शोषण का शिकार हो चुकी हैं ये बॉल...

शोषण का शिकार हो चुकी हैं ये बॉलीवुड अभिनेत्रियां, जानकर दंग रह जाएंगे आप (These Bollywood Actresses Have Become Victims Of Exploitation, You Will Be Stunned To Know)

इस दुनिया में अच्छे लोगों की कमी नहीं है तो बुरे लोगों की भी कोई कमी नहीं है. खासकर लड़कियों के साथ गंदी हरकत करने वालों की तो इस पूरी दुनिया में बिल्कुल भी कमी नहीं है. अब आप इसका अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि शायद ही ऐसी कोई लड़की हो जिसे बुरे लोगों से पाला नहीं पड़ा हो. कुछ लड़कियां उनके खिलाफ अपनी आवाज़ बुलंद करती हैं तो कई डर की वजह से चुप्पी साध लेती हैं. उन्हीं गंदे इरादों के लोगों से बॉलीवुड अभिनेत्रियां भी अछूती नहीं रह पाती हैं. आए दिन कोई न कोई अपनी आपबीती सुनाकर हर किसी को हैरान कर देती हैं. आज हम उन्हीं में कुछ टॉप की अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहें हैं, जिन्हें शोषण शिकार होना पड़ा है.

Bollywood Actresses
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)

ये भी पढ़ें: जब आलिया भट्ट को देख खुशी से पागल हुई फैन, एक्ट्रेस के रियक्शन ने जीता लोगों का दिल (When The Fans Went Crazy With Happiness Seeing Alia Bhatt, The Reaction Of The Actress Won The Hearts Of People)

Deepika Padukone
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

दीपिका पादुकोण ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्होंने अक्सर मानसिक स्वास्थ्य को लेकर अपने विचार साझा किया है. एक्ट्रेस ने एक बार अपने साथ हुए यौन शोषण का जिक्र भी किया था. दीपिका ने बताया था कि, “मैं 14-15 साल की थी. एक शाम मैं अपने परिवार के साथ बाहर थी. हम रेस्टोरेंट से लौटे थे. मेरी बहन और पिता आगे चल रहे थे और मैं मां के साथ पीछे. अचानक से एक लड़के ने मुझे पीछे से छुआ और भागा. उस समय मैं सोच सकती थी कि ये बड़ी बात नहीं है, लेकिन मैंने ऐसा नहीं किया. मैंने उसका कॉलर पकड़ा और बीच रास्ते में थप्पड़ जड़ दिया.”

सुष्मिता सेन (Sushmita Sen)

Sushmita Sen
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री सुष्मिता सेन जो कि मिस यूनिवर्स भी रह चुकी हैं. उन्होंने एक बार बताया था कि, एक इवेंट के दौरान मात्र 15 साल के एक लड़के ने उनके साथ छेड़खानी की थी. सुष्मिता ने बताया था कि, “मेंने जब उसका हाथ पकड़ा तो देखा कि वो तो बिल्कुल बच्चा था. मैं चाहती तो बहुत कुछ कर सकती थी लेकिन उसकी उम्र देखकर मैंने सिर्फ धमकी दी. मैंने उसका कॉलर पकड़ा और भीड़ के सामने ले जाकर बोली – अगर मैंने अभी इसकी शिकायत कर दी तो तुम्हारी जिंदगी खत्म हो जाएगी.”

ये भी पढ़ें: जब रानी मुखर्जी को सता रहा था आमिर खान से प्यार होने का डर, जानें दिलचस्प किस्सा (When Rani Mukherji Was Tormented By The Fear Of Falling In Love With Aamir Khan, Know An Interesting Story)

सोनम कपूर (Sonam Kapoor)

Sonam Kapoor
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

बॉलीवुड की सबसे स्टाइलिश एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार अभिनेत्री सोनम कपूर को भी एक बार शोषण का शिकार होना पड़ गया था. उन्होंने खुद एक बार बताया था कि जब वो मात्र 13 साल की थीं तब उनके साथ किसी ने गंदी हरकत की थी. सोनम ने बताया था कि, “मैं दोस्तों के साथ जा रही थी तभी पीछे से एक शख्स ने उन्हें गंदे तरीके से छुआ था. मैं डर के मारे कांपने लगी थी. उस वक्त मैंने कुछ नहीं कहा क्योंकि मेरे मन में ये बात बैठी थी कि शायद मैंने कुछ गलत किया होगा.”

ये भी पढ़ें: जेनेलिया डिसूजा के सिंड्रेला लुक ने ढाया कहर, फैंस ने बांधे तारीफों के पुल, देखें वीडियो (Genelia D’Sauza’s Cinderella Look Wreaked Havoc, Fans Showered Praises, Watch Video)

फातिमा सना शेख (Fatima Sana Shekh)

Fatima Sana Shekh
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

फिल्म ‘दंगल’ में अपने शानदार एक्टिंग से लोगों के दिलों को जीतने वाली एक्ट्रेस फातिमा सना शेख को भी एक बार इस तरह के हासदे का शिकार होना पड़ा था. एक्ट्रेस ने बताया था कि जब वो मात्र 3-4 की थीं तो उनके साथ यौन शोषण किया गया था.

ये भी पढ़ें: इस सुपरस्टार के लिए धड़कता है एकता कपूर का दिल, पहली बार उठा राज से पर्दा (Ekta Kapoor’s Heart Beats For This Superstar, The Curtain Lifted For The First Time)

स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar)

Swara Bhaskar
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

बॉलीवुड की बेबाक अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने बताया था कि सुरक्षा के बावजूद उन्हें एक बार छेड़खानी का शिकार होना पड़ा था. स्वरा भास्कर को राजकोट हवाई अड्डे पर सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ की शूटिंग के दौरान उनके साथ छेड़खानी की गई थी. इस हादसे से वो काफी डर गई थीं. उस समय जाने माने अभिनेता अनुपम खेर उनके बचाव में आए थे.

×