फिल्म स्टार्स का बचपन का प्यार… ...

फिल्म स्टार्स का बचपन का प्यार… भी बेहद दिलचस्प रहा है, जानें कौन हैं वे… (The Childhood Love Of Film Stars…)

इन दिनों बचपन का प्यार… गाना काफ़ी धूम मचा रहा है और ट्रेंड में भी है. सेलिब्रिटी से लेकर आम लोग तक इस गाने पर अपने वीडियोज़ बना रहे हैं और शेयर कर रहे हैं. इसी पर ख़्याल आया कि बचपन का प्यार आख़िर कोई कैसे भूल सकता है. चाहे वह कोई भी हो, अगर उसे बचपन में किसी को लेकर लगाव, खिंचाव, आकर्षण कहे या प्यार-क्रश रहा हो तो भला वो उसे कैसे भूल सकता है.
रही चाहत-पसंद की बात, तो किसी को फिल्म स्टार्स या सिलेब्रिटीज़ दीवाना करते हैं.. आम लोगों के लिए तो अधिकतर फिल्मी हस्तियां या फिर मशहूर शख्सियत उनकी पसंद-प्यार होती है. लेकिन क्या आपको पता है कि हमारी फिल्मी हस्तियां भी अपने बचपन के प्यार को नहीं भूल पातीं. बड़े दिलचस्प हैं उनकी चाहत और क्रश भी. आइए कुछ मशहूर बॉलीवुड स्टार्स के क्रश के बारे में जानते हैं, जो उन्हें बचपन में था यानी उनका बचपन का प्यार…

Alia Bhatt

आलिया भट्ट इन दिनों रणबीर कपूर के साथ रिलेशनशिप में हैं. इस लव बर्ड के प्यार को लेकर चर्चा तो काफ़ी समय से चल रहे हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आलिया बचपन से किसकी दीवानी थीं. शायद आपको जानकर हैरानी होगी कि शाहिद कपूर उनका क्रश थे. जबसे उन्होंने उनकी पहली फिल्म ‘इश्क विश्क’ देखी थी, तब से वे शाहिद की दीवानी हो गई थी और उन्हें बेहद पसंद करती थीं. यह और बात है कि अभी वे रणबीर कपूर के साथ जुड़ी हैं और जल्दी दोनों शादी भी करनेवाले हैं. आलिया ने शाहिद कपूर के साथ कई फिल्में भी कीं. उनके लिए यह ख़ुशी की बात रही कि उन्हें अपने बचपन के प्यार के साथ काम करने का मौक़ा मिला और उन्होंने ख़ूब शानदार काम फिल्म शानदार में किया भी. यह और बात है कि फिल्म चल न पाई.

Sahid Kapoor

सलमान खान की प्रेम कहानियां और उनके अफेयर्स, दीवानगी से तो हर कोई वाकिफ़ है. उनकी लव स्टोरीज़ में कई नाम शामिल रहे हैं. फिर चाहे वो संगीता बिजलानी, सोमी अली हो या कैटरीना कैफ ऐश्वर्या तक. लेकिन क्या आप जानते हैं कि व्यक्तिगत तौर पर बचपन में सलमान खान अभिनेत्री रेखा को बेहद पसंद करते थे. वे उनका पहला प्यार है, इसमें कोई दो राय नहीं.

Rekha

कई बार अपने इंटरव्यू में उन्होंने इस बात का ज़िक्र भी किया है. वैसे भी यह भी कुछ कम दिलचस्प नहीं कि सलमान खान की पहली फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ में हीरोइन रेखा ही थीं. जबकि सलमान साइड रोल में थे. मुख्य किरदार में रेखा और फारुख शेख थे. वैसे कह सकते हैं कि इसमें सलमान खान ने छोटा-सा रोल भी शायद रेखा की वजह से ही स्वीकार किया हो.

Salman Khan


यह भी पढ़ें: कोरोना को मात देने के बाद अनिरुद्ध दवे ने शुरू किया हारमोनिका बजाना, देखें वीडियो (Aniruddh Dave Resumes Playing Harmonica After Corona Recovery, Watch Video)

Ranbir Kapoor

रणबीर कपूर को दिलफेंक आशिक कहा जाता है. और उनका एक से प्यार होता नहीं ख़त्म होते-होते दूसरे से प्यार हो जाता है. उनकी भी ज़िंदगी में कई लड़कियां, कई एक्ट्रेसेस आई और गईं.. उनका प्यार बदलता भी रहा… फ़िलहाल राहत की बात यह है कि जब से आलिया भट्ट उनकी ज़िंदगी में आई हैं, तब से प्यार को लेकर रणबीर थोड़े संजीदा हो गए हैं. और शायद जल्दी ही आलिया से शादी भी करनेवाले हैं. रणबीर कपूर की ज़िंदगी में दीपिका पादुकोण, कैटरीना कैफ कई टॉप की हीरोइन और उनके साथ रिलेशन सुर्खियां बटोरते रहे.

madhuri dixit

लेकिन ख़ुद रणबीर कपूर बचपन से माधुरी दीक्षित के दीवाने थे. उनकी एक फिल्म में घाघरा… आइटम सॉन्ग में माधुरी दीक्षित ने उनका ख़ूब साथ दिया था और रणबीर बहुत ख़ुश भी हुए थे. रणबीर कपूर तब माधुरी को लेकर कई बातें भी की थीं. रही बचपन के प्यार माधुरी की, तो उनकी इच्छा उनके साथ शादी करने की भी थी, पर वह हो ना सका.

Kareena Kapoor

करीना कपूर के दीवानों की कमी नहीं है और उनके फैंस उन पर जान छिड़कते हैं. चाहे वह पति सैफ के साथ नज़र आएं या बच्चों तैमूर और जहांगीर के साथ करीना की एक झलक के लिए उनके प्रशंसक बेताब रहते हैं.

Leonardo DiCaprio

वहीं करीना काफ़ी लंबे समय से हॉलीवुड के हैंडसम हंक एक्टर लियोनार्डो डिकैप्रियो की ज़बर्दस्त पसंद करती रही हैं. उन्हें लियोनार्डो की हर स्टाइल दीवाना करती है. इस बात को जानकर शायद करीना के फैन्स के दिल टूटेंगे, कुछ आहत होंगे, पर कहते हैं ना इश्क़ पर ज़ोर नहीं ग़ालिब जलाए ना जले बुझाए ना बुझे… फैन्स जिसे चाहते हैं वह करीना तो कहीं सात समंदर पार किसी और को चाहती और पसंद करती हैं.

Shahruk Khan

रोमांस के बादशाह कहे जानेवाले शाहरुख खान की प्रेम कहानी बेहद दिलचस्प रही है गौरी खान के साथ. वैसे भी फिल्मी पर्दे पर उनकी सभी प्रेम कहानी सुपर-डुपर हिट रही हैं. लोगों ने उन्हें एक लवर के रूप में ख़ूब पसंद किया है, फिर चाहे वह दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे हो, दीवाना, या फिर डर, मोहब्बतें… हर क़िरदार में उन्होंने एक नई कहानी लिख दी.. मोहब्बत का नया अंदाज़ भर दिया, जिसे लोगों ने बेइंतहा पसंद किया. पर वही शाहरुख खान बचपन से अभिनेत्री मुमताज को बेहद चाहते रहे हैं. उन्हें पसंद करते थे. मुमताज को लेकर उनकी ऐसी दीवानगी थी.

Mumtaz


यह भी पढ़ें: द कपिल शर्मा शो: इस वीकेंड इंडियन हॉकी टीम से सजेगी महफिल, टोक्यो ओलिंपिक के अनुभव को फैन्स के साथ करेंगे शेयर (Indian Hockey Team Will Be seen in ‘The Kapil Sharma Show’ this Weekend, Players Will Share Their Experiences of The Tokyo Olympics)

Photo Courtesy: Instagram

×