‘जवानी में ही जनाज़ा उठेगा...

‘जवानी में ही जनाज़ा उठेगा’- वायरल हो रहा है सिद्धू मूसेवाला का आखिरी गाना और आखिरी इंस्टाग्राम पोस्ट (Sidhu Moosewala’s last Song ‘Jawani Mei hi Janaza Uthega’ And His Last Instagram Post Go Viral)

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) के निधन से पंजाबी इंडस्ट्री ही नहीं, बॉलीवुड और पूरी म्यूजिक इंडस्ट्री शॉक्ड है. महज 28 साल की उम्र में इस टैलेंटेड सिंगर का यूं इस दुनिया से चले जाना बेहद हैरान करनेवाला है. मूसेवाला की मौत (Sidhu Moose Wala Death) से देशभर में गम का माहौल है. सिद्धू के निधन के बाद उनके सोशल मीडिया पोस्ट्स और गाने वायरल हो रहे हैं.

सिंगर का आखिरी गाना भी सोशल मीडिया भी तेज़ी से वायरल हो रहा है, जिसमें सिंगर ने जवानी में ही मौत की बात की है. सिद्धू ने दो हफ्ते पहले ही अपना ये गाना ‘द लास्ट राइड’ रिलीज किया था. तब उन्हें कहाँ पता था कि यह उनकी जिंदगी का आखिरी गीत साबित होगा और इसी गीत के बोल सच हो जाएंगे. ये गाना 15 मई को रिलीज़ हुआ था और इसके महज दो सप्ताह बाद सिद्धू मूसेवाला की गोलियां मारकर हत्या कर दी गई. अब इस गाने को सुनकर उनके फैंस इमोशनल हो रहे हैं और कॉमेंट करके उनके निधन पर शोक प्रकट कर रहे हैं.

इस गाने के लिरिक्स में सिद्धू ने जवानी में मरने का जिक्र किया है. गाने में सिद्धू मूसेवाला गाते हैं – ‘ऐदा उठूगा जवानी विच जनाजा मिठिए’. इसका मतलब है ‘जवानी में ही जनाजा उठेगा’. गीत दो सप्ताह में ही वायरल हो गया था और उसको सुनने वालों की संख्या लाखों में पहुंच चुकी थी. लेकिन किसे पता था कि यह गीत रविवार को हकीकत में बदल जाएगी और सिद्धू मूसेवाला जवानी में ही सदा के लिए गहरी नींद सो जाएंगी. अब उनके निधन के बाद सोशल मीडिया पर सिद्धू के इस आखिरी गाने का वीडियो छा गया है और लोग कह रहे हैं कि शायद सिद्धू को अपनी मौत का आभास पहले से ही था.

इसके अलावा सिद्धू मूसेवाला का आखिरी इंस्टाग्राम पोस्ट भी जमकर वायरल हो रहा है, जिसमे उन्होंने कुछ ऐसा लिख दिया था कि उनके फैंस इमोशनल हो रहे हैं और इसे उनकी मौत से जोड़ रहे हैं. सिद्धू मूसेवाला का ये इंस्टाग्राम पोस्ट 4 दिन पहले का है, जिसमें उन्होंने अपने एक गाने का वीडिओ शेयर किया है और कैप्शन में लिखा है- इसे भूल जाओ, मुझे गलत मत समझना. उनके इस आखिरी इंस्टा पोस्ट को उनके फैंस बार बार देख रहे हैं और इस पर कॉमेंट करके उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना कर रहे हैं.

पंजाब में सिद्धू मूसेवाला यंगस्टर्स के बीच काफी फेमस थे. उनकी लाखों में फैन फॉलोइंग थी और वह अपने गैंगस्टर रैप के लिए पॉपुलर थे. सिद्धू मूसेवाला को सबसे विवादास्पद एक पंजाबी गायकों के तौर पर भी जाना गया. उन पर आरोप लगा था कि मूसेवाला ने खुलेआम गन कल्चर को बढ़ावा दिया है.

बता दें कि 29 मई को सिद्धू को पंजाब के मनसा में गोली मार दी गई थी. गोली लगने के बाद सिद्धू को अस्पताल में भर्ती करवाया गया, लेकिन इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया. सिद्धू मूसेवाला की मौत पर इंडस्ट्री के कई सेलब्स ने दुख जताया है. शहनाज गिल, कपिल शर्मा, एक्टर जिम्मी शेरगिल, राजविजय सिंह और सिंगर विशाल डडलानी सहित तमाम लोगों ने ट्वीट करके उनकी मौत पर शोक व्यक्त किया है.

×