बॉलीवुड और टीवी को वो सिंगल मदर्...

बॉलीवुड और टीवी को वो सिंगल मदर्स, जिन्होंने अपने बच्चों को पिता के बजाय दिया अपना सरनेम (Single Mothers of Bollywood and TV, Who Gave Their Surname to Children Instead of Fathers)

बॉलीवुड और टेलीविज़न इंडस्ट्री में कई कपल्स अपने मजबूत रिश्ते के कारण कपल गोल्स सेट करते हैं, जबकि कई कपल्स ऐसे भी रहे हैं, जिनके रिश्ते में किसी न किसी वजह से खटास आ गई और उनकी राहें एक-दूसरे से अलग हो गईं. ग्लैमर इंडस्ट्री में कई ऐसी एक्ट्रेसेस भी हैं, जिनकी शादी किसी न किसी वजह से टूट गई. इनमें से कई अभिनेत्रियां ऐसी हैं जो प्राउड सिंगल मदर हैं और उनके बच्चों को भी अपनी मां पर नाज़ है. आज हम आपको बॉलीवुड और टेलीविज़न की ऐसी ही सिंगल मदर के बारे में बताने जा रहे है, जिन्होंने तलाक के बाद अपने बच्चों को पिता के बजाय अपना सरनेम दिया.

नीना गुप्ता

Neena Gupta
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Neena Gupta
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड की सिंगल मदर का जिक्र जब भी होता है, तब इस लिस्ट में सबसे पहला नाम नीना गुप्ता का आता है. दरअसल, नीना गुप्ता वेस्टइंडीज़ के क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स के साथ लिव-इन रिलेशन में थीं और दोनों की एक बेटी हैं मसाबा. विवियन से अलग होने के बाद नीना ने सिंगल मदर बनकर अपनी बेटी मसाबा की न सिर्फ अच्छी परवरिश की, बल्कि उन्होंने अपनी बेटी को अपना सरनेम भी दिया है. यह भी पढ़ें: साउथ के सुपरस्टार नागा चैतन्य और उनकी पत्नी सामंथा की राहें हुईं जुदा, सोशल मीडिया पोस्ट के ज़रिए किया तलाक का ऐलान (South’s Superstar Naga Chaitanya and His Wife Samantha Announce Separation in Social Media Post)

महिमा चौधरी

Mahima Chaudhary
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Mahima Chaudhary
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार महिमा चौधरी भी एक प्राउड सिंगल मदर हैं. महिमा चौधरी ने बॉबी चौधरी से साथ शादी की थी और कपल की एक बेटी हुई, जिसका नाम उन्होंने आर्यना रखा. पति बॉबी से अलग होने के बाद महिमा ने अपनी बेटी को अपना सरनेम दिया है.

नुजहत खान

Nuzhat Khan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Nuzhat Khan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड के एक्टर इमरान खान भी अपने नाम के साथ अपनी मां का सरनेम लगाते हैं. दरअसल, इमरान खान की मां और डायरेक्टर नुजहत खान ने अनिल पाल से शादी की थी. दोनों के अलग होने के बाद नुजहत खान ने बेटे इमरान को अपना सरनेम दिया.

उर्वशी ढोलकिया

Urvashi Dholakia
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Urvashi Dholakia
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

कोमोलिका के नाम से घर-घर में मशहूर टीवी एक्ट्रेस उर्वशी ढोलकिया महज 17 साल की उम्र में जुड़वा बेटों की मां बन गई थीं. उनकी शादी ज्यादा समय तक टिक नहीं पाई और बच्चों के जन्म के डेढ़ साल बाद पति से उनका तलाक हो गया. उर्वशी ने दोबारा शादी नहीं की और सिंगल मदर बनकर उन्होंने अपने बच्चों की परवरिश की. उर्वशी ने अपने बेटों सागर और क्षितिज को अपना सरनेम ढोलकिया दिया. यह भी पढ़ें: गार्ड ने किया सैल्यूट, करीना कपूर ने कर दिया इग्नोर, हुईं बुरी तरह ट्रोल, लोग बोले- एटीट्यूड वाली आंटी, इतना हवा में क्यों उड़ती हो? (‘Attitude Wali Aunt’ Kareena Kapoor Trolled For Ignoring Gaurd Salute, Watch Video)

श्वेता तिवारी

Shweta Tiwari
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Shweta Tiwari
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

टीवी की खूबसूरत और टैलेंटेड एक्ट्रेस श्वेता तिवारी ने दो शादियां की, लेकिन दुर्भाग्यवश उनकी दोनों शादियां नाकाम रही. पहली शादी उन्होंने राजा चौधरी से की थी, जिनसे बेटी पलक का जन्म हुआ और दूसरे पति अभिनव कोहली से बेटे रेयांश का जन्म हुआ. हालांकि तलाक के बाद श्वेता ने अपने दोनों बच्चों को अपना सरनेम तिवारी दिया.

×