‘कसौटी जिंदगी की̵...

‘कसौटी जिंदगी की’ कोमोलिका उर्वशी ढोलकिया 16 साल में जुड़वां बच्चों की मां बन गई थी, तलाक के बाद उर्वशी ने अकेले ऐसे की बच्चों की परवरिश (Urvashi Dholakia Aka Komolika Of Kasautii Zindagii Kay Became Mother Of Twins At Age Of 16, Got Divorced After Giving Birth To Twins)

‘कसौटी जिंदगी की’ कोमोलिका यानी उर्वशी ढोलकिया को कौन नहीं जानता. उर्वशी ढोलकिया ने ‘कसौटी जिंदगी की’ शो में वैम्प का रोल निभाया था और उनका ये किरदार इतना मशहूर हो गया की आज भी लोग उर्वशी को कोमोलिका के नाम से ही याद करते हैं. उर्वशी ढोलकिया 16 साल में जुड़वां बच्चों की मां बन गई थी, फिर उनका तलाक हो गया और उर्वशी ने अकेले अपने जुड़वा बच्चों की परवरिश की. तलाक के बाद उर्वशी ने अकेले ऐसे की बच्चों की परवरिश…

Urvashi Dholakia

उर्वशी ढोलकिया ने बहुत छोटी उम्र में एक्टिंग की शुरुआत की
उर्वशी ढोलकिया ने बहुत छोटी उम्र से कैमरे से व्=बातें करना सीख लिया था. बता दें कि उर्वशी ने सिर्फ 6 साल की उम्र में अपना पहला ऐड किया था और इसके बाद वो टीवी सीरियल ‘देख भाई देख’ में नजर आई थी. वैसे तो उर्वशी ने कई टीवी सीरियल्स में काम किया है, लेकिन ‘कसौटी जिंदगी की’ सीरियल में कोमोलिका के रोल ने उन्हें एक नई पहचान दी. आज भी कई लोग उन्हें ‘कसौटी जिंदगी की’ कोमोलिका के नाम से ही याद करते हैं. ‘कसौटी जिंदगी की’ सीरियल की कोमोलिका की बिंदी और लटके-झटके दर्शक आज भी भूले नहीं हैं. उस वक़्त कोमोलिका के किरदार को शाजिशों की क्वीन कहा जाता था. कोमोलिका का किरदार इतना मशहूर हो गया था कि इसके बाद टीवी सीरियल्स में फीमेल वैम्प की जैसे बाढ़-सी आ गई, लेकिन आज भी लोग जब डेली सोप की पहली वैम्प को याद करते हैं, तो उन्हें कोमोलिका यानी उर्वशी ढोलकिया याद आ जाती हैं. उर्वशी ढोलकिया ने ‘कहानी तेरी मेरी’, ‘घर एक मंदिर’, ‘कभी सौतन कभी सहेली’, ‘कहीं तो होगा’, ‘बेताब दिल की तमन्ना है’ ‘बिग बॉस’, ‘नच बलिए’, ‘चंद्रकांता’ जैसे कई टीवी शोज में काम किया है.

Urvashi Dholakia

उर्वशी ने अकेले ऐसे की अपने दोनों बच्चों की परवरिश
टीवी पर अपनी एक्टिंग से सबका दिल जीत लेने वाली उर्वशी ढोलकिया की ज़िंदगी बहुत उतार-चढ़ाव से भरी रही है. ख़बरों के अनुसार, उर्वशी ढोलकिया की शादी 15 साल की उम्र में हो गई थी और 16 साल की उम्र में वो जुड़वां बच्चों सागर और क्षितिज की मां बन गई थी. फिर शादी के डेढ़ साल बाद ही उर्वशी ढोलकिया पति से अलग हो गई थी. इसके बाद उर्वशी ढोलकिया ने अकेले ही अपने बच्चों की परवरिश की. जब उर्वशी के बच्चे छोटे थे, तो उन्हें घंटों शूटिंग पर रहना होता था, अपने बच्चों की परवरिश के लिए उर्वशी ने बहुत मेहनत की है. उर्वशी एक सिंगल मदर हैं और आज उनके दोनों बेटे बड़े हो गए हैं. उर्वशी और उनके दोनों बेटों की बॉन्डिंग बहुत प्यारी है. उर्वशी ढोलकिया अक्सर अपने बच्चों के साथ सोशल मीडिया पर अपनी पिक्चर्स और वीडियो शेयर करती रहती हैं और उनकी पिक्चर्स को उनके फैन्स बहुत पसंद भी करते हैं. आप भी देखिए उर्वशी ढोलकिया की ये खूबसूरत पिक्चर्स:

Urvashi Dholakia
Urvashi Dholakia

उर्वशी ढोलकिया की लव लाइफ
डांस रियालिटी शो ‘नच बलिये 9’ में उर्वशी ढोलकिया और अनुज सचदेवा की केमिस्ट्री लाजवाब थी और दोनों का प्यार भी साफ़ झलक रहा था. हालांकि उर्वशी ढोलकिया और अनुज सचदेवा की लव स्टोरी की किसी को भी भनक नहीं थी. डांस रियालिटी शो ‘नच बलिये 9’ में उर्वशी ढोलकिया और अनुज सचदेवा ने पहली बार अपने रिलेशनशिप के बारे में बताया.इस रिश्ते की एक और ख़ास बात ये है कि अनुज उम्र में उर्वशी से 5 साल छोटे हैं. उर्वशी और अनुज 5 तक रिलेशनशिप में रहे, लेकिन फिर उनका रिश्ता आगे नहीं बढ़ सका और दोनों अलग हो गए. उर्वशी ढोलकिया और अनुज सचदेवा के दूर होने की वजह अनुज की मां हैं, अनुज की मां को ये रिश्ता मंजूर नहीं था और अनुज अपनी मां की इच्छा के खिलाफ नहीं सके इसलिए दोनों अलग हो गए. अनुज की मां की इच्छा के अनुसार दोनों ने शादी करने का इरादा तो छोड़ दिया, लेकिन आज भी उर्वशी ढोलकिया और अनुज सचदेवा अच्छे दोस्त हैं और इनके रिश्ते की गहराई ‘नच बलिये 9’ में दर्शकों को साफ़ नज़र आई.

Urvashi Dholakia

उर्वशी ढोलकिया अपने बोल्ड और बिंदास अंदाज़ के लिए भी जानी जाती हैं और अक्सर सोशल मीडिया पर बोल्ड पिक्चर्स भी शेयर करती हैं, आप भी देखिये उर्वशी ढोलकिया की बोल्ड एंड ब्यूटीफुल फोटोज़:

Urvashi Dholakia
Urvashi Dholakia
Urvashi Dholakia