Categories: FILMEntertainment

इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ काम नहीं करना चाहती थीं श्रीदेवी, बिग बी ने उन्हें ऐसे किया था राज़ी (Sridevi Did Not Want to Work With Amitabh Bachchan in This Film, Big B Agreed to Her in This Way)

श्रीदेवी बॉलीवुड की एक ऐसी दिग्गज अदाकारा रही हैं, जिन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है. फिल्मी करियर के दौरान उनका क्रेज़…

श्रीदेवी बॉलीवुड की एक ऐसी दिग्गज अदाकारा रही हैं, जिन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है. फिल्मी करियर के दौरान उनका क्रेज़ कुछ ऐसा था कि बॉलीवुड का हर एक्टर उनके साथ काम करने की ख्वाहिश रखता था. उनकी ज्यादातर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सफल ही होती थीं, भले ही आज वो इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन अपने फैन्स के दिलों में वो आज भी ज़िंदा हैं. उनकी फिल्मों की कामयाबी को देखते हुए ही उन्हें लेडी अमिताभ कहा जाता था, लेकिन एक वक्त ऐसा भी आया था, जब श्रीदेवी ने अमिताभ बच्चन के साथ काम करने से इनकार कर दिया था. आखिर कौन सी वो फिल्म थी, जिसमें अमिताभ बच्चन के साथ काम नहीं करना चाहती थीं श्रीदेवी और फिर बिग बी ने उन्हें कैसे राज़ी किया, चलिए जानते हैं यह दिलचस्प किस्सा.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम


हिंदी सिनेमा में 80 से 90 के दशक में श्रीदेवी ने ‘सोलहवां सावन’, ‘नागिन’, ‘हिम्मतवाला’ और ‘चांदनी’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में अपने दमदार अभिनय से दर्शकों के दिलों को जीत लिया था. अपनी खूबसूरती और टैलेंट के दम पर हिंदी सिनेमा में अपना सिक्का जमाने वाली श्रीदेवी के डांस और उनकी मनमोहक अदाओं पर लोग फिदा हो जाते थे. आलम तो यह है कि उनके फिल्म के गानों पर आज भी लड़कियां थिरकने पर मजबूर हो जाती हैं

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

हिंदी सिनेमा में अपने अभिनय से हर दिल पर राज करने वाली श्रीदेवी के करियर में ऐसा दौर भी आया था, जब सिर्फ उनके नाम पर ही फिल्में चला करती थीं. उनके हुस्न के दर्शक इतने कायल थे कि बस उनका दीदार करने के लिए सिनेमाघरों तक खींचे चले आते थे. कामयाबी के शिखर पर पहुंचने के बाद श्रीदेवी ने एक फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ काम करने से इनकार कर दिया था.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अमिताभ के साथ काम करने से इनकार करने के पीछे श्रीदेवी की उनसे कोई पर्सनल दुश्मनी नहीं थी. दरअसल, श्रीदेवी को लगता था कि जिस फिल्म में अमिताभ बच्चन लीड एक्टर होते हैं, उस फिल्म में एक्ट्रेसेस महज नाम भर की रह जाती हैं और एक्ट्रेसेस के पास करने के लिए कुछ खास नहीं होता है. ऐसे में जब मुकुल आनंद फिल्म ‘खुदा गवाह’ बनाने जा रहे थे तो अमिताभ जी ने कहा था कि वो फिल्म में श्रीदेवी को बतौर हीरोइन चाहते हैं. हालांकि इससे पहले अमिताभ श्रीदेवी के साथ काम कर चुके थे, इसलिए वो जानते थे कि दर्शक उनकी जोड़ी को पसंद करेंगे और फिल्म पर्दे पर सुपरहिट साबित होगी.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन इस बात को अच्छी तरह से जानते थे कि श्रीदेवी उनके साथ यह फिल्म नहीं करना चाहती हैं. ऐसे में उन्होंने श्रीदेवी को मनाने का एक जबरदस्त तरीका निकाल लिया, जिसके बाद श्रीदेवी उनके साथ फिल्म करने से इनकार नहीं कर पाईं. दरअसल, उस समय श्रीदेवी फिरोज खान के साथ एक गाने की शूटिंग कर रही थीं, तभी बिग बी ने शूटिंग लोकेशन पर एक ट्रक भरकर गुलाब भिजवाया, जिसे देखकर श्रीदेवी बेहद खुश हुईं और वो फिल्म में अमिताभ के साथ काम करने के लिए राज़ी हो गईं.

Recent Posts

फिल्म समीक्षा- रक्षाबंधन/लाल सिंह चड्ढा: भावनाओं और भोलेपन की आंख-मिचोली खेलती… (Movie Review- Rakshabandhan / Lal Singh Chaddha…)

अक्षय कुमार की फिल्मों से अक्सर मनोरंजन, देशभक्ति, इमोशन की अपेक्षा की जाती है और…

तो इस वजह से भारत छोड़कर कनाडा जाना चाहते थे अक्षय कुमार, खुद किया खुलासा (So Because Of This, Akshay Kumar Wanted To Leave India And Go To Canada, Disclosed Himself)

बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार इन दिनों अपनी मच अवेटेड फिल्म 'रक्षा बंधन' को लेकर चर्चा…

कहानी- डिस्काउंट (Short Story- Discount)

अपनी पत्नी का जोश और उसका विश्वास देखकर रघुवर ने सोचा, 'इसमें बुराई ही क्या…

© Merisaheli