दुनिया के टॉप 10 बंगले में शामिल...

दुनिया के टॉप 10 बंगले में शामिल है शाहरुख खान का बंगला ‘मन्नत’, जानें कितनी संपत्ति के मालिक हैं किंग खान (Shahrukh Khan’s Bungalow ‘Mannat’ Is Included In The World’s Top 10 Bunglow, Know How Much Property Is Owned By King Khan)

भारत के सबसे अमीर सुपरस्टार्स की लिस्ट में शामिल शाहरुख खान (Shahrukh Khan) अपनी लग्जरी लाइफस्टाल के लिए मशहूर हैं. जी हां दोस्तों, रोमांस ऑफ किंग शाहरुख खान करोंड़ों की प्रॉपर्टी के मालिक हैं, जिनके गाड़ियों की फेहरिस्त में एक से बढ़कर एक लग्जरी गाडियों के नाम शामिल हैं. यहां हम आपको किंग खान की कुल संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं और साथ हीं ये बताएंगे कि उनके इनकम का सोर्स क्या-क्या है.

Shahrukh Khan
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

बता दें कि फोर्ब्स मैगजीन ने शाहरुख खान (Shahrukh Khan) को अमीर सितारों की लिस्ट में रखा है. बॉलीवुड के इस बादशाह की कुल संपत्ति के बारे में बताएं तो 600 मिलियन डॉलर की है. मुंबई स्थित किंग खान का बंगला ‘मन्नत’ दुनिया के टॉप 10 बंगले की लिस्ट में शामिल है. शाहरुख खान (Shahrukh Khan) का ये बंगला पूरी तरह से व्हाइट मार्बल से बना हुआ है. वहीं इस बंगले की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत लगभग 200 करोड़ रुपए बताई गई है. रिपोर्ट की मानें तो 6 मंजिला ये इमारत करीब 26 हजार वर्गफीट में फैला हुआ है. जब शाहरुख खान ने 1995 में इस बंगले को खरीदा था, उस समय इसका नाम ‘विला विएना’ था, जिसे उन्होंने करीब 13 करोड़ रुपए में खरीदा था.

Shahrukh Khan
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

खबरों की मानें तो इस बंगले के में जो बिजली इस्तेमाल होता है, उसके लिए हर महीने शाहरुख खान (Shahrukh Khan) 43 लाख रुपए का भुगतान करते हैं. ये तो रही बात सिर्फ उनके मुंबई स्थित बंगला ‘मन्नत’ की. इसके अलावा भी शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के पास कई प्रॉपर्टी है. दुबई में भी उनका एक काफी बड़ा लग्जरी बंगला है. दुबई वाले उनके बंगले का नाम Palm Jumeirah है, जिसकी कीमत लगभग 24 करोड़ रुपए बताई जाती है. इसके अलावा लंदन में भी उनका एक आशियाना है, जिसकी कीमत 172 करोड़ रुपए बताई जाती है.

ये भी पढ़ें : अमिताभ बच्चन के मॉडलिंग के दिनों की तस्वीरें देख दीवाने हो जाएंगे आप, बिग बी ने खुद शेयर की थ्रोबैक फोटो (You Will Go Crazy Seeing The Pictures Of Amitabh Bachchan’s Modeling Days, Big B Himself Shared The Throwback Photo)

Shahrukh Khan
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

आईपीएल टीम के मालिक हैं शाहरुख खान

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने 2007 में आईपीएल टीम कोलकाला नाइट राइडर्स को खरीदा था जिसके वो को-ओनर हैं. दरअसल किंग खान ने इस टीम को खरीदने के लिए एक्ट्रेस जुही चावला के पति जय मेहता के साथ मिलकर इन्वेस्ट किया था. फ्रेंचाइजी का 55 फीसदी स्टेक शाहरुख खान के पास है, जिसकी कीमत 575 करोड़ रुपए से अधिक है.

ये भी पढ़ें : ‘बिग बॉस 15’ के लिए सलमान खान को मिल रही है इतने करोड़ की फीस, जानकर दंग रह जाएंगे आप (Salman Khan Is Getting A Face Of So Many Crores For ‘Bigg Boss 15’, You Will Be Stunned To Know)

Shahrukh Khan
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

लग्जरी गाड़ियों का कलेक्शन है किंग खान के पास

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के पास लग्जरी गाड़ियों का शानदार कलेक्शन है, जिसमें 56 लाख रुपए की ऑडी A6, 4.1 करोड़ रुपये का रोल्स रॉयस, 1.3 करोड़ रुपए का बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज़, 2 करोड़ रुपए का बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज और 2.6 करोड़ रुपए का बीएमडब्ल्यू आई 8 है. इसके अलावा 14 करोड़ की कीमत का बुगाटी वेरॉन भी है, जो कि एक स्पोर्ट्स कार है और 2.8 करोड़ रुपए का मर्सिटीड बेंज S600 गार्ड भी है. इतना ही नहीं बॉलीवुड के इस बादशाह के पास खुद का प्राइवेट जेट भी है, जिसकी कीमत करोड़ों में है.

ये भी पढ़ें : अपार संपत्ति के मालिक हैं KRK, जो बॉलीवुड सितारों को कोसने के लिए हैं मशहूर (KRK Is The Owner Of Immense Wealth, Who Is Famous For Bashing Bollywood Stars)

Shahrukh Khan
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

ब्रांड एंडोर्समेंट और प्रोडक्शन से होती है मोटी कमाई

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) सिर्फ फिल्मों में एक्टिंग करके ही नहीं कमाते हैं. विज्ञापनों के जरिये भी उनकी अच्छी-खासी कमाई होती है, वो कई बड़े ब्रांड को एंडोर्स करते हैं, तो साथ ही वो रेड चिलीज प्रोडक्शन हाउस के भी मालिक हैं, जहां वीएफएक्स और प्रोडक्शन का काम होता है. उनके इस प्रोडक्शन हाउस के सालाना टर्नओवर की बात करें तो 500 करोड़ से भी ज्यादा है.

×