शगुन फेम टीवी एक्ट्रेस सुरभि तिव...

शगुन फेम टीवी एक्ट्रेस सुरभि तिवारी ने पति व ससुरालवालों के ख़िलाफ़ घरेलू हिंसा का केस दर्ज कराया, बोलीं- एक-एक पैसे को मोहताज कर दिया, गहने तक छीन लिए… लेंगी पति से तलाक़! (Shagun Fame TV Actress Surbhi Tiwari Files FIR Against Husband And In-Laws For Domestic Violence)

टीवी शो शगुन (shagun) घर जमाई और एक रिश्ता साझेदारी का जैसे डेली सोप्स (daily soap) में काम कर चुकीं एक्ट्रेस सुरभि तिवारी (tv actress Surbhi Tiwari) ने अपने पायलेट पति (husband) और ससुराल वालों (in laws) के ख़िलाफ़ घरेलू हिंसा (domestic violence) का केस दर्ज (FIR) कराया है. सुरभि ने अपने पति व ससुराल वालों पर कई गम्भीर आरोप भी लगाए हैं.

सुरभि ने दिल्ली के रहने वाले प्रवीण सिन्हा से साल 2019 में शादी की थी, लेकिन टाइम्स ग्रुप से बातचीत में सुरभि ने बताया कि शादी के कुछ समय बाद ही वो समझ गई थी कि सबकुछ ठीक नहीं हैं और वो ग़लत शादी में फंस गई हैं. सुरभि ने बताया कि उनसे कई झूठ बोले गए. शादी से पहले ये तय हुआ था कि उनके पति मुंबई शिफ़्ट होंगे ताकि सुरभि अपना एक्टिंग करियर जारी रख सकें लेकिन शादी के बाद वो मुकर गए, जिसके चलते सुरभि कोई डेली सोप नहीं ले सकीं. इसका नतीजा ये हुआ कि वो आर्थिक रूप से उन्हीं पर निर्भर हो गई लेकिन बतौर सुरभि उन लोगों ने सुरभि को एक-एक पैसे के लिए तरसाया. वो अपनी फ़ैमिली शुरू करना चाहती थीं लेकिन उनके पति उसके लिए भी तैयार नहीं हुए.

सुरभि का कहना है कि उनका स्त्रीधन तक उनको नहीं दिया गया, अब मजबूर होकर उनको आख़िर क़ानून का सहारा लेना पड़ रहा है. 20 जून को सुरभि ने वर्सोवा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी और 12 मई को मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट, अंधेरी में घरेलू हिंसा का मामला भी दर्ज कराया था. ये शिकायत उनके पति प्रवीण और सास के ख़िलाफ़ है, जिसमें मार-पीट और डराने-धमकाने व धोखा देने के आरोप शामिल हैं.

सुरभि का कहना है कि शादी के वक्त उनको जो गहने व चांदी के बर्तन मिले थे वो भी उनको नहीं दिए गए जो कि उनका हक़ है. अगर उनके पास वो सब होता, तो ज़िंदा रहने और अपने मेडिकल खर्च के लिए उन्हें अपने सोने के गहने नहीं बेचने पड़ते. सुरभि तिवारी ने अपनी सास के अलावा अपनी ननदों पर भी टॉर्चर करने आरोप लगाया है. सुरभि ने अब निर्णय लिया है कि वो अब तलाक़ लेंगी, हालांकि उनके पति तलाक़ के लिए तैयार नहीं हैं लेकिन सुरभि का कहना है कि वो क़ानूनी लड़ाई लड़कर इंसाफ़ लेंगी.

सुरभि ने साल 1997 में शो घर जमाई से अपना टीवी करियर शुरू किया था, इसके बाद वो श्री गणेश, शगुन, हरी मिर्ची लाल मिर्ची, अगले जन्म मोहे बिटिया ही कीजो, शिकवा, दो दिल बंधे एक डोरी से, हम आपके घर में रहते हैं में नज़र आई और आख़िरी बार उनको एक रिश्ता साझेदारी का में देखा गया था.

×