ट्विटर से सस्पेंड हो चुकी क...

ट्विटर से सस्पेंड हो चुकी कंगना रनौत पहले भी ले चुकी हैं ट्विटर पर कई पंगे, जानें उनके टॉप कॉन्ट्रोवर्शियल ट्वीट्स के बारे में (Suspended From Twitter, Kangana Ranaut Has Created Controversies On twitter Earlier Too, Know About Her Top Controversial Tweets)

आप चाहें कंगना रनौत के बयानों से प्यार करें या नफरत, लेकिन एक बात तो पक्की है कि लोग उनके ट्वीट्स को मिस ज़रूर करेंगे. हर सुबह कंगना किसी मुद्दे पर ट्विटर के ज़रिए अपनी बेबाक राय बिंदास तरीके से जरूर रखती थीं. कभी उनके ट्वीट्स के लिए उन्हें ढेर सारा प्यार मिलता था, तो कभी वो ट्रोलर्स के निशाने पर आ जाती थीं. लेकिन दो दिन पहले जब कंगना ने पश्चिम बंगाल में फैली हिंसा पर एक विवादित वीडियो बनाकर शेयर किया, इसके बाद ट्विटर ने एक्ट्रेस का अकाउंट परमानेंटली सस्पेंड कर दिया है.

Kangana Ranaut

वैसे ये पहला मौका नहीं है जब कंगना रनौत ट्विटर की गाइडलाइंस को क्रॉस किया हो और कॉन्ट्रोवर्शियल बातें की हों. वो अक्सर ही अपने ट्विटर अकाउंट से ऐसे विवादित ट्वीट करती रही हैं, जिनकी वजह से विवाद खड़े हुए हैं. आइये जानते हैं कंगना के कुछ ऐसे ही कॉन्ट्रोवर्शियल कुछ ट्वीट्स के बारे में, जो पहले भी विवाद खड़ा कर चुके हैं.

वेबसीरीज़ ‘तांडव’ के लिए किया था विवादित ट्वीट

Kangana Ranaut

अमेजन प्राइम की वेब सीरीज ‘तांडव’ को लेकर जब काफी विवाद हुआ था तो कंगना ने भी ऐसा विवादित ट्वीट कर दिया था कि ट्विटर ने उनकी रीच को घटा दी थी. कंगना ने अपने उस ट्वीट में कहा, ‘वक्त आ गया है कि धार्मिक भावनाओं को आहत करने के जुर्म में मेकर्स का सिर कलम कर देना चाहिए.’ कंगना के इस ट्वीट को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के टारगेटेड हैरेसमेंट के लिए भड़काने वाली पॉलिसी का उल्लंघन करनेवाला कहा गया और उनके खिलाफ ट्विटर ने तुरन्त एक्शन लिया.

जब किसानों को आतंकवादी कह दिया था

Kangana Ranaut

किसान आंदोलन के खिलाफ भी कंगना ने ट्विटर पर खूब बिंदास बोल बोले थे और विवादों में घिर गई थीं. खासकर जब इंटरनेशनल सिंगर रिहाना ने किसान आंदोलन के बारे में ट्वीट किया कि कोई इसके बारे में बात क्यों नहीं कर रहा, तो इसका जवाब देते हुए कंगना ने कह दिया था, ‘कोई इनके बारे में इसलिए बात नहीं कर रहा है क्योंकि ये किसान नहीं बल्कि आतंकवादी हैं जो भारत को तोड़ना चाहते हैं ताकि चीन हमारे कमजोर देश पर कब्जा कर सके और इसे चाइनीज कॉलोनी बना सके जैसे उसने अमेरिका को बना लिया है. चुपचाप बैठो तुम मूर्ख, हम लोग तुम मूर्खों की तरह अपना देश नहीं बेच रहे हैं.’ कंगना के इस ट्वीट ने भी खूब सुर्खियां बंटोरी थी.

दिलजीत दोसांझ के साथ ट्विटर वॉर

Kangana Ranaut

किसान आंदोलन के समय दिलजीत दोसांझ के साथ कंगना का ट्विटर वॉर भी खूब सुर्खियों में था. दरअसल कंगना ने अपने एक ट्वीट में दावा किया था कि किसानों के प्रदर्शन में शामिल होनेवाली दादी शाहीन बाग वाली बिलकिस बानो हैं, जो 100 रुपये के लिए कहीं भी आ जा सकती हैं. कंगना के इस ट्वीट पर काफी बवाल मचा और फिर दिलजीत ने भी इसे लेकर कंगना को खूब खरी-खोटी सुनाई थी. कंगना और दिलजीत दोसांझ के बीच ऐसा ट्विटर वॉर छिड़ा कि दोनों ने ही अपनी सीमा भुला दी. यहां तक कि कंगना ने दिलजीत को लोकल क्रांतिकारी तक कह दिया.


तापसी पन्नू और स्वरा भास्कर को बी ग्रेड एक्ट्रेस कह दिया था

Kangana Ranaut

कंगना रनौत कई एक्ट्रेस से भी पंगा ले चुकी हैं. कंगना ट्वीटर पर एक्ट्रेस तापसी पन्नू और स्वरा भास्कर पर निशाना साधते हुए उन्हें ब्री ग्रेड एक्ट्रेस भी कह चुकी हैं. एक इंटरव्यू में नेपोटिज्म पर बात करते हुए तापसी और स्वरा पर निशाना साधते हुए कहा था कि ‘अगर ये एक्ट्रेसेस भी करण से प्यार करती हैं तो वह बी ग्रेड एक्ट्रेस क्यों हैं? दोनों ही आलिया और अनन्या पांडे से ज्यादा बेहतरीन एक्ट्रेस हैं तो उनको काम क्यों नहीं दिया जाता है?’


कंगना रनौत ने तापसी पन्नू को कहा था ‘सस्ती’ और ‘She-Man’

Kangana Ranaut

बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू और कंगना रनौत के बीच जुबानी जंग किसी से छ‍िपी नहीं है. कंगना और तापसी पन्नू कई बार ट्विटर पर भिड़ चुकी हैं और कंगना ने कई दफा तापसी को ‘सस्ती कॉपी’ भी कहा है. इसके अलावा हाल ही में कंगना ने सारी लिमिट क्रॉस करते हुए ट्विटर पर तापसी को शी मैन भी कह दिया था. उनके इस पोस्ट पर तापसी के कई फैंस ने प्रतिक्रिया देते हुए नाराजगी जाहिर की है. इसके साथ ही कंगना के भी कई फॉलोवर्स ने भी इस पर आपत्ति जताई थी.

आयुषमान खुराना को बताया था चापलूस आउटसाइडर

Kangana Ranaut

सुशांत सिंह राजपूत की डेथ के बात कंगना सोशल मीडिया पर एक के बाद एक कई ट्वीट करती रही थीं. उनका कहना था कि सुशांत को इंडस्ट्री के ही लोगों ने मिलकर मारा है. इस दौरान जब एक्टर आयुष्मान खुराना सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के समर्थन में सामने आए तब कंगना ने आयुष्मान पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘चापलूस आउटसाइडर्स सिर्फ एक ही वजह से मूवी माफिया का सपोर्ट करते हैं क्योंकि दोनों के विचार एक जैसे हैं. उन्हें इस इंडस्ट्री में कोई धमकाता है नहीं और वह सुशांत और कंगना जैसे लोगों का मज़ाक बनाते हैं जो कि एक सच्चाई को बयां करता है. कंगना के इस ट्वीट ने भी काफी सुर्खियां बंटोरी थीं.


शबाना आजमी से भी ले चुकी हैं पंगा

Kangana Ranaut

कंगना ने शबाना आजमी पर तब निशाना साधा था जब पुलवामा हमले के बाद वह पाकिस्तान के दौरे पर जाने वाली थीं. कंगना ने ट्वीट करते हुए कहा था कि शबाना आजमी जैसे लोग ही असल में कल्चरल एक्सचेंज की बात करते हैं. कंगना ने यह भी कहा था कि यह वही लोग होते हैं जो भारत तेरे टुकड़े होंगे वाले गैंग के साथ खड़े होते हैं. कहा जाता है कि इसी के बाद शबाना आजमी ने अपना पाक का दौरा कैंसल कर दिया था.