बुरी नजर से बचने के लिए टोटकों प...

बुरी नजर से बचने के लिए टोटकों पर विश्वास करते हैं ये सितारे, कोई खरीदता है नींबू मिर्च तो कोई पहनता है काला धागा (These Stars Believe In Tricks To Avoid Evil Eye, Someone Buys Lemon And Chilli And Some Wears Black Thread)

अपने किसी भी कार्य को अच्छे से करने के लिए लोग जी जान से मेहनत तो करते ही हैं, लेकिन साथ ही एक शक्ति पर विश्वास भी रखते हैं, जो हर बिगड़े काम को बनाते हैं. उनपर अपना आशीर्वाद बनाए रखते हैं. आमतौर पर इसे बहुत सारे लोग अंधविश्वास भी कहते हैं, लेकिन फिर भी लोग इन चीजों पर विश्वास रखते हैं. अंधविश्वास के नाम पर लोग अपनी जिंदगी में कई तरह की चीजें अपनाते हैं. जैसे कोई अपने कार्यस्थल, अपनी गाड़ी इत्यादि में नींबू मिर्ची लगाते हैं तो कोई काला टीका लगाता है. तो किसी को आप अंगूठियां पहनते देखेंगे. ऐसी बात नहीं है कि आम आदमी ही सिर्फ इन चीजों पर विश्वास करता है, बल्कि बॉलीवुड के बड़े-बड़े सितारे भी इन चीजों पर विश्वास रखते हैं और उसे अपनाते हैं. आज हम आपको ऐसे ही कुछ सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अंधविश्वास पर विश्वास करते हैं.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

रणवीर सिंह – यंग जेनरेशन के सबसे मंझे हुए एक्टरों की लिस्ट में शुमार सुपरस्टार रणवीर सिंह खुद को बुरी नजर से बचाने के लिए अपने पैर में काला धागा बांधते हैं. इस काले धागे को वो अपना लकी चार्म भी मानते हैं. एक्टर ने एक बार बताया था कि उनकी मां ने उनके पैर में ये धागा बांधा था.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

दीपिका पादुकोण – सुपरस्टार रणवीर सिंह की सुपरटैलेंटेड वाइफ और एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण भी अंधविश्वास के दायरे से अछूती नहीं हैं. जब कभी भी उनकी कोई फिल्म रिलीज होने वाली होती है तो उससे पहले वे किसी न किसी मंदिर में जाकर माथा जरूर टेकती हैं. उनका मानना है कि इससे भगवान का आशीर्वाद उनपर बना रहता है और उनकी फिल्म अच्छी चलती है.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

अक्षय कुमार – बॉलीवुड में खिलाड़ी कुमार के नाम से फेमस अक्षय कुमार की जब कोई भी फिल्म रिलीज होने वाली होती है तो वो भारत से बाहर चले जाते हैं. क्योंकि उन्हें लगता है कि ऐसा करने से उनकी फिल्म हिट हो जाती है.

ये भी पढ़ें: अपनी शादी को लेकर कार्तिक आर्यन ने किया बड़ा खुलासा, बोले- कितने साल तक नहीं करेंगे शादी (Karthik Aryan Made A Big Disclosure About His Marriage, Said – For How Many Years Will Not Marry)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

शाहरुख खान – किंग खान के नाम से मशहूर शाहरुख खान भी कम अंधविश्वासी नहीं हैं. वो अपने हर काम को 555 नंबर से जोड़ते हैं. दरअसल 5 नंबर को वो अपने लिए लकी मानते हैं. यहां तक कि उनकी सभी गाड़ियों के नंबर भी 555 ही होता है.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

सलमान खान – ये बात तो जगजाहिर है कि सलमान खान अपने ब्रेसलेट को अपने लिए लकी चार्म मानते हैं, जिसे उनके हाथ में आपने देखा ही होगा. ये ब्रेसलेट उनके पापा सलीम खान ने उन्हें दिया था.

ये भी पढ़ें: तो सोहेल खान की वजह से सलमान खान को मिला ‘भाईजान’ नाम, नहीं जानते होंगे आप (So Salman Khan Got The Name ‘Bhaijaan’ Because Of Sohail Khan, You Would Not Know)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

कटरीना कैफ – कटरीना कैफ का नाम जानकर आप हैरान हो गए होंगे, लेकिन ये सच है कि वो भी अंधविश्वाव में विश्वास रखती हैं. खबरों की मानें तो अपने हर फिल्म के रिलीज से पहले वो अजमेर की ख्वाजा मोइनद्दीन चिश्ती दरगाह पर जरूर जाती हैं.

ये भी पढ़ें: ऐश्वर्या राय के नाम है ये 7 रिकॉर्ड, गिनीज बुक में भी दर्ज है नाम (These 7 Records Are In The Name Of Aishwarya Rai, The Name Is Recorded In The Guinness Book)

×