‘द फैमिली मैन’ मनोज ...

‘द फैमिली मैन’ मनोज बाजपेयी रियल लाइफ में भी हैं कम्पलीट फैमिली मैन, मिलिए एक्टर की रियल फैमिली से (The Family Man’s Manoj Bajpayee Is A Complete Family Man In Real Life, Meet the Real Family of The Actor)

मनोज बाजपेयी इन दिनों अपनी पॉपुलर वेब सीरीज ‘द फैमिली मैन 2’ को लेकर सुर्खियों में हैं. इसके पहले सीज़न की ज़बरदस्त कामयाबी के बाद हाल ही में इसका दूसरा सीजन ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुआ है. ‘द फैमिली मैन 2’ को भी दर्शकों का भरपूर प्यार मिल रहा है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस सीरीज में फैमिली मैन बने मनोज बाजपेयी की रियल फैमिली कैसी है और उनकी फैमिली में कौन कौन है, आइए आज हम आपको बताते हैं.

Manoj Bajpayee

मनोज बाजपेयी अपनी फैमिली को लाइमलाइट से दूर ही रखते हैं और पर्सनल लाइफ के बारे में कम ही बात करना पसंद करते हैं. हां कोई खास मौका हो तो वो इसे सेलिब्रेट करने के लिए सोशल मीडिया पर फैमिली की फोटोज ज़रूर शेयर करते हैं. जैसे कि बेटी का बर्थडे या कोई और ओकेजन.

Manoj Bajpayee

तो आइए बताते हैं इस फैमिली मैन की फैमिली में कौन कौन है. तो आपको बता दें कि मनोज बाजपेयी की फैमिली में उनकी वाइफ शबाना और बेटी अवा है.

पत्नी रह चुकी हैं एक्ट्रेस, रितिक और बॉबी के साथ कर चुकी हैं फिल्में

Manoj Bajpayee

क्या आप जानते हैं कि मनोज बाजपेयी की पत्नी भी एक एक्ट्रेस हैं और उनका स्क्रीन नाम नेहा था. उन्होंने बॉबी देओल के साथ फ़िल्म ‘करीब’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था और उसके बाद ऋतिक रोशन की ‘फिजा’, अजय देवगन की ‘होगी प्यार की जीत’ में भी एक्टिंग की. उनका रियल नेम शबाना ही है, लेकिन फिल्मों के लिए उन्हें अपना नाम शबाना से बदलकर नेहा करना पड़ा. शबाना आखिरी बार 2009 में रिलीज हुई फिल्म ‘एसिड फैक्ट्री’ में नजर आई थीं.

कैसे हुई थी शबाना से मुलाकात?

Manoj Bajpayee

दोनों शबाना की फ़िल्म ‘करीब’ के ठीक बाद एक-दूसरे से मिले थे. मनोज उस समय ‘सत्या’ कर रहे थे. ‘करीब’ और ‘सत्या’ एक महीने के भीतर रिलीज़ हुई. इसी दौरान मनोज और शबाना की पहचान हुई, दोनों करीब आए और 2006 में दोनों ने शादी रचा ली. शबाना रजा ने शादी के बाद फिल्मों को गुडबाय कह दिया. दोनों एक बेटी के माता पिता भी हैं, जिसका नाम अवा नालिया है.

Manoj Bajpayee

अब वो अपना पूरा वक्त परिवार को देती हैं और मिसेज बाजपेयी बनकर बहुत खुश हैं. एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि “हम एक दूसरे को अच्छी तरह समझते हैं. हम अपने प्रोफेशनल और पर्सनल लाईफ को अलग अलग रखते हैं. हमारे बीच एक मजबूत रिश्ता है.”

रियल लाइफ में कम्पलीट फैमिली मैन हैं मनोज बाजपेयी

Manoj Bajpayee

जी हां, मनोज बाजपेयी असल मे पूरे फैमिली मैन हैं. एक इंटरव्यू के दौरान जब उनसे पूछा गया कि उनके लिए फैमिली प्राथमिकता है या काम तो उनका जवाब था, ‘फैमिली. पहले मुझे परिवार की सभी उम्मीदों और आवश्यकताओं को पूरा करना होगा और उसके बाद ही मैं घर से बाहर निकल सकता हूं. अगर शूटिंग के दौरान मेरी बेटी के बीमार होने या मेरी पत्नी की तबीयत खराब होने की कॉल आती है, तो मैं परेशान हो जाता हूं. ऐसे में मैं काम नहीं कर सकता. मेरे लिए परिवार की खुशी सबसे पहले है. उसके बाद ही मैं अच्छी तरह से काम कर सकता हूं.”

मैं टमाटर खरीदता हूँ, पत्नी और बेटी के साथ शॉपिंग मॉल जाता हूँ

Manoj Bajpayee's Daughter

कुछ समय पहले मनोज ने एक इंटरव्यू में अपनी फैमिली के बारे में बात करते हुए बताया था कि, “मैं फैमिली मैन हूं. मेरे और दूसरों के बीच सिर्फ एक फर्क है कि वो कॉर्पोरेट ऑफिस में काम करते हैं, और मैं एक एक्टर हूं. लेकिन काम के बाद मुझे भी घर वापस जाना पसंद है, छुट्टी हो तो मैं भी अपनी पत्नी और बेटी के साथ शॉपिंग करने के लिए मॉल जाता हूं. अगर मेरा ड्राइवर नहीं आता है तो मैं खुद टमाटर खरीदने जाता हूं. मुझे ये सब करना पसंद है. मुझे पार्टियों में जाना पसंद नहीं. शूटिंग के बाद घर लौटने पर मैं वर्कआउट करता हूं, पूजा करता हूं और अपने पढ़ने या सोने पर ध्यान देता हूं.”

बेटी अवा को पसन्द नहीं आती मनोज बाजपेयी की फिल्में

Manoj Bajpayee's Daughter

ये पूछे जाने पर कि क्या उनकी बेटी को उनकी फिल्में पसन्द हैं, मनोज ने बताया कि उनकी बेटी उनकी फिल्में नहीं देखती, “मैं जिस तरह की फिल्में या रोल करता हूँ, वो उसे पसन्द नहीं आता. लेकिन उसे ‘फैमिली मैन’ देखना अच्छा लगता है.”

Manoj Bajpayee

×