Categories: TVEntertainment

तारक मेहता का उल्टा चश्मा: दिलीप जोशी ने अपने संघर्ष के दिनों को किया याद, बताया- शो में कैसे मिला जेठालाल का किरदार (Tarak Mehta ka Ooltah Chashmah: Dilip Joshi Remembers His Struggle Days, Reveals How He Got Role of Jethalal)

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' टीवी का एक ऐसा शो है जो लगातार कई सालों से दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है और यह देश…

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ टीवी का एक ऐसा शो है जो लगातार कई सालों से दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है और यह देश के सबसे लोकप्रिय सीरियल्स में शुमार है. इस शो की लोकप्रियता का अंदाज़ा इस बात से लगाया जा सकता है कि कोई भी हफ्ता ऐसा नहीं जाता है, जब यह शो टीआरपी की रेटिंग में न आता हो. हर हफ्ते यह शो टीआरपी रेटिंग के टॉप 5 शो में ज़रूर आता है. दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करने वाले इस सीरियल के हर किरदार को दर्शक काफी पसंद करते हैं, लेकिन इन सब में जेठालाल चंपकलाल गडा के किरदार की बात ही कुछ अलग है. इस किरदार को एक्टर दिलीप जोशी निभा रहे हैं, जो कई सीरियल्स और फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के जेठालाल चंपकलाल गडा यानी दिलीप जोशी का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें उन्होंने अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए बताया है कि आखिर उन्हें शो में जेठालाल का किरदार कैसे मिला? वैसे तो यह वीडियो पुराना है, लेकिन यह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फिर से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में दिलीप जोशी ने खुलासा किया है कि तारक मेहता का उल्टा चश्मा का ऑफर मिलने से करीब एक साल पहले तक वो घर पर खाली बैठे थे, क्योंकि उनके पास कोई काम नहीं था. यह भी पढ़ें: कैंसर से जूझ रहे ‘तारक मेहता’ के नट्टू काका ने बताई अपनी आख़िरी इच्छा, यूं कहना चाहते हैं दुनिया को अलविदा! (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah’s Nattu Kaka Aka Ghanshyam Nayak Battles Cancer, Reveals His Last Wish)

वीडियो में दिलीप जोशी आगे बताते हैं कि शो के प्रोड्यूसर असित मोदी ने उन्हें जेठालाल के साथ-साथ चंपकलाल गडा का किरदार भी ऑफर किया था. दिलीप की मानें तो वो जिस सीरियल में काम कर रहे थे वो ऑफ एयर हो गया, जिसके बाद वो एक साल तक बेरोजगार रहे, फिर एक दिन असित मोदी ने उनसे कहा कि वो यह शो बना रहे हैं और उन्होंने जेठालाल का किरदार ऑफर किया. हालांकि इससे पहले उन्हें चंपकलाल और जेठालाल में से कोई एक किरदार चुनने के लिए कहा गया था. यह भी पढ़ें: ‘तारक मेहता’ की बबीता जी को बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने मुनमुन दत्ता के खिलाफ 5 एफआईआर पर लगाई रोक (Big Relief to Babita ji of ‘Taarak Mehta’, SC stays 5 FIRs against Munmun Dutta)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दो किरदारों में से एक चुनने के लिए कहे जाने पर एक्टर ने कहा कि वो चंपकलाल तो लगेंगे नहीं, इसलिए उन्होंने कहा कि वो जेठालाल के किरदार को निभाने की कोशिश करेंगे. दिलीप जोशी ने आगे बताया कि जब यह शो शुरु हुआ तो हर तरफ बस सास-बहू जैसे सीरियल ही चल रहे थे. ऐसे में हमारा उद्देश्य था कि हम लोगों के ड्रॉइंग रुम तक पहुंचते हैं तो क्यों न हम सोसाइटी को कुछ पॉज़िटिविटी दें. इस तरह से यह शो धीरे-धीरे लोगों को पसंद आने लगा और देखते ही देखते यह लोगों का पसंदीदा शो बन गया.

Recent Posts

बॉयफ्रेंड को किस करने से पहले ही जब पकड़ी गईं प्रियंका चोपड़ा, आंटी को देख हालत हुई थी खराब (When Priyanka Chopra was Caught by Aunty Before Kissing Her Boyfriend)

बॉलीवुड से हॉलीवुड तक अपने टैलेंट का परचम लहराने वाली देसीगर्ल प्रियंका चोपड़ा को हाल…

आख़िर लोग ज्योतिष को क्यों खारिज करते हैं और दावा करते हैं कि यह सब अंधविश्वास है? (Is Astrology A Science Or Superstition?)

ज्योतिष सदियों से मौजूद है और हिंदू संस्कृति का एक अभिन्न अंग है. वेदों में…

रणबीर कपूर ने अपनी पहली कमाई से किया था कुछ ऐसा, जिसे देख मां नीतू कपूर की आंखों से छलक पड़े थे आंसू (Ranbir Kapoor did Something Like This With His First Salary, Seeing That mother Neetu Kapoor had Tears in Her Eyes)

बॉलीवुड के टैलेंटेड एक्टर्स में शुमार रणबीर कपूर इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'शमशेरा' और 'ब्रह्मास्त्र'…

© Merisaheli