महिलाओं के 10 कामोत्तेजक अंग (Top 10 Sexiest Erogenous Parts Of A Women’s Body)

सेक्स के दौरान महिलाओं को उत्तेजित करने के लिए अधिकांश पुरुष उनके एक या दो बॉडी पार्ट्स पर ही फोकस करते हैं, जबकि महिलाओं के शरीर में कई ऐसे अंग हैं जहां स्पर्श करने से उनमें कामेच्छा जागृत होती है. कौन से हैं वे सीक्रेट बॉडी पार्ट्स? पार्टनर को उत्तेजित किए बिना आप सेक्स लाइफ़ का भरपूर आनंद नहीं उठा सकते. महिला पार्टनर को कामोत्तेजित करने के लिए उनके ख़ूबसूरत शरीर के संवेदनशील अंगों से छेड़छाड़ करना ज़रूरी है, लेकिन ज़्यादातर पुरुष महिलाओं को उत्तेजित करने के लिए स़िर्फ ब्रेस्ट का ही सहारा लेते हैं. उन्हें लगता है स़िर्फ इसके साथ छेड़छाड़ से ही महिलाओं में कामोत्तेजना बढ़ती है, लेकिन ऐसा नहीं है. सिर से लेकर पैर तक महिलओं के शरीर में कई ऐसे संवेदनशील अंग हैं जिन्हें छूने भर से उनमें कामवासना जागृत हो जाती है. अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ सेक्स का पूरा लुत्फ उठाना चाहते हैं, तो जानिए उनके कामोत्तेजक अंगों को.

Top Sexiest Erogenous Parts Of A Women's Body

1. जांघ का अंदरूनी हिस्सा

जांघों का अंदरूनी हिस्सा बेहद संवेदनशील होता है. यहां प्यार से छूने, सहलाने या किस करने से महिलाओं की उत्तेजना बढ़ जाती है और वो सेक्स को ज़्यादा एन्जॉय करती हैं. घुटनों के भीतरी भाग की ही तरह जांघ के अंदरूनी हिस्से में भी कई नर्व एंडिंग्स होती हैं, जो इसे सेंसिटिव बनाती हैं.

2. कलाइयों का भीतरी भाग

कलाई की त्वचा बहुत पतली होती है, साथ ही इसके भीतरी हिस्से में कई नर्व एंडिंग्स होने की वजह से ये बहुत सेंसिटिव होता है. इस जगह पर पार्टनर का स्पर्श महिलाओं को उत्तेजित करने के लिए काफ़ी है.

3. कान

क्या आपको पता है कि कान भी प्रमुख कामोत्तेजक अंग हैं. ये शारीरिक और मानसिक दोनों ही रूप से उत्तेजित करते है. तो अगर आप काम क्रिया के चरमानंद को महसूस करना चाहते हैं तो अपने पार्टनर के कान के निचले हिस्से या पीछे के भाग पर किस करें. इसके अलावा सेक्सी बातों के ज़रिए पार्टनर को मानसिक रूप से सेक्स के लिए उकसाया जा सकता है.

4. गर्दन का पिछला हिस्सा

पार्टनर द्वारा गर्दन के पिछले हिस्से पर किया गया स्पर्श या चुंबन महिलाओं को बेहद उत्तेजित कर देता है और वो सेक्स की गहराई में उतर जाती हैं. दरअसल, गर्दन का पिछला हिस्सा बहुत सेंसिटिव होता है. अगर आप भी अब तक अपने पार्टनर के इस सीक्रेट सेक्सी अंग से अंजान थे, तो अब  आप भी अपने पार्टनर की गर्दन को टारगेट करिए और बनाइये अपनी सेक्स लाइफ़ को एन्जॉयफुल.

5. पैर और अंगूठा

पैर हमारे शरीर का सबसे उपेक्षित भाग हैं, लेकिन यहां नर्व्स एंडिंग की भरमार होती है. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि पैर और अंगूठा भी बेहद कामोत्तेजक अंग हैं. ख़ासकर तलवा और अंगूठा ज़्यादा सेंसिटिव होता है, इसलिए यहां की गई हरकत कुछ महिलाओं को  बहुत भाती है और पार्टनर का प्यार भरा स्पर्श पाकर वो तुरंत कामुक हो जाती हैं.

यह भी पढ़ें: 7 तरह के सेक्सुअल पार्टनरः जानें आप कैसे पार्टनर हैं

Top Sexiest Erogenous Parts Of A Women's Body

6. पलकें

जब आप अपने पार्टनर की हसीन पलकों को प्यार से चूमेंगे तो उसके शरीर में एक सिहरन पैदा होगी, जो उसे आपके करीब लाकर  काम क्रिया के आनंद को और भी बढ़ा देगी. दरअसल, पलकों की त्वचा बेहद पतली होती है और कई नर्व्स की मौज़ूदगी इसे संवेदनशील बना देती है, इसलिए इसकी गिनती कामोत्तेजक अंगों में होती है. लेकिन आपकी पार्टनर अगर लेंस का इस्तेमाल करती है तो प्यार जताते समय ज़रा सावधानी बरतें.

7. हाथ

हथेलियों में भी कई प्रेशर पॉइंट्स होते हैं, इसलिए इसे दबाने से आनंद बढ़ता है. हमारे शरीर का सबसे संवेदनशील अंग है जीभ और उसके बाद नंबर आता है फिंगरटिप्स का, लेकिन इस सेक्सी पार्ट की जानकारी के अभाव में अधिकांश कपल्स सेक्स के असली आनंद से वंचित रह जाते हैं. आप ऐसी ग़लती न करें और अपनी लव लाइफ़ को रोमांचक बनाने के लिए प्यार से अपने पार्टनर का हाथ अपने हाथों में थामें. इससे उत्तेजना तो बढ़ेगी ही, साथ ही पार्टनर को आपके प्यार की गहराई का भी एहसास होगा.

8. घुटनों के पीछे का हिस्सा

इस अहम् कामोत्तेजक अंग की जानकारी बहुत कम लोगों को होती है. दरअसल, घुटने के पिछले हिस्से की स्किन शरीर के अन्य भागों  से ज्यादा पतली होती है, इसलिए यहां कुछ भी हरकत करने पर तुरंत दिमाग़ तक संदेश पहुंचता है. इस हिस्से पर चेहरे या हाथों से रगड़ने पर कामोत्तेजना पैदा होती है. अगर आपको यक़ीन नहीं हो रहा, तो ज़रा ख़ुद ही ट्राई करके देखिए.

9. पीठ

हम लोअर बैक के बीच के हिस्से की बात कर रहे हैं, यह एरिया बहुत संवेदनशील होता है. यहां चुंबन करने से महिलाएं न स़िर्फ उत्तेजित होती है, बल्कि उनका तनाव भी कम होता है. अगर आप भी सेक्स का पूरा आनंद लेना चाहते हैं तो पार्टनर के पीठ पर चेहरा रखकर ज़ोर से रगड़ें और फिर देखें कैसे वो आपकी बाहों में आने के लिए बेकरार होेती है.

10. कमर

आपको शायद इस बात का अंदाज़ा भी नहीं होगा कि महिलाओं के शरीर का ये हिस्सा कितना सेंसिटिव होता है. पार्टनर की ख़ूबसूरत पतली कमर पर हल्के हाथों से मसाज़ या थोड़ी-सी गुदगुदी उन्हें कामोत्तेजित करने के लिए काफी है. इतना महत्वपूर्ण होते हुए भी महिलाएं अपने शरीर के इस  हिस्से पर खास ध्यान नहीं देतीं, क्योंकि उन्हें लगता है कि पार्टनर इस हिस्से पर ध्यान नहीं देगा. तो अब आप अपने पार्टनर को उसकी बॉडी के इस अहम् हिस्से की अहमियत समझाएं.

 

यह भी पढ़ें: सेक्स रिसर्च: सेक्स से जुड़ी ये 20 Amazing बातें, जो हैरान कर देंगी आपको