Categories: FILMEntertainment

एक्टिंग के अलावा यह काम भी करती हैं तापसी पन्नू, जानकर आप हो जाएंगे एक्ट्रेस के कायल (Taapsee Pannu Does This Work Apart From Acting, You Will Also Be Impressed after Knowing It)

तापसी पन्नू की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'शाबाश मिट्ठू' का ट्रेलर रिलीज़ हो चुका है, जिसमें पूर्व महिला इंडियन क्रिकेटर मिलाती राज के संघर्ष को दिखाया…

तापसी पन्नू की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘शाबाश मिट्ठू’ का ट्रेलर रिलीज़ हो चुका है, जिसमें पूर्व महिला इंडियन क्रिकेटर मिलाती राज के संघर्ष को दिखाया गया है. बेशक तापसी ने अपने फिल्मी करियर में कई बेहतरीन फिल्में की हैं, लेकिन यहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है. इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ने से लेकर मॉडलिंग करने और फिर एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने का उनका सफर काफी दिलचस्प रहा है. फिल्मों में अपनी दमदार अदायगी से दर्शकों के दिलों पर अपनी गहरी छाप छोड़ने वाली तापसी एक्टिंग के अलावा बिज़नेस भी करती हैं और उनके बिज़नेस टैलेंट के बारे में जानकर आप भी उनके कायल हो जाएंगे.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

तापसी पन्नू ने वैसे तो अपने फिल्मी करियर में ज्यादातर स्पोर्ट्स बेस्ड फिल्में की हैं, जिसे देखकर ऐसा लगता है जैसे उन्हें स्पोर्ट्स काफी पसंद है. तापसी ने खुद भी यह कहा था कि वो अगर एक्ट्रेस नहीं होतीं तो स्पोर्ट्स में होतीं. यहां सबसे दिलचस्प बात तो यह है कि उनके बॉयफ्रेंड भी स्पोर्ट्स फील्ड से ही जुड़े हुए हैं. एक्ट्रेस के बॉयफ्रेंड Mathias Boe एक बैडमिंटन प्लेयर हैं. यह भी पढ़ें: 9वीं क्लास में तापसी पन्नू को हुआ था पहला प्यार, इस वजह से ब्यॉयफ्रेंड ने कर लिया था ब्रेकअप (Taapsee Pannu Had Her First Love In 9th Class, Because Of This Boyfriend Had A Breakup)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

तापसी के साइड बिज़नेस की बात करें तो वो एक बेहतरीन अदाकारा के साथ कमाल की वेडिंग प्लानर भी हैं. जी हां, आपको जानकर हैरानी होगी कि तापसी एक वेडिंग प्लानर भी हैं. इतना ही नहीं उनकी ‘द वेडिंग फैक्ट्री’ नाम की एक इवेंट कंपनी भी है. इसके अलावा तापसी एक बैडमिंटन फ्रेंचाइजी की मालकिन भी हैं, जिसका नाम ‘पुणे सेवेन एसेस’ (Pune 7 Aces) है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

वैसे तो तापसी के चाहने वाले उन्हें उनके असली नाम से ही जानते हैं, लेकिन क्या आप उनका निकनेम जानते हैं. अगर नहीं जानते तो हम आपको बता दें कि तापसी का निकनेम मैगी है. उनके दोस्त और करीबी लोग उन्हें इसी नाम से पुकारते हैं. तापसी एक ट्रेंड कथक और भरतनाट्यम डांसर भी हैं. उन्होंने डांस की कई प्रतियोगिताओं में न सिर्फ हिस्सा लिया है, बल्कि उनकी विनर भी रही हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले तापसी एक मशहूर मॉडल रह चुकी हैं. एक्ट्रेस बनने से पहले तापसी मॉडलिंग कर रही थीं, लेकिन जब उन्हें लगा कि मॉडलिंग में उन्हें कोई खास मुकाम हासिल नहीं हो सकेगा, तब उन्होंने फिल्मों में आने का फैसला किया. तापसी ने साल 2008 में मिस इंडिया ब्यूटी पेजेंट में हिस्सा लिया था.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

तापसी का जन्म दिल्ली में हुआ था और यहीं से उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी की. तापसी ने कंप्यूटर साइंस में ग्रैजुएशन किया और डिग्री मिलने के बाद बतौर सॉफ्टवेयर इंजीनियर काम करने लगीं. इस दौरान उन्होंने मॉडलिंग की तरफ रुख किया और फुल टाइम मॉडलिंग करने लगीं. उन्होंने कई बड़े ब्रांड्स के लिए ऐड किए और फिर फिल्मों में आईं. यह भी पढ़ें: तो तापसी पन्नू ने ग्लैमर इंडस्ट्री में इस तरह से की थी एंट्री (So Taapsee Pannu Entered The Glamor Industry In This Way)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

तापसी ने साल 2010 में तेलुगू फिल्म ‘Naadam’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी, फिर उन्होंने साल 2011 में ‘Aadukalam’ से तमिल सिनेमा में डेब्यू किया. साउथ के कई एक्टर्स के साथ काम करने के बाद साल 2013 में तापसी ने डेविड धवन की फिल्म ‘चश्मे बद्दूर’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया, लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी. हालांकि इसके बाद तापसी कई बेहतरीन फिल्मों में नज़र आईं और इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाने में कामयाब रहीं.

Recent Posts

अरबाज खान की गर्लफ्रेंड ने बांधे मलाइका के तारीफों के पुल, बोली- उन्हें मैं सलाम करती हूं (Arbaaz Khan’s Girlfriend Praised Malaika, Said- I Salute Her)

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस और डांसर मलाइका अरोड़ा किसी न किसी वजह से चर्चा में…

कहानी- मैं द्रोणाचार्य नहीं हूं… (Short Story- Main Dronacharya Nahi Hun…)

संजीव जायसवाल ‘संजय’ मास्टार दीनानाथ ने काग़ज़ देखा, तो चौंक पड़े. कल उन्होंने बच्चों को…

रात को नहीं आती है अच्छी नींद, तो बदलें लाइफस्टाइल संबंधी ये आदतें (Change Your Lifestyle Habits For Better Sleep)

दिनभर घर-परिवार, ऑफिस और बाहर की ज़िम्मेदारियां निभाने के बाद भी अगर आपको रात में…

© Merisaheli