Entertainment

शाहरुख ख़ान और करण जौहर घटिया लोग हैंः नीना गुप्ता (Shah Rukh Khan-Karan Johar are mean and cheap: Here’s why ‘Badhaai Ho’ Actress Neena Gupta feels that way)

जानी-मानी अदाकारा नीना गुप्ता (Neena Gupta) पिछले कुछ महीनों से चर्चा में हैं. पिछले साल रिलीज़ हुई उनकी फिल्म बधाई हो ने बॉक्स ऑफिस में सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. इस फिल्म के लिए नीना को पहली बार फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला. इसके अलावा उनकी एक अन्य फिल्म मुल्क भी बहुत चर्चा में थी. अब नीना के पास काम की कमी नहीं है. वे बहुत से प्रोजेक्ट्स पर काम कर रही हैं. आपको बता दें कि कुछ महीनों पहले तक नीना के पास कोई काम नहीं था, लेकिन अब उनकी किस्मत बदल गई है.


नीना करण जौहर और शाहरुख ख़ान से बहुत खफा हैं और उनकी नाराज़गी का कारण भी बिल्कुल जायज़ है. हाल ही में एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में नीना गुप्ता ने बताया कि बात काफ़ी पहले की है. नीना के कहा कि उनकी बेटी मसाबा गुप्ता एक्टिंग में करियर बनाना चाहती थी लेकिन वे मसाबा के इस फैसले के खिलाफ थीं. उसी दौरान एक फ्लाइट में नीना गुप्ता की मुलाकात अचानक शाहरुख ख़ान और करण जौहर से हो गई. उन्होंने इन दोनों से स्टार्स से अपील की कि वे मसाबा को एक्टिंग से दूर रहने के लिए राज़ी करें. नीना के अनुसार, शाहरुख और करण जौहर ने नीना गुप्ता का अपना फोन नंबर दिया और उन्हें इस सिलसिले में बाद बात करने के लिए फोन करने को कहा, लेकिन बाद में नीना ने जब उन्हें फोन किया तो उन्होंने कभी फोन नहीं उठाया, न ही कॉल बैक किया. नीना ने कहा,” ये दोनों बहुत ही चीप (Cheap) और मीन (mean) लोग हैं. ये मुझे अपना नंबर देते हैं और बाद में फोन भी नहीं उठाते.”

नीना ने जब पूछा गया कि वे क्यों नहीं चाहती थीं कि उनकी बेटी एक्टिंग के फील्ड में जाए? तो उसका उत्तर देते हुए नीना ने कहा कि मैंने उसको बोला कि अगर तुम्हें एक्टिंग करनी ही है तो विदेश जाकर ट्राई करो. क्योंकि तुम्हारा चेहरा और शरीर जिस तरह का है, तुम्हें बॉलीवुड में अच्छे रोल कभी नहीं मिलेंगे, चाहे तुम कितनी भी अच्छी एक्टिंग क्यों न कर लो. तुमको हीरोइन का रोल नहीं मिलेगा. तुम हेमा मालिनी या आलिया भट्ट कभी नहीं बन सकती. ”

आपको बता दें कि अब मसाबा गुप्ता जानी-मानी फैशन डिज़ाइनर हैं और सोनम कपूर और रिया कपूर जैसी बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ न सिर्फ उनके डिज़ाइन किए हुए कपड़े पहनती हैं, बल्कि उनके ब्रैंड को एंडॉर्स भी करती है. कंगना रनौत, शिल्पा शेट्टी और आथिया शेट्टी भी मसाबा के डिज़ाइन किए हुए कपड़ों में अक्सर दिखती हैं.

इसी इंटरव्यू में नीना ने उन दिनों का जिक्र किया जब उनके पास बिल्कुल भी काम नहीं था. उन्होंने कहा,” मैं बहुत हताश और उदास रहती थी. मुझे लगता था कि सबके पास काम है, सिर्फ मेरे पास ही नहीं है. मुझे लगता कि उस औरत को यह काम मिल गया, जो मुझे मिलना चाहिए था. फिर मैं ख़ुद को समझाती थी कि भगवान ने मुझे वो दिया है, जो दूसरों के पास नहीं है. मेरे बाल अच्छे हैं. मेरी स्किन अच्छी और मेरी हाइट भी अच्छी है, जो दूसरों के पास नहीं है. यही सोचकर मैं खुद को समझा लेती थी. शायद यही वजह है कि बेकारी के दिनों में भी मुझे शराब की लत नहीं पड़ी, न ही मैं डिप्रेशन का शिकार हुई और न ही मैं मोटी हुई. ”

अपनी बेटी  मसाबा के तलाक़ के फैसले पर बोलते हुए नीना गुप्ता ने कहा, ” दूसरी मांओं की तरह यह न्यूज़ सुनकर मुझे भी गहरा सदमा लगा. मुझे उससे कहा कि जल्दीबाज़ी में कोई फैसला मत करो. इस बारे में सोच लो, क्योंकि मुझे और मेरे पति दोनों को मसाबा का पति मधु बहुत पसंद था. मैं उससे अभी भी प्यार करती हूं. वो बहुत अच्छा इंसाना है. अब नहीं बना तो नहीं बना. ”

नीना के इंडस्ट्री में बहुत सारे दोस्त हैं. वे और उनकी बेटी भट्ट परिवार के बेहद करीब हैं. लेकिन उसके बावजूद भी महेश भट्ट ने उन्हें कभी रोल नहीं दिया. जब नीना से पूछा गया कि क्या उन्हें इस बात से नाराज़गी है तो नीना ने कहा,”हां, मेरे अंदर बहुत खुन्नस है. मेरे किसी दोस्त ने मुझे काम नहीं किया. मेरा एक बहुत क़रीबी दोस्त एक फिल्म बना रहा था. तो उसको किसी ने मेरा नाम सजेस्ट किया, लेकिन उसने मुझे काम नहीं दिया. जब मैंने उससे पूछा कि तुमने मुझे काम क्यों नहीं दिया तो उसने कहा कि कि वो भूल गया.  यह सच है कि मेरे अपने लोगों ने ही मुझे काम नहीं दिया. मैं सोनी राजदान और महेश भट्ट के भी बहुत करीब रही हूं. लेकिन महेश भट्ट ने मुझे कभी काम नहीं दिया. मुझे समझ में नहीं आता कि लोग ऐसा क्यों करते हैं. शायद मैं काम मांगने नहीं जाती इसलिए.”

ये भी पढ़ेंः करीना और मलाइका ने जमकर की टैरेस पार्टी, देखिए पिक्स (Bebo And Mallu Enjoyed Terrace Party With BFF, See Pics)

 

 

 

 

 

Shilpi Sharma

Recent Posts

मराठीतील विक्रमी चित्रपट ‘माहेरची साडी’चे निर्माते विजय कोंडके यांचा ३४ वर्षानंतर नवा चित्रपट ‘लेक असावी तर अशी’ (‘Lek Asavi Tar Ashi’ Is New Film Of Producer- Director Vijay Kondke : His Comeback After 34 Years Of Blockbuster Film ‘Maherchi Sadi’)

मोठमोठ्या कलाकारांना एकत्र घेऊन चांगल्या दर्जाचा सिनेमा बनवणं हे निर्माता दिग्दर्शकांसाठी मोठं आव्हान असतं. काही…

April 18, 2024

‘मन धागा धागा जोडते नवा’ मालिकेत स्मिता तांबेची वकिलाच्या भूमिकेत एन्ट्री (Actress Smita Tambe Enters As A Lawyer In “Man Dhaga Dhaga Jodte Nava” Serial)

स्टार प्रवाहवरील ‘मन धागा धागा जोडते नवा’ मालिकेत सार्थक-आनंदीचं नातं अतिशय नाजूक वळणावर आहे. काही…

April 18, 2024

वळवाचा पाऊस (Short Story: Valvacha Pause)

निशा नंदन वर्तक हा अचानक आलेला वळवाचा पाऊस !! अवंतिकेचा उदासपणा कुठच्या कुठे पळून गेला..…

April 18, 2024
© Merisaheli