिका (Deepika) और रणवीर (Ranveer) की शादी (Wedding) की चर्चा हो रही है. कल यानी 14…

दीपिका बनीं रणवीर की दुल्हनियां, संपन्न हुई शादी (Deepika Padukone And Ranveer Singh, Just Married)

बॉलीवुड (Bollywood) की इस साल की सबसे बड़ी शादी (Biggest Wedding) इटली के लेक कोमो में संपन्न हो गई है.…

© Merisaheli