Categories: FILMTVEntertainment

दो बार शादी रचा चुकीं श्वेता तिवारी बेटी पलक को देती हैं शादी न करने सलाह, बोलीं- शादी से अब मेरा यक़ीन उठ चुका है… (Shweta Tiwari Advices Daughter Palak Tiwari Not To Get Married, Actress Says- ‘I Don’t Believe In The Institution Of Marriage’)

श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari) अपनी प्रोफेशनल लाइफ़ (professional life) में जितनी कामयाब रहीं उनकी निजी ज़िंदगी (Personal life) उतनी ही असफल रही. कसौटी में प्रेरणा…

श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari) अपनी प्रोफेशनल लाइफ़ (professional life) में जितनी कामयाब रहीं उनकी निजी ज़िंदगी (Personal life) उतनी ही असफल रही. कसौटी में प्रेरणा बन सबका दिल जीत चुकी श्वेता बिग बॉस विनर (Bigg boss winner) भी रहीं और एक्टिंग करियर में तमाम ऊंचाइयां उन्होंने हासिल की लेकिन प्यार और शादी (marriage) में उनको सिर्फ़ कड़वाहट और धोखा ही मिला.

दो बार शादी कर चुकी श्वेता का अब शादी की संस्था से भरोसा ही उठ गया और अब वो अपनी बेटी पलक को भी शादी न करने की सलाह देती हैं. उनकी पहली शादी राजा चौधरी से तब हुई थी जब वो महज़ अठारह साल की थीं, साल 1999 में राजा और श्वेता की शादी हुई थी और राजा से उनको बेटी हुई पलक. लेकिन साल 2007 में वो राजा से अलग हो गई. उसके बाद 2013 में अभिनव कोहली संग उन्होंने सात फेरे लिए जिससे उनको बेटा रियांश हुआ पर ये शादी भी 2019 में टूट गई.

बॉम्बे टाइम्स को दिए इंटरव्यू में श्वेता ने कहा कि शादी जैसी प्रथा पर से अब मेरा यक़ीन उठ चुका और और मैं अपनी बेटी पलक को भी शादी न करने की सलाह ही देती हूं. हालांकि ये उसकी ज़िंदगी है और वो अपनी ज़िंदगी के फ़ैसले लेने के लिए पूरी तरह स्वतंत्र है, पर मैं यही चाहती हूं कि वो कोई भी ऐसा फ़ैसला लेने से पहले सोचे और शादी सिर्फ़ इसलिए न करे कि वो एक रिश्ते में है और उस रिश्ते को नाम देना ज़रूरी है. वो इस प्रेशर में आकार शादी न करे. सिर्फ़ इसलिए कि आप किसी रिश्ते में हो तो उसको शादी में बदलने की ज़रूरत नहीं. हालांकि मैं इसको ये सलाह नहीं देती कि उसे अपनी ज़िंदगी कैसे जीनी चाहिए लेकिन शादी जैसे फ़ैसले पर ज़रूर सोचना चाहिए.

श्वेता का ये भी कहना है कि ऐसा नहीं है कि सब शादियां ख़राब।ही होती हैं लेकिन उनको कई दोस्तों को उन्होंने शादियों में समझौता करते हुए भी देखा है. बच्चों की ख़ातिर लोग समझौता करके बस इस रिश्ते को बेमन से निभाते हैं.

वर्क फ़्रंट की बात करें तो श्वेता जल्द ही नए शो ‘मैं हूं अपराजिता’ के साथ टीवी पर वापसी करने जा रही हैं, जिसमें वो एक ऐसी महिला का किरदार निभाएंगी जो अपनी तीन बेटियों को अकेले ही बड़ा करती है. वहीं पलक भी सलमान खान की फ़िल्म किसी का भाई किसी की जान में दिखेंगी.

Recent Posts

कहानी- बदलते समीकरण (Short Story- Badlate Samikaran)

"केवल मांजी ही नहीं बदल रही थीं. उनके प्रति मेरा सम्मान भी कब दिखावटी से…

सिद्धार्थ-कियारा से लेकर रणबीर-आलिया तक, अपनी शादी में बॉलीवुड के इन कपल्स ने किया एक-दूसरे को किस (From Sidharth-Kiara to Ranbir-Alia, These Bollywood Couples Kissed Each Other at Their Wedding)

राजस्थान के जैसलमेर स्थित सूर्यगढ़ पैलेस में ड्रीमी वेडिंग कर आखिरकार सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा…

© Merisaheli