सुपरस्टार अजय देवगन नहीं बनना चा...

सुपरस्टार अजय देवगन नहीं बनना चाहते थे एक्टर (Superstar Ajay Devgn Did Not Want To Be An Actor)

बॉलीवुड इंडस्ट्री में सिंघम के नाम से मशहूर अजय देवगन फैंस के दिलों पर राज करते हैं. अपनी पहली ही फिल्म से उन्होंने लोगों का दिल जीत लिया था. फिल्मों में अपने एक्शन सीन की वजह से उन्होंने अपनी अलग पहचान बनाई है. उनकी फिल्मों को दर्शकों और क्रिटिक्स का प्यार हमेशा मिलता रहा है, जिसकी वजह से बॉक्स ऑफिस पर उनकी फिल्में रिकॉर्डतोड़ कमाई करती है.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

साल 1991 में अजय देवगन ने फिल्म ‘फूल और कांटे’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. शायद आपको इस बात की जानकारी हो कि अजय देवगन की मां वीणा देवगन एक फिल्म निर्माता थीं, जबकि उनके पिता वीरू देवगन जाने-माने स्टंटमैन थे. घर में फिल्मों का माहौल था जिसकी वजह से अजय देवगण की भी रूची फिल्मों में थी.

ये भी पढ़ें: ट्वीटर पर शाहरुख खान के हैं सबसे ज्यादा फॉलोअर्स, जानें टॉप 10 लिस्ट के बारे में (Shahrukh Khan Has The Most Followers On Twitter, Know About The Top 10 List)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

अजय देवगण फिल्मों में काम तो करना चाहते थे, लेकिन बतौर एक्टर नहीं बल्कि वो डायरेक्टर बनना चाहते थे. लेकिन कहते हैं न कि किस्मत जो चाहती है वही होता है. अजय देवगन डायरेक्टर तो नहीं बन पाए, लेकिन एक्शन हीरो जरूर बन गए और पहली ही फिल्म से उन्होंने ये साबित कर दिया कि वो एक शानदार एक्टर हैं.

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड की इस फिल्म में है सिर्फ एक ही एक्टर, गिनीज बुक में दर्ज है फिल्म का नाम (There Is Only One Actor In This Bollywood Film, The Name Of The Film Is Recorded In The Guinness Book)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

हालांकि अब अजय देवगन ने निर्देशन के क्षेत्र में भी कदम रख दिया है. जो पहले ना कर सके उसे अब अंजाम दे रहे हैं. उन्होंने पहली बार फिल्म ‘शिवाय’ का निर्देशन किया था और अब वो बतौर डायरेक्टर दूसरी फिल्म ‘रनवे 34’ करने जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: इन 5 सितारों ने थियेटर से की थी करियर की शुरुआत, आज हैं बॉलीवुड के टॉप स्टार (These 5 Stars Started Their Career With Theatre, Today They Are The Top Stars Of Bollywood)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

आपको शायद ही इस बात की जानकारी हो कि अजय देवगन ने मिथुन चक्रवर्ती स्टारर फिल्म ‘मेरी प्यारी बहना’ में मिथुन के बचपन का किरदार निभाया था. बता दें कि अजय देवगन ने काजोल के साथ ‘यू मी और हम’, ‘राजू चाचा’, ‘दिल क्या करे’, ‘प्यार तो होना ही था’, ‘इश्क’, ‘गुंडाराज’ और ‘हलचल’ जैसी फिल्में की हैं. तो वहीं अजय देवगन की फिल्म ‘तान्हाजी-द अनसंग वॉरियर’ में काजोल ने उनकी पत्नी का रोल प्ले किया था. काजोल और अजय देवगन ने साल 1999 में शादी की थी और दोनों के दो बच्चे न्यासा और युग हैं.

×