सुनील शेट्टी ने बताया कि आखिर जि...

सुनील शेट्टी ने बताया कि आखिर जिम में क्यों जा रही है लोगों की जान, इन बातों का रखें खास ध्यान (Sunil Shetty Told Why People’s Lives Are Going In The Gym, Take Special Care Of These Things)

जिम में वर्कआउट के दौरान लोगों के डेथ का सिलसिला लगातार बढ़ता ही जा रहा है. फिल्म और टीवी के ऐसे कई सिलेब्रिटीज हैं, जिन्होंने हाल के दिनों में जिम में वर्कआउट करते हुए अपनी जान गवां दी. कुछ दिनों पहले की ही बात है जब टीवी के जाने माने एक्टर सिद्धात सूर्यवंशी की मौत जिम में वर्कआउट के दौरान ही हुई. उनसे पहले फेमस कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव भी जिम में वर्कआउट करते हुए बेहोश हो गए और अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. उनसे पहले सलमान खान के बॉडी डबल के तौर पर मशहूर 50 साल की उम्र के सागर पांडे ने भी जिम में वर्कआउट करने के दौरान ही अपनी जान गंवा दी. तो वहीं पिछले साल साउथ के जाने माने स्टार पुनीत राजकुमार को भी वर्कआउट करने के दौरान ही हार्ट अटैक आ गया और अस्पाल ले जाते वक्त उनकी मौत हो गई.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

अब ऐसे में सवाल ये उठता है कि इस तरह जिम में वर्क आउट करते हुए एकाएक से लोगों की मौत क्यों हो रही है और लगातार ये सिलसिला बढ़ता क्यों जा रहा है? अब बॉलीवुड के फेमस एक्टर सुनील शेट्टी ने बताया है कि इस तरह की घटनाएं तेजी से बढ़ क्यों रही है.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे फिट एक्टरों की लिस्ट में शुमार सुनील शेट्टी आज भी उतने ही फिट और हैंडसम नजर आते हैं. इन दिनों वो अपने आनेवाले शो ‘धारावी बैंक’ को लेकर चर्चा में बने हुए हैं. इसी वेब सीरीज को लेकर चल रहे इंटरव्यू के दौरान उनसे सवाल किया गया कि आखिर एक्सरसाइज के दौरान मौत का ये आकड़ा क्यों बढ़ता जा रहा है?

ये भी पढ़ें: कार्तिक आर्यन ने इस मामले में अजय देवगन और वरुण धवन को दी मात (Karthik Aryan Beat Ajay Devgan And Varun Dhawan In This Matter)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

इस सवाल का जवाब देते हुए सुनील शेट्टी ने कहा कि, “प्रॉबलम सप्लिमेंट की वजह से हो रही है जो वे लेते हैं, जो स्टीरॉइड्स वे लेते हैं. वर्कआउट कोई प्रॉबलम नहीं है. ऐसा नहीं है कि वे लिमिट से ज्यादा बॉडी को स्ट्रेच कर रहे हैं. ये हार्ट फेल्योर है हार्ट अटैक नहीं, जो सप्लिमेंट और स्टीरॉइड्स की वजह से हो रहा है.”

ये भी पढ़ें: नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने वास्तविक ट्रांस महिलाओं के साथ किया काम, बताया कैसा रहा अनुभव (Nawazuddin Siddiqui Worked With Real Trans Women, Told How Was The Experience)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

सैफ अली खान ने बताई कुछ और वजह – वहीं सुनील शेट्टी के अलावा एक्टर सैफ अली खान ने भी जिम में वर्क आउट के दौरान जाने वाली जान के बारे में बात की और उन्होंने कहा कि, “यही सही खान-पान की कमी और नींद की कमी की वजह से भी हो रहा है. ये सभी प्रॉब्लम इसके पीछे की वजहें हैं. और ध्यान रखिए सही खान-पान से मेरा मतलब न्यूट्रिशन से है न्यूट्रिश सही और पर्याप्त होनी चाहिए.”

ये भी पढ़ें: जब रणवीर सिंह के पीछे एक बड़े प्रोड्यूसर ने छोड़ दिया था कुत्ता, एक्टर ने सुनाई आपबीती (When A Big Producer Left A Dog Behind Ranveer Singh, The Actor Narrated The Incident)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

इसके अलावा सुनील शेट्टी ने इस सवाल का भी जवाब दिया कि, क्या जिम इसे लेकर जरूरी सतर्कता बरत रहा है? क्या वे अपने क्लाइंट को हार्डकोर एक्सरसाइज और मशीन पर डालने से पहले बैलेंस चेक करते हैं? इसपर सुनील शेट्टी ने कहा कि, “मुझे यकीन है कि वे ऐसा करते होंगे.” वहीं सुनील शेट्टी ने ये भी कहा कि, “मैं यहां ये जरूर कहना चाहुंगा कि पोस्ट कोविड हमें टेस्ट कराने की जरूरत है कि कहीं बॉडी बल्ड क्लॉट्स तो नहीं बना रहा.” सुनील शेट्टी का कहना है कि कोविड के कारण ब्लड क्लॉटिंग की समस्या बढ़ रही है और इसीलिए ये खतरनाक हो सकता है.

×