Others

सेक्स प्रॉब्लम्स- क्या मेरी सेक्स लाइफ अच्छी रहेगी? (Sex Problems- Will I Have A Good Sex Life?)

मैं 26 साल की हूं और बीकॉम के बाद भी मैं जॉब नहीं कर रही, क्योंकि मेरे पैरेंट्स नहीं चाहते कि मैं जॉब करूं. वो जल्द से जल्द मेरी शादी कराना चाहते हैं. मुझे सेक्स का कोई अनुभव नहीं है और मैं मास्टरबेट भी नहीं करती. क्या मैं शादी के लिए फिट हूं? क्या मेरी सेक्स लाइफ अच्छी रहेगी? कृपया मार्गदर्शन करें.

– मिष्ठी, पश्‍चिम बंगाल.

आप एक बात साफ़तौर पर स्वीकार कर लें कि आप पूरी तरह से सामान्य लड़की हैं और आपमें कोई कमी नहीं है. आपका वैवाहिक जीवन पूरी तरह से सुखमय होना चाहिए और वो होगा, क्योंकि इसके लिए ज़रूरी नहीं कि आपको सेक्स का पूर्व अनुभव हो. अगर आप अपने पार्टनर के प्रति समर्पित हैं, उनसे प्यार करती हैं, तो धीरे-धीरे प्राकृतिक तौर पर सब कुछ ख़ूबसूरती के साथ ठीक होगा.

यह भी पढ़ेसेक्स प्रॉब्लम्स- पत्नी को संतुष्ट नहीं कर पाता हूं

यह भी पढ़ेसेक्स प्रॉब्लम्स- मेरे पति सेक्स के समय काफ़ी वाइल्ड हो जाते हैं

[amazon_link asins=’0440234883,B00JNQLIYY,8122307892′ template=’ProductCarousel’ store=’pbc02-21′ marketplace=’IN’ link_id=’818595c8-b33a-11e7-ab58-c9bb2b32e106′]

मैं बहुत डिस्टर्ब हूं. हालांकि मैं और मेरे पति एक-दूसरे से बहुत प्यार करते हैं और हमारी शादी को 15 साल हो चुके हैं, लेकिन मेरे पति का कहना है कि मेरे जननांग में ढीलापन आने के कारण वो सेक्स एंजॉय नहीं करते. उनका कहना है कि हमें एनल सेक्स ट्राई करना चाहिए? क्या करूं, क्या हमारी सेक्स लाइफ ख़त्म हो चुकी है?

– निशिता जी., अजमेर.

आप यह बात मन से निकाल दें कि आपकी सेक्स लाइफ ख़त्म हो चुकी है. आप दोनों और 30 साल तक अच्छी सेक्स लाइफ एंजॉय कर सकते हैं. ज़रूरत इस बात की है कि आप कुछ चीज़ों को समझ लें. आप वेजाइना मसल्स को टोन करने के लिए कुछ प्राकृतिक तरी़के अपनाएं. जहां तक एनल सेक्स की बात है, तो यह पूरी तरह से आप दोनों की इच्छा व सहजता पर निर्भर करता है, वरना बेहतर होगा कि इसे अवॉइड ही किया जाए.

डॉ. राजीव आनंद
सेक्सोलॉजिस्ट
(dr.rajivanand@gmail.com)

सेक्स संबंधित अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करेंSex Problems Q&A

 

 

Usha Gupta

Recent Posts

बर्लिनेल येथे जागतिक यशानंतर, आनंद एल राय यांच्या कलर यलो प्रॉडक्शनने आत्मपॅम्फलेट आणि झिम्मा 2 सह प्रादेशिक सिनेमांमध्ये उमटवल अव्वल ( Atmapamflet And Jhimma 2 wins Barlineil Internantion Award)

हिंदी चित्रपटसृष्टीतील उल्लेखनीय योगदानासाठी ओळखले जाणारे चित्रपट निर्माते आनंद एल राय यांनी आता त्यांच्या निर्मिती…

April 20, 2024

“राशी खूप हॉट दिसत आहे ” तमन्ना कडून राशीच्या लूकच कौतुक (Tamannaah Bhatia praises Raashi Khanna’s look in Armani 4 song ‘Achchacho)

अरनमानाई 4' ची सहकलाकार राशि खन्ना हीच सर्वत्र कौतुक होत असताना तमन्ना आणि राशी दोघी…

April 20, 2024

कहानी- कैनवास के रंग (Short Story- Canvas Ke Rang)

“नहीं, इससे रंग नहीं छीने जाएंगे. अभी कितने दिन जीए हैं इसने सुहाग के रंग.”…

April 20, 2024
© Merisaheli