शाहरुख और गौरी ने बेटे के लिए बन...

शाहरुख और गौरी ने बेटे के लिए बनाए हैं ये खास रूल्स, बेल मिलने के बाद घर लौटे आर्यन खान को करना होगा इसका पालन (Shahrukh and Gauri Have Made These Rules for Their Son, Aryan Khan Will Have To Follow After Returning Home)

बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान और गौरी खान के घर में सेलिब्रेशन का माहौल है, क्योंकि क्रूज़ ड्रग्स मामले में फंसे बेटे आर्यन खान आखिरकार ज़मानत के बाद घर लौट आए हैं. आर्यन खान को 2 अक्टूबर 2021 को नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने मुंबई के एक क्रूज शिप पर छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया था, जिसके बाद कई बार उनकी ज़मानत याचिका को कोर्ट ने खारिज़ कर दिया था, लेकिन 28 अक्टूबर 2021 को आखिरकार बॉम्बे हाई कोर्ट ने उनकी ज़मानत याचिका को स्वीकार कर लिया और आज आर्यन अपने घर लौट आए हैं. अब जब आर्यन खान घर लौट आए हैं तो शाहरुख और गौरी ने अपने बेटे के लिए कुछ खास रूल्स बनाए हैं, जिसका पालन उन्हें करना होगा.

Shahrukh and Gauri
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

ड्रग्स मामले में फंसने के बाद जेल में 25 दिन से ज्यादा समय बिताने के बाद आर्यन को बेल मिली, लेकिन इस दौरान अपने बेटे को ज़मानत दिलाने के लिए शाहरुख खान और गौरी खान काफी परेशान हो गए थे. उन्होंने बेटे को जेल से बाहर निकालने की हर मुमकिन कोशिश की और करीब 25 दिन बाद आर्यन को कोर्ट से ज़मानत मिल गई. अब जब आर्यन जेल से बाहर आ गए  हैं तो उनकी सेफ्टी के लिए शाहरुख और गौरी ने कुछ सख्त कदम उठाने का फैसला किया है. यह भी पढ़ें: सुहाना ने खास अंदाज़ में ज़ाहिर की आर्यन खान को ज़मानत मिलने की खुशी, बचपन की तस्वीरें शेयर कर भाई पर ऐसे लुटाया प्यार (Suhana Expressed Joy for Aryan Khan After His Bail, Showered Love on Her Brother by Sharing a Childhood Photos)

Shahrukh and Gauri
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शाहरुख और गौरी ने अपने अपने बेटे के लिए 3 सख्त नियम बनाए हैं, जिनका पालन आर्यन को करना होगा. बॉलीवुड लाइफ की खबर के मुताबिक, परिवार के एक करीबी सूत्र ने शाहरुख और गौरी द्वारा बनाए गए तीन बड़े नियमों की जानकारी दी है और उन्होंने बताया है कि आखिर उन्होंने अपने बेटे के लिए क्या नियम बनाए हैं?  

Aryan Khan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

सबसे पहला नियम जो शाहरुख और गौरी ने बनाया, वो यह है कि ये स्टार पैरेंट्स सबसे पहले यह सुनिश्चित करेंगे कि आर्यन को उनसे जुड़ी किसी भी मीडिया कवरेज से बचाने की पूरी कोशिश की जाएगी. इसका मतलब यह है कि ड्रग्स केस में फंसने के बाद अब जब आर्यन को बेल मिल गई है तो उन्हें मीडिया से दूर रखा जाएगा. उनके पैरेंट्स आर्यन को पिछले कुछ हफ्तों में उनसे जुड़ी मीडिया कवरेज या उनके बारे में लिखी गई किसी भी बात के बारे में बताकर उन्हें और परेशान नहीं करना चाहते हैं.

Aryan Khan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दूसरे नियम की बात करें तो शाहरुख और गौरी बेटे आर्यन की कंपनी पर नज़र रखेंगे. इसका मतलब यह है कि दोनों अपने बेटे से सोशल मीडिया या फोन के ज़रिए जुड़ने वाले दोस्तों पर कड़ी नज़र रखेंगे. दरअसल, इस केस के बाद से उनके पैरेंट्स यह कतई नहीं चाहते हैं कि आर्यन ऐसे लोगों के साथ रहें, जो उनके लिए कोई छोटी सी मुसीबत भी खड़ी कर सकते हों.

Shahrukh and Gauri
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Aryan khan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

आखिरी नियम की बात करें तो शाहरुख और गौरी ने यह फैसला किया है कि फिलहाल आर्यन को सार्वजनिक उपस्थिति से दूर रखा जाएगा. ऐसा करके आर्यन को किसी भी तरह की अजीब स्थितियों, सवालों या फैसलों से बचा सकेंगे. एक माता-पिता के तौर पर उन्होंने सुनिश्चित किया है कि जब तक चीजें सामान्य नहीं हो जाती हैं, तब तक आर्यन की सेफ्टी को लेकर पूरी सावधानी बरती जाएगी. यह भी पढ़ें: आर्यन खान को जमानत मिलने पर बॉलीवुड ने ऐसे ज़ाहिर की खुशी, सोशल मीडिया पर दिए ये रिएक्शन (Aryan Khan granted bail: Bollywood celebs express happiness, See How Bollywood celebs react)

Shahrukh and Gauri
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Shahrukh and Aryan Khan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि आर्यन के जेल जाने से सिर्फ शाहरुख और गौरी ही परेशान नहीं थे, बल्कि उनकी बहन सुहाना खान भी काफी चिंतित हो गई थीं. जब तक आर्यन जेल में थे, तब कर सुहाना लगातार अपने माता-पिता से अपने भाई से जुड़ी अपडेट्स लेती रहती थीं. अब जब आर्यन घर आ गए हैं तो मन्नत में जश्न का माहौल है और सुहाना भी मुंबई आने की तैयारी में हैं, ताकि वो अपने भाई से मिल सकें.

×