Categories: TVEntertainment

टीवी की इन अभिनेत्रियों ने पर्दे पर मां की भूमिका निभाने से किया इनकार, शो को छोड़ना ही समझा बेहतर (These TV Actresses Refused to Play Role of Mother on Screen and Quit the Serial)

टीवी सीरियल्स में नज़र आने वाली कई टैलेंटेड एक्ट्रेसेस अपने अभिनय के दम पर लाखों-करोड़ों दिलों पर राज कर रही हैं. अपने किरदारों की बदौलत…

टीवी सीरियल्स में नज़र आने वाली कई टैलेंटेड एक्ट्रेसेस अपने अभिनय के दम पर लाखों-करोड़ों दिलों पर राज कर रही हैं. अपने किरदारों की बदौलत घर-घर में पहचानी जाने वाली कई एक्ट्रेसेस जहां हर किरदार को बखूबी निभाना पसंद करती हैं तो कई एक्ट्रेसेस ऐसी हैं जो अपनी पसंद के हिसाब से ही काम करती हैं और अगर कोई रोल उन्हें पसंद नहीं आता तो वो साफ तौर पर मना करते हुए उस सीरियल से ही किनारा कर लेती हैं. अगर बात करें ऑनस्क्रीन मां का किरदार निभाने की तो कई एक्ट्रेसेस इसे सहजता से करने के लिए तैयार हो जाती हैं, जबकि कई एक्ट्रेसेस ने इस तरह के किरदार को निभाने से साफ इनकार करते हुए शो से किनारा कर लिया. आइए जानते हैं टीवी की ऐसी ही कुछ अभिनेत्रियों के बारे में, जिन्होंने पर्दे पर मां की भूमिका निभाने के बजाय शो को छोड़ना ही बेहतर समझा.

निया शर्मा

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

टीवी की नागिन बनने से पहले एक्ट्रेस निया शर्मा को हिट सीरियल ‘जमाई राजा’ में देखा जा चुका है. इस सीरियल में लीड रोल में नज़र आने वाली निया ने पर्दे पर मां की भूमिका निभाने से उस वक्त साफ तौर पर इनकार कर दिया था, जब शो में लीप आया और उन्हें मां का किरदार करने के लिए कहा गया. निया ने पर्दे पर मां बनने से ज्यादा बेहतर शो से अलग होना समझा और उन्होंने शो को अलविदा कह दिया. यह भी पढ़ें: इस वजह से निशाने पर आईं टीवी की किन्नर बहू रूबीना दिलैक, एक्ट्रेस को नौटंकी बताते हुए लोगों ने जमकर सुनाई खरी-खोटी (TV’s Kinnar Bahu Rubina Dilaik Trolled on Social Media, People Targets her By Saying Nautanki)

जैस्मिन भसीन

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

टीवी की खूबसूरत एक्ट्रेस और बिग बॉस फेम जैस्मिन भसीन भी पर्दे पर मां की भूमिका निभाने से इनकार कर चुकी हैं. दरअसल, एक्ट्रेस ने ‘दिल तो हैप्पी है जी’ सीरियल को सिर्फ इसलिए छोड़ दिया था, क्योंकि शो के मेकर्स उनसे मां का किरदार पर्दे पर कराना चाहते थे, लेकिन एक्ट्रेस इसके लिए तैयार नहीं थीं.

ऐश्वर्या शर्मा

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

टीवी एक्ट्रेस ऐश्वर्या शर्मा सीरियल ‘गुम है किसी के प्यार में’ मुख्य भूमिका में नज़र आ रही हैं, लेकिन ऐश्वर्या भी एक सीरियल में मां की भूमिका निभाने से इनकार कर चुकी हैं. बताया जाता है कि ‘मेरी मां दुर्गा’ सीरियल में उन्हें मां का किरदार निभाने के लिए ऑफर किया गया था, लेकिन एक्ट्रेस ने इनकार करते हुए शो से खुद को अलग कर लिया.

सुरभि चंदना

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

टीवी की खूबसूरत एक्ट्रेस और नागिन सुरभि चंदना भी पर्दे पर मां बनने से इनकार कर चुकी हैं. यह वाकया उस वक्त का है, जब वो ‘इश्कबाज’ सीरियल का हिस्सा हुआ करती थीं. उस दौरान मेकर्स ने सुरभि को पर्दे पर मां की भूमिका निभाने के लिए कहा था, लेकिन एक्ट्रेस को इससे परहेज़ था, लिहाज़ा उन्होंने चलते शो को बीच में ही छोड़ दिया.

मीरा देवस्थले

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

टीवी के पॉपुलर सीरियल ‘उड़ान’ में चकोर का किरदार निभाकर लोकप्रियता हासिल करने वाली एक्ट्रेस मीरा देवस्थले ने इस शो को सिर्फ इसलिए छोड़ दिया था, क्योंकि उन्हें मां की भूमिका निभानी थी. एक्ट्रेस ने दलील दी थी कि वो खुद 22 साल की हैं, ऐसे में वो शो में 18 साल की लड़की की मां का किरदार कैसे निभा सकती हैं. यह भी पढ़ें: आलीशान घर, लग्ज़री गाड़ियों की मालकिन हैं 21 साल टीवी एक्ट्रेस जन्नत जुबैर, नौ साल की उम्र से कर रही हैं एक्टिंग (21-Year-old TV Actress Jannat Zubair is owner of Luxurious House and Cars, She Debuted at the Age of Nine)

दृष्टि धामी

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

टीवी की मशहूर अभिनेत्रियों में शुमार दृष्टि धामी को भी पर्दे पर जब मां की भूमिका निभाने से परहेज़ हुआ तो उन्होंने सीरियल ही छोड़ दिया. दरअसल, एक्ट्रेस ने खुद बताया था कि उन्होंने सीरियल ‘एक था राजा एक थी रानी’ को सिर्फ इसलिए छोड़ा था, क्योंकि उस वक्त वो पर्दे पर मां की भूमिका निभाने के लिए तैयार नहीं थीं.

Recent Posts

कहानी- बदलते समीकरण (Short Story- Badlate Samikaran)

"केवल मांजी ही नहीं बदल रही थीं. उनके प्रति मेरा सम्मान भी कब दिखावटी से…

सिद्धार्थ-कियारा से लेकर रणबीर-आलिया तक, अपनी शादी में बॉलीवुड के इन कपल्स ने किया एक-दूसरे को किस (From Sidharth-Kiara to Ranbir-Alia, These Bollywood Couples Kissed Each Other at Their Wedding)

राजस्थान के जैसलमेर स्थित सूर्यगढ़ पैलेस में ड्रीमी वेडिंग कर आखिरकार सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा…

© Merisaheli