पति से तलाक लेने के बाद इन एक्ट्...

पति से तलाक लेने के बाद इन एक्ट्रेसेस को मिली शोहरत, कई ने तो एक्टिंग के लिए छोड़ दिया पार्टनर का साथ (These Actresses Got Fame after Getting Divorce From Husband, Some of Them Left Their Partner for Acting)

बॉलीवुड में कई एक्ट्रेसेस ऐसी हैं जो अपनी एक्टिंग ही नहीं, बल्कि अपनी खूबसूरती से भी लाखों-करोड़ों दिलों पर राज करती हैं. सक्सेसफुल एक्ट्रेसेस में शुमार कई ऐसी अभिनेत्रियां भी हैं जो अपने पति से अलग हो चुकी हैं और उनसे तलाक शब्द जुड़ चुका है. प्रोफेशनल लाइफ में नाम और शोहरत हासिल करने के बावजूद ये अभिनेत्रियां अपनी शादी को संभालने में नाकाम साबित हुई हैं. हालांकि ऐसी भी कई अभिनेत्रियां हैं जिन्होने पति से अलग होने के बाद करियर में शोहरत हासिल की है, जबकि कई ने एक्टिंग में कुछ कर दिखाने की चाह में अपने पार्टनर का साथ छोड़ दिया. चलिए एक नज़र डालते हैं उन अभिनेत्रियों पर जिन्होंने बॉलीवुड में मुकाम हासिल करने के लिए अपनी शादी तक को दांव पर लगा दिया.

मल्लिका शेरावत

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

मल्लिका शेरावत ने फैन्स पर अपने हुस्न का खूब जादू चलाया है. उन्होंने अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपनी बोल्डनेस से दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाई है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि मल्लिका ने अपने पति करण सिंह गिल से तलाक लेने के बाद बॉलीवुड में एंट्री की थी. बॉलीवुड इंडस्ट्री में आने के बाद मल्लिका ने ‘ख्वाहिश’, ‘मर्डर’ जैसी फिल्मों से खूब शोहरत हासिल की. यह भी पढ़ें: जब बिकिनी बेब्स बनीं टीवी की ये संस्कारी बहुएं, अपने ग्लैमरस अवतार से किया हर किसी को हैरान (When These Famous TV Actresses Became Bikini Babes, Surprised Everyone with Their Glamorous Avatar)

चित्रांगदा सिंह

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड एक्ट्रेस चित्रांगदा सिंह ने जब बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था तब वो शादीशुदा थीं और एक बच्चे की मां भी. हालांकि इंडस्ट्री में कदम रखने और हीरोइन बनने के बाद पति ज्योति रंधावा से उनके मतभेद होने लगे. दोनों के रिश्ते में कड़वाहट इस हद तक बढ़ने लगी कि दोनों ने साल 2014 में तलाक लेकर अपनी राहें अलग करने का फैसला कर लिया.

अदिति राव हैदरी

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इस बात को तो अधिकांश लोग जानते हैं कि एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी शाही घराने से संबंध रखती हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि महज 17 साल की उम्र में ही साल 2009 में उन्होंने सत्यदीप मिश्रा से शादी कर ली थी. हालांकि शादी के 4 साल बाद 2013 में दोनों का तलाक हो गया. तलाक से दो साल पहले यानी 2011 में उन्होंने फिल्मों में डेब्यू किया था.  

मलाइका अरोड़ा

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है. मलाइका को भी नाम और शोहरत अपने पति से अलग होने के बाद मिली है. शादी के करीब 10 साल बाद अरबाज खान से अलग होने के बाद मलाइका इन दिनों अर्जुन कपूर को डेट कर रही हैं. भले ही मलाइका इन दिनों फिल्मों में नज़र नहीं आती हैं, लेकिन वो कई शोज़ में जज की भूमिका निभाती हैं, जिसके चलते वो अक्सर लाइम लाइट में बनी रहती हैं.

कल्कि कोचलिन

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक्ट्रेस कल्कि कोचलिन ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 2009 में फिल्म ‘देव डी’ से की थी. उन्होंने फेमस डायरेक्टर अनुराग कश्यप से शादी की थी, लेकिन दोनों का रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चल सका. शादी के करीब दो साल बाद वो पति से अलग हो गईं और पति से तलाक के बाद उन्होंने ‘शैतान’ जैसी हिट फिल्म दी. आज कल्कि बॉलीवुड का एक जाना-पहचाना नाम हैं. फिलहाल वो अपने बॉयफ्रेंड गाय हर्शबर्ग के साथ रह रही हैं. यह भी पढ़ें: जब रूढ़िवादी परंपराओं को तोड़कर शादी के बंधन में बंधे बॉलीवुड के ये सितारे, लोगों के सामने पेश की नई मिसाल (When These Bollywood Stars Got Married by Breaking the Orthodox Traditions, Sets a New Example in front of The People)

राखी गुलज़ार

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

हिंदी सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री राखी ने अपने फिल्मी करियर के दौरान एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं. राखी जब 15  साल की थीं, तब उन्होंने बांग्ला फिल्म मेकर अजय विश्वास से शादी कर ली थी, लेकिन उनकी पहली शादी कामयाब नहीं रही. अपने पहले पति से तलाक लेने के बाद वो बॉलीवुड में हीरोइन बनने आईं और उन्हें कामयाबी भी मिली. फिल्मी दुनिया में शोहरत और कामयाबी हासिल करने के बाद उन्होंने गुलज़ार से शादी की, लेकिन यह रिश्ता भी ज्यादा दिनों तक नहीं चल सका.

×