सेक्स प्रॉब्लम्स- मन हमेशा सेक्स के विचारों में खोया रहता है (Sex Problems- I Am Always Thinking About Sex?)

  मन हमेशा सेक्स के विचारों में खोया रहता है मैं 29 साल की शादीशुदा महिला हूं. पता नहीं क्यों…

 

मन हमेशा सेक्स के विचारों में खोया रहता है
मैं 29 साल की शादीशुदा महिला हूं. पता नहीं क्यों मेरा मन हमेशा सेक्स के विचारों में खोया रहता है. जब मैं किसी पुरुष को देखती हूं या उससे बात करती हूं तो मेरी नज़र उसके यौनांग पर जाती है और मैं उत्तेजित हो जाती हूं. पति से पूर्ण रूप से संतुष्ट भी नहीं हूं. अपनी समस्या डॉक्टर को बताने में संकोच होता है. क्या करूं?

– बिन्दु देशमुख, सतारा.

किसी और व्यक्ति को लेकर सेक्सुअल विचार आना एक स्वाभाविक प्रक्रिया है. अन्य लोगों को लेकर आपके इस तरह के विचार के कई कारण हो सकते हैं, जैसे- पार्टनर का भरपूर साथ न होना, दोनों का सेक्सुअल लाइफ़ अच्छी तरह से एन्जॉय न कर पाना, ज़रूरत के समय साथी का मौजूद न होना, सेक्स को लेकर दोनों के बीच मतभेद होना. लेकिन इस तरह के विचारों को रोक न पाना या इस तरह के मनोग्रस्त स्वभाव का होना जैसे कि पुरुषों के गुप्तांगों को देखना या हस्तमैथुन करना- यह दर्शाता है कि आप किसी असामान्य प्रक्रिया से गुज़र रही हैं. आपको जल्द से जल्द किसी मनोचिकित्सक से सम्पर्क करना चाहिए.

यह भी पढ़े: सेफ सेक्स के 20 + असरदार ट्रिक्स

यह भी पढ़े: जानें सेक्स लाइफ के 8 Interesting रिसर्च रिपोर्ट्स

[amazon_link asins=’B01FGRG6YA,B004TXTUKK,8172240813,B017IJGG44′ template=’ProductCarousel’ store=’pbc02-21′ marketplace=’IN’ link_id=’216a687f-c9fd-11e7-85c8-d785c0efd22d’]

अपनी इन सब समस्याओं को लेकर बहुत ही चिंतित हूं
मैं 19 साल का छात्र हूं. 11 साल की उम्र से ही कुसंगति का शिकार हो गया था, पर बहुत ही मुश्किल से उससे निकल पाया. लेकिन अब मुझे हर व़क़्त कमज़ोरी रहती है. किसी काम में मन नहीं लगता. हर समय पूरे शरीर में दर्द रहता है. विशेषकर रीढ़ की हड्डी में बहुत दर्द होता है, लिंग बहुत पतला है. मैं अपनी इन सब समस्याओं को लेकर बहुत ही चिंतित हूं. कृपया आप ही कोई उचित उपाय बताएं.

– सलमान, लखनऊ.

आपने जो भी लक्षण बताएं है, वह सब डिप्रेशन डिस्ऑर्डर को दर्शाते हैं. हर समय दुखी रहना, किसी भी काम में दिलचस्पी कम हो जाना, बदनदर्द, नींद में खलल, असहाय महसूस करना, सेक्स के प्रति अरुचि आदि ये सभी डिप्रेशन के लक्षण हैं. इसके लिए आपको किसी मनोचिकित्सक या फिर मेन्टल हेल्थ प्रो़फेशनल से सलाह-मशविरा करना होगा. इसका इलाज आसानी से हो जाता है और कुछ ही दिनों में आप अच्छा महसूस करने लगेंगे.

सेक्स संबंधित अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करेंSex Problems Q&A
डॉ. राजीव आनंद
सेक्सोलॉजिस्ट
(dr.rajivanand@gmail.com)
Usha Gupta

Recent Posts

शाहरुख खान की बहन का पाकिस्तान में निधन, इस बीमारी से थीं पीड़ित (Shah Rukh Khan’s sister, Noor Jehan, passes away in Pakistan)

किंग खान से जुड़ी एक बड़ी खबर सुनने में आ रही है. शाहरुख खान की चचेरी बहन नूरजहां का निधन हो गया…

तुम्हारी तैयारी हो तो वसंत कभी भी आ सकता है – ओशो (If You Are Ready, Spring Can Come Anytime – Osho)

यहां उत्सव मनाया जा रहा है, क्योंकि यहां आनंद घटा है, घट रहा है। यहां धीरे-धीरे लोग आनंद के स्वाद…

फैन के साथ सलमान ने फिर की बदसलूकी, गोवा में एंट्री पर प्रतिबंध लगाने की उठी मांग (Salman Khan ‘misbehaves’ with fan; NSUI wants him banned from Goa)

सलमान खान जितने दरियादिल हैं, उतने गरममिजाज भी. अक्सर वे गुस्से में फैन्स के साथ बदसलूकी कर देेते हैं. एक…

तैमूर की परवरिश सारा व इब्राहिम से अलगः सैफ अली खान (Saif Ali Khan On Raising Taimur Ali Khan Differently Than Sara Ali Khan And Ibrahim)

सैफ अली खान इन दिनों चर्चा में हैं. हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म तानाजी में उदयभान सिंह के रूप…

किचन में काम को आसान बनाएंगे ये 12 टिप्स (12 Cooking Tips To Make Your Life Easier In The Kitchen)

हम यहां पर कुछ ऐसे किचन टिप्स बता रहे हैं, जो आपका समय तो बचाएंगे ही साथ ही आपके काम…

© Merisaheli