Ganesh Chaturthi 2021: बॉलीवुड क...

Ganesh Chaturthi 2021: बॉलीवुड के ये स्टार्स हैं गणेश भक्त, पूरे श्रध्दा भाव से मनाते हैं गणेश चतुर्थी का पर्व (These Bollywood Stars Are Big Devotees Of Lord Ganesha, Celebrate Ganeshotsav With Complete Devotion)

आज पूरे देश में विघ्नहर्ता गणपति बाप्पा का पर्व गणेश चतुर्थी श्रद्धाभक्ति और धूमधाम से मनाया जा रहा है. बॉलीवुड के कई बड़े सितारे भी पक्के गणेश भक्त हैं और हर साल बड़ी धूमधाम से गणपति बप्पा को अपने घर ले आते हैं.

सलमान खान

Salman Khan

इस लिस्ट में सलमान खान का नाम भी काफी ऊपर है. सलमान खान के परिवार में हर धर्म का आदर किया जाता है. सलमान और उनका परिवार गणेश उत्सव को भी शानदार तरीके से मनाते हैं. उनके घर गणपति स्थापना की शुरुआत उनकी छोटी बहन अर्पिता ने शुरू किया था. पहले सलमान के गैलेक्सी अपार्टमेंट में गणेश जी विराजते थे, लेकिन शादी के बाद अर्पिता ने अपने घर में बप्पा का आगमन करना शुरू कर दिया. हर साल पूरा खान खानदान मिलकर गणपति बाप्पा की पूजा-आरती करते हैं. सलमान चाहे कितने भी बिजी क्यों ना हों, बप्पा की पहली आरती में शामिल होना कभी नहीं भूलते और नाच-गाकर गणेश जी का स्वागत करते हैं. लेकिन विदेश में शूटिंग के चलते इस बार सलमान अपने घर के गणपति पूजा में शामिल नहीं हो पाएंगे.

सोनू सूद

Sonu Sood

सोनू सूद बीते 20 सालों से अपने घर बप्पा को लेकर आ रहे हैं. हर साल सोनू के घर में गणपति बाप्पा के स्वागत के लिए शानदार सजावट की जाती है. पूरे पांच दिन तक सोनू का परिवार बप्पा की भक्ति में डूबा रहता है. इस मौके पर वह अपनी पत्नि सोनाली और दोनों बेटों के साथ बप्पा की सेवा में जुट जाते हैं. इस साल बाप्पा की मूर्ति घर में स्थापित करते हुए सोनू ने विश्वास जताते हुए कहा कि ‘लोगों ने काफी मुश्किल वक्त देखा है. मुझे विश्वास है कि बप्पा सभी के विघ्न ज़रुर हरेंगे.’

शिल्पा शेट्टी

Shilpa Shetty

शिल्पा शेट्टी हर त्योहार उतने ही धूमधाम से मनाती हैं. हर साल वो गणेशजी की मूर्ति भी पूरे आस्था-विश्वास के साथ ले आती हैं और उत्साह के साथ गणेश जी की पूजा अर्चना में जुट जाती हैं. शिल्पा अपने घर डेढ़ दिन के गणपति बिठाती हैं. शिल्पा पूरी श्रद्धा के साथ बप्पा की सेवा करती है और फिर बप्पा का आशीर्वाद लेती हैं. हालांकि इस साल उनके पति राज कुंद्रा जेल में हैं, लेकिन उसके बावजूद गणपति बाप्पा के प्रति उनकी श्रध्दा में कोई कमी नज़र नहीं आ रही है.

विवेक ओबरॉय

Vivek Oberoi

विवेक ओबरॉय के घर भी हर साल पूरे हर्षोल्लास के साथ भगवान गणेश का आगमन होता है. बप्पा के आगमन के साथ ही उनके घर का माहौल पूरी तरह से बदल जाता है. विवेक, पिता सुरेश ओबरॉय, मां यशोधरा, पत्नी प्रियंका और दोनों बच्चे साथ मिलकर बप्पा की सेवा करते हैं और उनसे आशीर्वाद लेते हैं.

जितेन्द्र

Jitendra

अभिनेता जितेन्द्र के घर भी हर साल बप्पा का स्वागत बड़ी भव्यता के साथ किया जाता है. जितेंद्र पूरे परिवार के साथ मिलकर पूरे विधि-विधान के साथ वह बप्पा की पूजा करते हैं. घर गणपति आगमन की खुशी में एकता घर में छोटी सी पार्टी भी देती हैं, जिसमें बॉलीवुड और टीवी सितारे शामिल होते हैं.

गोविंदा

Govinda

गोविंदा गणेश भक्त भी हैं. गोविंदा के घर में हर साल पूरे 10 दिनों तक गणेश उत्सव की धूम देखने को मिलती है. इस दौरान गोविंदा अपने हर काम को भुलाकर गणेश भक्ति में डूब जाते हैं और पूरे विधि विधान के साथ बप्पा की पूजा करते हैं.

नाना पाटेकर

Nana Patekar

नाना पाटेकर के घर पर मनाया जानेवाला गणेश उत्सव तो पूरे बॉलीवुड में मशहूर है. गणेश चतुर्थी के 10 दिनों के उत्सव के दौरान नाना पाटेकर के घर में खूब रौनक रहती है. बप्पा की आरती से लेकर उनकी सेवा से जुड़ा हर काम नाना पाटेकर खुद ही करते हैं.

×