सेक्स प्रॉब्लम्स- मेरे पति चाहते हैं कि मैं उनके दोस्त के साथ सेक्स करूं… (Sex Problems- My Husband Wants Me To Have Sex With His Friend…)

हमारी शादी को आठ साल हो चुके हैं. पहले पांच साल तक हम साथ रहे, लेकिन अब पति काम के सिलसिले में विदेश में रहते हैं और साल में स़िर्फ 2 हफ़्तों के लिए ही आ पाते हैं. जब वो यहां आते हैं, तो हम सेक्स काफ़ी एंजॉय करते हैं. लेकिन उनकी ग़ैरहाज़िरी में वो चाहते हैं कि मैं किसी और के साथ सेक्स करूं. उनका कहना है कि इसमें कोई बुराई नहीं और मुझे अपनी सोच बदलनी चाहिए. मैं यह नहीं समझ पा रही कि यह सही है या ग़लत, क्योंकि एक बार उनके दोस्त के साथ सेक्स किया था, पर मुझे वो बेहद असुविधाजनक लगा. क्या करूं?               

 – टिनी, झारखंड.

आज के बदलते परिवेश में यह सामान्य हो गया है कि पति-पत्नी अलग-अलग रहते हैं और उन्हें अपनी सेक्सुअल डिज़ायर को दबाना पड़ता है. अधिकतर लोग कैज़ुअल सेक्स को एंजॉय नहीं कर पाते, भले ही वो स्त्री हो या पुरुष, क्योंकि रिश्ते में प्यार और अपनेपन की भावना के बिना सेक्स एक मशीनी क्रिया बनकर रह जाता है, इसलिए आपने अगर अपने पति के दोस्त के साथ सेक्स एंजॉय नहीं किया, तो यह सामान्य है.

यह भी पढ़े: सेक्स प्रॉब्लम्स- क्या जिम जाने से सेक्सुअल प्रॉब्लम होती है?

यह भी पढ़े: सेक्स प्रॉब्लम्स- क्या मुझे अपनी सेक्सुअल डिज़ायर को बढ़ाने के लिए कोई दवा लेनी चाहिए? 

मेरी शादी को एक साल हुआ है. सेक्स के समय मैं काफ़ी एक्साइटेड हो जाती हूं और मैं चाहती हूं कि अपनी उत्तेजना को मैं दबाऊं नहीं और सेक्स के समय सेक्सुअल आवाज़ें भी निकालूं, पर मैं यह सोचकर उसे दबा देती हूं कि कहीं मेरे पति को यह ग़लत न लगे?

– ध्रुति शाह, अहमदाबाद.

पति-पत्नी के बीच निजी क्षणों में जो भी होता है, वो सामान्य ही है. बेहतर होगा कि इस विषय पर आप अपने पति से ही राय लें. मेरी नज़र में तो उन्हें यह पसंद आएगा और इससे आप दोनों ही सेक्स को और भी ज़्यादा एंजॉय करेंगे. इस तरह अपने एक्साइटमेंट को दबाने से आप सेक्स को पूरी तरह एंजॉय नहीं पर पाएंगी. आप अपने पति से इस पर खुलकर बात करें.

डॉ. राजीव आनंद
सेक्सोलॉजिस्ट
(dr.rajivanand@gmail.com)

सेक्स संबंधित अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें: Sex Problems Q&A

 

 

 

Usha Gupta :
© Merisaheli