करिश्मा कपूर के पति संजय कप...

करिश्मा कपूर के पति संजय कपूर ने जब हनीमून पर किया उनका सौदा, किया दोस्त के साथ सोने को मजबूर (Throwback: Karishma Kapoor Revealed That On Her Honeymoon, Her Husband’s Friend Auctioned Her)

कपूर परिवार की शहजादी करिश्मा कपूर की शादीशुदा ज़िंदगी बहुत दर्दनाक रही. हनीमून से ही करिश्मा कपूर की ज़िंदगी में वो सब होने लगा था, जिनकी उन्होंने कभी कल्पना भी नहीं की होगी. तलाक के काफी समय बाद जब करिश्मा कपूर ने अपनी शादीशुदा ज़िंदगी पर से पर्दा उठाया, तो कई दर्दनाक किस्से सामने आए. यहां तक कि करिश्मा कपूर के पति संजय कपूर ने हनीमून पर ही उनका सौदा कर दिया था, उन्हें अपने दोस्त के साथ सोने को मजबूर किया था. करिश्मा कपूर ने अपनी शादीशुदा ज़िंदगी के बारे और भी कई बातें बताईं, जिन्हें जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे.

Karishma Kapoor marriage pic

ये थी करिश्मा कपूर के तलाक की वजह
करिश्मा कपूर ने अपनी शादीशुदा ज़िंदगी से कभी खुश नहीं थी. शादी के कुछ दिनों बाद ही उन्हें एहसास हो गया था कि उनकी ज़िंदगी एक भयानक मोड़ पर आ गई है. बता दें कि करिश्मा कपूर ने दिल्ली के बिजनेसमैन संजय कपूर से 2003 में शादी की थी. इससे पहले अभिषेक बच्चन के साथ करिश्मा कपूर की सगाई हुई थी, लेकिन बाद में उनकी सगाई टूट गई और करिश्मा कपूर ने संजय कपूर से शादी कर ली. शादी के बाद करिश्मा कपूर ने बहुत तकलीफें सहीं, घरेलू हिंसा की शिकार हुईं, लेकिन बच्चों की खातिर वो अपनी शादीशुदा ज़िंदगी में सबकुछ बर्दाश्त करती रही, लेकिन संजय कपूर में जब उन्हें कोई सुधार नहीं दिखा तो, 2016 में करिश्मा ने संजय कपूर से तलाक ले लिया. तलाक़ के समय करिश्मा ने किसी को इसकी वजह नहीं बताई, लेकिन तलाक के काफी समय बाद जब करिश्मा कपूर ने अपनी शादीशुदा ज़िंदगी पर से पर्दा उठाया, तो कई अनकहे सच सामने आए.

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड की 5 सुपरहिट जोड़ियां एक फिल्‍म के बाद फिर कभी साथ नज़र नहीं आईं, क्या है इसकी वजह (Top 5 Bollywood Onscreen Couples That Never Worked Together Again)

Karishma Kapoor Sanjay Kapoor

करिश्मा कपूर ने बताया, संजय कपूर उन पर हाथ उठाते थे
करिश्मा कपूर ने बताया कि संजय कपूर उनसे हर छोटी-बड़ी बात पर झगड़ते थे और हाथापाई पर उतर जाते थे. संजय कपूर ने करिश्मा कपूर को शारीरिक-मानसिक रूप से बहुत प्रताड़ित किया. एक बार बात यहां तक बढ़ गई कि करिश्मा ने संजय के ख़िलाफ़ एफआईआर दर्ज़ करा दी. करिश्मा कपूर ने बताया कि संजय कपूर दिल्लीवालों पर रौब दिखाने के लिए उन्हें ट्रॉफी की तरह इस्तेमाल करने की कोशिश करते थे. संजय कपूर को लगता था कि सफल एक्ट्रेस के साथ शादी करके वो भी मशहूर हो जाएंगे. रोज़-रोज़ के लड़ाई-झगड़े और मारपीट से करिश्मा कपूर तंग आ गई थीं, वो संजय कपूर से अलग हो जाना चाहती थीं, लेकिन समायरा और कियान दो बच्चों के परवरिश की खातिर वो सबकुछ सहती रही. अपनी शादीशुदा ज़िंदगी को बचाने के लिए करिश्मा कपूर ने हर मुमकिन कोशिश की, लेकिन जब उनसे तकलीफें बर्दाश्त नहीं हुईं, तो उन्होंने तलाक का फैसला ले लिया. तलाक के बाद करिश्मा कपूर अब अकेले ही अपने दोनों बच्चों की बेहतरीन परवरिश कर रही हैं और उनके एक्स हसबैंड संजय कपूर ने प्रिया सचदेव से शादी कर ली है.

Karishma Kapoor with her children

90 के दशक सुपरहिट एक्ट्रेस थीं करिश्मा कपूर
करिश्मा कपूर ने अपने करियर की शुरुआत 90 के दशक में ‘प्रेम कैदी’ फिल्म से की थी, उनकी पहली ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई. इसके बाद करिश्मा कपूर ने जीत, जानवर, हीरो नंबर 1, जुड़वां, दिल तो पागल है, बीबी नंबर 1, राजा हिन्दुस्तानी, कुली नं. वन, राजा बाबू जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया. शादी के बाद करिश्मा कपूर ने फिल्मों से दूरी बना ली. फिलहाल वो अपने बच्चों की परवरिश में व्यस्त हैं और एक मां के रूप में अपनी ज़िम्मेदारी बखूबी निभा रही हैं.

यह भी पढ़ें: अपनी ही बेटी पूजा भट्ट से क्यों शादी करना चाहते थे महेश भट्ट? बेटी को किया था लिप टू लिप किस (Throwback: When Mahesh Bhatt Wanted To Marry His Own Daughter Pooja Bhatt)

Karishma Kapoor

करिश्मा कपूर के परिवार में बेटी-बहू को फिल्मों में काम करने की इजाज़त नहीं थी
करिश्मा कपूर के परिवार यानी कपूर खानदान में बेटी-बहू को फिल्मों में काम करने की इजाज़त नहीं थी, यही कारण था की कपूर खानदान की बहुओं ने शादी के बाद फिल्मों में काम नहीं किया. करिश्मा कपूर फिल्मों में काम करना चाहती थीं, जिसके लिए उन्हें परिवार के विरोध का सामना करना पड़ा, लेकिन करिश्मा ने अपने सपने को सच कर दिखाया और अपने अभिनय के दम पर बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई. करिश्मा कपूर 90 के दशक सुपरहिट हीरोइनों में से एक हैं.