Categories: FILMEntertainment

अपने डेब्यू फिल्म से रातों-रात स्टार बनीं बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियां, लेकिन बाद की फिल्मों में रहीं सुपर फ्लॉप (These Bollywood Actresses Became Stars With Their Debut Film, But Super Flop in Later Films)

बॉलीवुड इंडस्ट्री में आज कई टॉप की ऐसी एक्ट्रेसेस हैं, जिन्होंने भले ही अपने करियर की शुरुआत फ्लॉप फिल्म से की हो, लेकिन फिर बाद…

बॉलीवुड इंडस्ट्री में आज कई टॉप की ऐसी एक्ट्रेसेस हैं, जिन्होंने भले ही अपने करियर की शुरुआत फ्लॉप फिल्म से की हो, लेकिन फिर बाद में उन्होंने एक से बढ़कर एक हिट फिल्मों की झड़ी लगा दी और दर्शकों के दिलों को जीत लिया. वहीं दूसरी तरह बॉलीवुड इंडस्ट्री में कुछ ऐक्ट्रेसेस ऐसी भी हैं, जिनकी डेब्यू फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही और वो रातों-रात स्टार भी बनीं, लेकिन बाद की फिल्मों में वो दर्शकों पर अपना जादू चलाने में नाकाम रहीं और वो अपनी बाद की फिल्मों में सुपरफ्लॉप साबित हुईं. आइए एक नज़र डालते हैं डेब्यू फिल्म से स्टार बनने वाली और बाद की फिल्मों से फ्लॉप होने वाली एक्ट्रेसेस पर…

नरगिस फाखरी

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड के चॉकलेटी बॉय रणबीर कपूर के साथ फिल्म ‘रॉकस्टार’ से फिल्मों में डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस नरगिस फाखरी के लिए उनकी पहली फिल्म काफी लकी साबित हुई थी. इस फिल्म ने उन्हें रातों-रात स्टार बना दिया था, लेकिन पहली फिल्म को छोड़कर दूसरी किसी भी फिल्म में नरगिस का दर्शकों पर कोई खास जादू नहीं चल सका. यह भी पढ़ें: आलिया भट्ट ही नहीं ये एक्ट्रेसेस भी शादी के कुछ ही महीनों बाद बनीं मां, फैन्स को किया सरप्राइज़ (Not only Alia Bhatt, These Actresses Became Mothers After a Few Months of Marriage, Fans Got Surprised)

भाग्यश्री

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस भाग्यश्री ने सलमान खान के साथ फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. फिल्म में सुमन का किरदार निभाकर भाग्यश्री ने दर्शकों के दिलों में अपने लिए खास जगह बना ली थी, लेकिन फिर बाद में वो इंडस्ट्री से गायब हो गईं.

भूमिका चावला

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड के दबंग एक्टर सलमान खान के साथ फिल्म ‘तेरे नाम’ से डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस भूमिका चावला रातों-रात स्टार बन गई थीं. इस फिल्म में भूमिका के किरदार को काफी पसंद किया गया था, जिसकी बदौलत उन्हें काफी शोहरत भी मिली, लेकिन फिर बाद की फिल्मों में भूमिका की किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया.

स्नेहा उल्लाल

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

पूर्व मिस वर्ल्ड और खूबसूरत एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय की तरह दिखने वाली स्नेहा उल्लाल ने फिल्म ‘लकी’ से सलमान खान के साथ अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म से स्नेहा उल्लाल की किस्मत के तारे बुलंदी पर पहुंच गए थे, उसके बाद स्नेहा चंद और फिल्मों में नज़र आईं, लेकिन दर्शकों पर उनका जादू नहीं चल सका.

अनु अग्रवाल

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक्टर राहुल रॉय के साथ फिल्म ‘आशिकी’ से अपना डेब्यू करने वाली अनु अग्रवाल को इस फिल्म से नाम और शोहरत मिली. पहली ही फिल्म से एक्ट्रेस 90 के दशक की सबसे टॉप एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शामिल हो गई थीं, लेकिन फिर उनका फिल्मी करियर कुछ खास नहीं रहा. यह भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा से लेकर बिपाशा बसु तक, जब फिल्मों में नेगेटिव किरदार निभाकर इन अभिनेत्रियों ने लूटी दर्शकों की वाहवाही (From Priyanka Chopra to Bipasha Basu, When These Actresses Played Negative Characters in Films)

मंदाकिनी

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ में अपनी बोल्ड अदाओं से हर किसी बोल्ड करने वाली खूबसूरत एक्ट्रेस मंदाकिनी भी अपनी डेब्यू फिल्म से काफी लाइमलाइट में आ गई थी. इस फिल्म ने उन्हें रातों-रात स्टार बना दिया था, लेकिन हिट फिल्म से डेब्यू करने वाली मंदाकिनी का जादू बाद की दूसरी फिल्मों में नहीं चल सका.

Recent Posts

कहानी- पहला सबक (Short Story- Pahla Sabak)

वह सोच रही थी, ‘वरदान ने आज से पहले तो कभी इतनी लंबी चुप्पी नहीं…

© Merisaheli