शाहरुख खान का स्कूल में निक...

शाहरुख खान का स्कूल में निकनेम था ‘मेल गाड़ी’, बचपन में थे करते थे अजीबोगरीब शरारतें (Shah Rukh Revealed About His Funny Nickname ‘Express Train’ And How He Used To Trouble Everyone In School)

रोमांस के किंग कहे जानेवाले किंग खान शाहरुख खान अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में कम ही बातें करते हैं. शायद यही वजह है कि जब भी वो अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में कुछ बोलते हैं, तो लोग बार बार उनके बारे में जानना चाहते हैं. और अब की बार किंग खान ने अपने बचपन की कई स्वीट मेमरीज़ शेयर की हैं और ये भी बताया है कि स्कूल में लोगों ने उन्हें क्या निकनेम दिया था.

Shah Rukh

हाल ही में शाहरुख ने एक इंटरव्यू में बताया कि स्कूल में उनके दोस्त उन्हें ‘मेल गाड़ी’ कहकर पुकारा करते थे. साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि उन्हें उनके दोस्तों ने ये नाम क्यों दिया था. ‘मैं बहुत तेज दौड़ा करता था, एक्सप्रेस ट्रेन की तरह. दौड़ते वक्त मेरे आगे की तरफ के भी बाल खड़े हो जाया करते थे. इसलिए स्कूल में मेरे दोस्त मुझे मेल गाड़ी ही पुकारने लगे.’

ज़्यादा नम्बर के लिए कैसे पटाया था टीचर्स को

Shah Rukh Khan

शाहरुख ने इंटरव्यू में ये भी बताया कि किस तरह वो टीचर्स को परेशान और ब्लैकमेल किया करते थे. ‘एक बार तो मैंने केमिस्ट्री की टीचर से मार्क्स बढ़वाने थे, तो मैंने उनसे कहा मैं उनके बेटे जैसा हूँ. आखिर उनका बेटा बनकर मैंने उन्हें अपने मार्क्स बढ़ाने के लिए राजी कर लिया.’

स्कूल में मिर्गी का दौरा पड़ने का नाटक करते थे

Shah Rukh Khan

शाहरुख ने बताया कि वो स्कूल में कितनी शरारतें किया करते थे. वो अक्सर ही मिर्गी का दौरा पड़ने का नाटक किया करते थे और टीचर्स को उन्हें जूते सूँघाने पड़ते थे. एक मज़ेदार इंसिडेंस को याद करते हुए शाहरुख ने बताया, एक बार एक नए टीचर आए, तो मैं बेहोश होकर गिरने का नाटक करने लगा. मेरे सारे क्लासमेट्स ने नए टीचर से कहा कि उन्होंने मुझे उतारकर नहीं सुंघाए तो मैं मर भी सकता हूं. बेचारे खुद नंगे पैर रहे और मुझे जूते सुंघाया उन्होंने.”

शाहरुख खान ने तोड़ दिए थे बच्‍चों के दांत

Shah Rukh Khan

आजकल शाहरुख पर बनी एक डाक्यूमेंट्री फ़िल्म की काफी चर्चा हो रही है. इस डॉक्‍यूमेंट्री में शाहरुख अपने स्‍कूल में विजिट करते दिखाई दे रहे हैं. इसमें अपने स्‍कूल का टूर कराते हैं और कुछ पुरानी बातें याद करते हैं. इसी वीडियो में शाहरुख बताते हैं कि कैसे उन्होंने स्कूल वालों के दांत तोड़ दिए थे. उनकी ये डॉक्‍यूमेंट्री भी काफी पसंद की जा रही है.