श्वेता तिवारी के घर को पड़ोसी कह...

श्वेता तिवारी के घर को पड़ोसी कहते हैं ‘सीता का घर’, एक्ट्रेस ने खुद किया खुलासा, बताई इसके पीछे की दिलचस्प वजह (Shweta Tiwari’s neighbours call her home ‘Seeta Ka Ghar’, Actress reveals interesting reason behind this)

टेलीविज़न की पॉपुलर एक्ट्रेस श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari) एक ब्रेक के बाद दोबारा टीवी पर लौट रही हैं. ‘मेरे डैड की दुल्हन’ (Mere Dad Ki Dulhan) के बाद एक बार फिर श्वेता टेलीविजन पर वापसी करने के लिए तैयार हैं और जल्दी ही टीवी सीरियल ‘मैं हूं अपराजिता’ (Main Hoon Aparajita) में मुख्य किरदार में नजर आएंगी. असल जिंदगी में भी दो बच्चों की सिंगल मदर श्वेता इस सीरियल में भी तीन बेटियों की सिंगल मदर के किरदार में नज़र आएंगी. ये किरदार श्वेता के रियल लाइफ से इतना मैच करता है कि वे इससे स्पेशल कनेक्शन फील कर रही हैं.

हाल ही में श्वेता ने एक इंटरव्यू में इस टीवी शो और इसमें उनके किरदार के बारे में बात की और बातों बातों में उन्होंने ये हर खुलासा किया कि उनके घर को पड़ोसी ‘सीता का घर’ कहते हैं और इसकी दिलचस्प वजह भी बताई.

में अपने रोल के बारे में बात करते हुए श्वेता ने कहा, “जब मैं 25 साल की थी तब मैंने 80 साल की महिला का रोल किया था. मैं एक्टर हूँ और हर तरह की किरदार करना चाहती हूँ. मेरी बेटी 20-21 साल की है. मुझे नहीं लगता कि मेरी फिटनेस और ट्रांसफॉर्मेशन से ही मुझे रोल ऑफर होने चाहिए. फिटनेस मेरी च्वाइस है और एक्टिंग मेरा पैशन, मेरी रोजी रोटी है. मुझे तीन बेटियों की मां का रोल करने में कोई दिक्क़त नहीं है. मुझे लगता है कि इस किरदार से मैं कई लोगों को इंस्पायर कर सकती हूँ.”

श्वेता तिवारी ने ये भी बताया कि उनके घर को पड़ोसी ‘सीता का घर’ कहते हैं, “ऐसा इसलिए है, क्योंकि मेरे घर में ज्यादा महिलाएं रहती हैं. मेरे घर में मैं, मेरी मां, मेरी बेटी, मेरी मेड्स रहते हैं और हम सब ऐसे हैं, जिन्होंने अपने जीवन में कुछ न कुछ परेशानियां झेली हैं. चाहे ये पति, परिवार, बेटी की तरफ से हो, या किसी और वजह से. मेरा भाई लंदन में रहता है. मेरे घर में मेरे पिता और बेटा है. हमारे घर में और कोई पुरुष नहीं है. इसलिए लोग मेरे घर को लोग सीता का घर कहते हैं.”

बेटी पलक तिवारी के बारे में बात करते हुए श्वेता ने कहा, मुझे उस पर बहुत गर्व है. वो अपने करियर में बहुत अच्छा कर रही है. बस आज भी मुझे इस बात का मलाल होता है कि जब वो छोटी थी तो मैं उसे ज़्यादा समय नहीं दे पाई. इसलिए जब मैं दूसरी बार मां बनी तो मैंने काम से तीन साल का ब्रेक लिया, ताकि बेटे के समय वही गलती ना दोहराऊं. मेरा बेटा अब स्कूल से मेरे सेट पर आता है. उसके लिए वैनिटी वैन में एक रूम है. स्कूल से आने के बाद मेरे साथ ही रहता है, खाना खाता है और अपना होमवर्क करता है. फिर हम साथ में घर जाते हैं.”

श्वेता तिवारी अपने करियर से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहती हैं. अपनी फिटनेस और ग्लैमरस लुक की वजह से वे उम्र के इस पड़ाव में भी यंग एक्ट्रेसेस को टक्कर देती नजर आती हैं. श्वेता जल्द ही सीरियल ‘मैं हूं अपराजिता’ से टीवी पर वापसी करने जा रही हैं, जिसका टेलीकास्ट 27 अक्टूबर ही जी टीवी पर शुरू होने जा रहा है.

×