सेक्स प्रॉब्लम्स- पति के सेक्सुअल रिक्वेस्ट से असहज महसूस करती हूं… (Sex Problems- Uncomfortable With Husband’s Sexual Request…)

 

मेरे पति 45 साल के हैं. उनकी अजीब-सी डिमांड है कि सेक्स के दौरान मैं उनसे डर्टी टॉक्स करूं. वो चाहते हैं कि उनकी बॉडी और प्राइवेट पार्ट्स को लेकर मैं सेक्सी अंदाज़ में कुछ अच्छा बोलूं, इससे उन्हें उत्तेजना महसूस होती है. मेरी समस्या यह है कि मुझे यह सब फनी लगता है, क्योंकि मैं उच्च शिक्षित परिवार से हूं और मेरे लिए यह करना आसान नहीं है. पति के सेक्सुअल रिक्वेस्ट से असहज महसूस करती हूं…

– प्रिया सुंदर, हैदराबाद.

ऐसे बहुत-से पुरुष हैं, जो एक ख़ास तरी़के से अधिक उत्तेजित होते हैं, इसी तरह से बहुत-सी महिलाएं भी हैं, जो ख़ास तरी़के से सेक्स या फोरप्ले करने पर अधिक उत्तेजना महसूस करती हैं. इसमें कुछ भी ग़लत नहीं है, जब तक कि आप दोनों इसे एंजॉय करें और किसी को हर्ट न हो. आप इसे सहजता से लेने का प्रयास करें और फ्लो के साथ जाएं, ताकि आपका पार्टनर भी बेस्ट दे सके और आप दोनों के निजी क्षण और भी रोमांचक हों.

यह भी पढ़े: सेक्स प्रॉब्लम्स- क्या उम्रदराज़ होने पर सेक्स कर सकते हैं? 

यह भी पढ़े: सेक्स प्रॉब्लम्स- क्या सेक्सुअल फैंटेसी के बारे में सोचना ग़लत है?

हमारी शादी को 18 साल हो चुके हैं. मेरे पति यूं तो मुझमें दिलचस्पी लेते हैं, लेकिन कभी-कभार मैं यह महसूस करती हूं कि वो मुझे नज़रअंदाज़ कर रहे हैं. हाल ही में मुझे पता चला है कि उनका अपने पुरुष असिस्टेंट के साथ अफेयर है. पूछने पर उन्होंने कहा कि वो बायसेक्सुअल हैं और इस अफेयर से मुझे कोई फ़र्क़ नहीं पड़ना चाहिए. मैं इस स्थिति को कैसे हैंडल करूं?

– माधवी आचार्य, मध्य प्रदेश.

समाज में 15% लोग ऐसे होते हैं, जिन्हें यदि मौक़ा मिले, तो वो बायसेक्सुअल हो सकते हैं. बेहतर होगा कि आप इसे अच्छा-बुरा या पाप-पुण्य के नज़रिए से न देखें. आपके पति आपसे प्यार करते हैं और आपका ख़्याल रखते हैं, यह अच्छी बात है. आप बहुत अधिक इस विषय पर न सोचें, वरना आपको मानसिक समस्या हो सकती है. इसे सहजता से लें.

डॉ. राजीव आनंद
सेक्सोलॉजिस्ट
(dr.rajivanand@gmail.com)

सेक्स संबंधित अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करेंSex Problems Q&A

 

Usha Gupta :
© Merisaheli